Coronavirus Updates

Coronavirus India News Update: पिछले 24 घंटे में 85,362 नए मामले, 1089 की मौत, जानें कुल आंकड़ा

भारत में कोरोना टेस्टिंग की रफ़्तार बढ़ी और इसके बाद टेस्टिंग के मामले में भारत विश्व में दूसरे नंबर पर

स्वास्थ्य मंत्रालय की आज जारी की गयी रिपोर्ट के अनुसार भारत में कोरोना के मामले 59 लाख पार हो गए हैं और इसके बाद अब देश में कोरोना के अब तक आये कुल मामले 59,03,932 हो गए हैं. अगर हम पिछले 24 घंटों की बात करें तो देश में कुल नए कोरोना के 85,362 मामले आए हैं और 24 घंटों में 93,420 कोरोना के मरीज इस बीमारी से रिकवर हो गए हैं और ये अच्छी बात है कि देश में अब कोरोना रिकवरी रेट बढ़ चुका है, लेकिन वही दूसरी और देश में कोरोना संक्रमण के कारण 1089 की मौत हुई है.

यह भी पढ़ें – Coronavirus Vaccine: भारत बायोटेक ने किया बड़ा ऐलान, बनाएगी कोरोना वैक्‍सीन के 1 अरब डोज

 

भारत विश्व में कोरोना टेस्टिंग में मामले में दूसरे नंबर पर

भारत में रिकवरी रेट बढ़ोतरी होने के बाद अब भारत का रिकवरी रेट 82.14 प्रतिशत पर है और कोरोना पॉजिटिव केस का रेट 6.36 प्रतिशत है. अगर हम टेस्टिंग की बात करें तो पिछले 24 घंटे में कोरोना के 13,41,535 टेस्ट किए गए और देश में अभी तक कुल 7,02,69,975 कोरोना सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं और इसके बाद भारत दुनिया में अमेरिका के बाद दूसरा सबसे ज्यादा टेस्ट करने वाला देश बन गया है, लेकिन भारत की आबादी के हिसाब से अब तक हुए प्रति 10 लाख टेस्ट की संख्या अभी भी बहुत कम है इसलिए टेस्टिंग को और बढ़ाना चाहिए.

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना

दिल्ली में कोरोना के मामले भले ही रोज बढ़ रहे हैं , लेकिन अच्छी बात ये है कि कोरोना के कारण होने वाली मृत्यु दर में कमी आ रही है। पिछले कुछ दिन से नए मामलों की अपेक्षा कोरोना के कारण होने वाली मौतों कम हो रही हैं और इसके बाद दिल्ली में कोरोना से मत्यु दर 2% से कम हो गई है। सर्कार के द्वारा उठाये जा रहे उचित कदमों के कारण अप्रैल के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि बढ़ते मामलों के बाद मृत्यु दर में कमी देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें – कोरोना का बढ़ता कहर, दिल्ली में 5 अक्टूबर तक बंद रहेंगे सारे स्कूल

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के हिसाब से इस समय दिल्ली में कुल कोरोना संक्रमितों की संंख्या 260623 है और इनमें से कोरोना के 5123 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। बीतें दिन में नए कोरोना संक्रमण के 3827 मामले सामने आये हैं जिनमें 24 लोगों की मृत्यु हुई है और पिछले 24 घंटे में 4061 लोग इस बीमारी से ठीक हुए है.


यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-


Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी