Coronavirus Updates

Coronavirus India Live Updates: पिछले 24 घंटो में भारत में कोरोना ने 50 लाख का आंकड़ा पार किया 24 घंटों में 90123 नए मामले

कोरोना के मामलों में रोज बढ़ोत्तरी के साथ कल 90123 नए केस आये हैं वहीँ राजधानी दिल्ली में भी 4263 के नए कोरोना के मरीज आये हैं.

पिछले 24 घंटों में कोरोना ने भारत में 50 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है जिनमें पिछले 24 घंटों में 90123 नए जुड़े हैं और अब ये एक बहुत ही बड़ी चिंता का विषय बनता जा रहा है. कोरोना के बढ़ते मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं और जिस तरह से रोज के ये नए केस जुड़ रहे हैं उस से तो यही लग रहा है कि प्रतिदिन आने वाले मामले कुछ ही दिन में 1 लाख पार कर लेंगे. अभी भी देश में 996135 एक्टिव कोरोना के केस हैं और सरकार द्वारा टेस्ट की संख्या को बढ़ाने के बाद ये आंकड़ा और बढ़ने के संकेत हैं. 82109 लोग अब तक इस महामारी के चपेट में आकर अपनी जान गँवा चुके हैं जो एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बात है. अगर हम कोरोना महामारी से रिकवर हुए लोगों कि बात करें तो अब तक कुल 3939110 लोग ठीक हो चुके हैं.

अनलॉक 4.0 के बाद स्थिति बिगड़ने लगी है

जब से सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया को शुरू किया है तब से ये स्थिति और बिगड़ती जा रही है और यही कारण है कि कोरोना के बढ़ते मामलों अब रोक लगा पाना बहुत ही मुश्किल हो गया है. आम इंसान से लेकर राजनेताओं, विधयकों, फिल्म स्टार समेत पता नहीं कितने लोग इस महामारी के चपेट में रोज आ रहे हैं.

क्या 21 सितम्बर से स्कूल खोलना सही फैसला?

सरकार अनलॉक 4.0 के तहत अब स्कूल कॉलेज 21 सितम्बर को खोलने जा रही है लेकिन क्या एक बढ़ने कोरोना मामलों के बीच सरकार द्वारा उठाया गया सही फैसला है या उनको अपने इस फैसले के बाद पछताना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें- 21 सितंबर से खुलने जा रहे हैं स्कूल, स्वास्थ्य मंत्रालय ने छात्रों के लिए जारी की ये गाइडलाइन्स

राजधानी दिल्ली में कोरोना का हाल

बीते दिन में राजधानी दिल्ली में 4263 लोगों की नए कोरोना मरीज के रूप में पुष्टि की गयी है. 24 घंटे में कोरोना के कारण 36 लोगों कि मृत्यु हो गयी. अगर हम टेस्ट की बात करें तो कल दिल्ली में 64000 से ज्यादा लोगों पर कोरोना टेस्ट किया गया और 3131 लोग कल इस महामारी को मात देते हुए रिकवर हो गए. अगर कुल एक्टिव मामलों की बात करें तो दिल्ली अब कोरोना के टोटल एक्टिव केस 29787 हैं.

महाराष्ट्र अभी भी कोरोना केस के मामलों में सबसे ऊपर

महाराष्ट्र की स्थिति अभी भी सुधरने का नाम नहीं ले रही है और अब और विकराल रूप लेती जा रही है. अकेले महारष्ट्र में 10 लाख से ऊपर मामले हैं जिनमें 291797 एक्टिव केस है और 30409 लोगों ने कोरोना के चपेट में आकर दम तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें-

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी