Coronavirus Updates
Trending

Coronavirus Delhi News highlights: दिल्ली में 3,292 नए कोरोना मामले, 42 की मौत

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है |

देशभर में कोरोना वायरस का तांडव अपने चरम पर है और इस वजह से ही हर राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. राजधानी दिल्ली में बीते दिन में कोरोना संक्रमण के नए 3292 मामले सामने आये जिसके बाद दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मरीज़ों की संख्या 29228 हो गयी है. वही इस वायरस से 3739 लोग रिकवर हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें – कोरोना से ठीक होने के बाद भी बीमार क्यों पड़ रहे हैं लोग

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में हुई 42 मौतें

दिल्ली में कोरोना की वजह से मरने वाले लोगों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है और इस पर विशेषज्ञों का कहना है कि दिल्ली के Hospitals में लाये जाने वाले ज्यादातर मरीज जो बाहर के राज्यों से लाये जा रहे हैं, वो बेहद ही ख़राब हालत में भर्ती किये जा रहे हैं इसलिए उनको बचा पाना मुश्किल हो रहा है और होम क्वारंटीन किये गए मरीजों की भी अवस्था बिगड़ने पर देरी से अस्पताल में भर्ती करना इसका सबसे बड़ा कारण है. दिल्ली के अधिकतर सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल्स के डॉक्टरों के मुताबिक़ वह भर्ती होने वाले मरीज़ों में सबसे ज्यादा 60 साल या उस से ज्यादा के हैं

दिल्ली में रविवार को 42 लोगों की कोरोना के कारण मृत्यु हो गयी वही शनिवार को 46 लोगों की मौत हुई थी, जो पिछले 70 दिनों के आकड़ों के हिसाब से बहुत ज्यादा थी. राजधानी में अब तक कुल 5235 लोगों की कोरोना वायरस कारण मौत हो चुकी है। जबकि अगर कोरोना मामलों की बात करें तो इस महीने में 16 सितंबर को सबसे ज्यादा 4473 कोरोना मामले सामने आए थे जो की अब तक के सब से ज्यादा कोरोना के मामले थे.

यह भी पढ़ें – कोरोना का बढ़ता कहर, दिल्ली में 5 अक्टूबर तक बंद रहेंगे सारे स्कूल

20 सितंबर से रोजाना आने वाले नए मामले 4 हजार के नीचे

दिल्ली में 20 सितम्बर के बाद से कोरोना के नए आने वाले मामले 4000 से नीचे हैं लेकिन वही अगर होने वाली मौतों की बात करें तो 15 से 24 सितंबर तक रोजाना 30 से ज्यादा मौतें इस वायरस के कारण हुई हैं । इसके बाद 25 सितंबर को 24 मौतें दर्ज की गईं, जिसके बाद अगले दिन यह आंकड़ा बढ़कर 46 हो गया और आज 42 मौतें दर्ज हुई हैं जो की एक दुखद बात है की कोरोना के मामले कम होने के बाद होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है.


यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-


Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी