Coronavirus Updates
Trending

भारत में बढ़ते कोरोना मामलों ने तोडा रिकॉर्ड , 40 लाख के पार पहुंचा आंकड़ा , ब्राज़ील को पीछे छोड़ दूसरे नंबर पर जा पहुंचा भारत

भारत में कोरोना के कुल मामले 41 लाख के पार पहुंचे. कोरोना की लगातार बढ़ती रफ़्तार के साथ भारत दुनिया के दूसरे नंबर पर जा पंहुचा है और बस अब अमरीका से अब एक कदम ही पीछे है। देश में कोरोना के मामले लगतार तेज़ी से बढ़ते जा रहे है। हर रोज़ 80 हज़ार से भी ज्यादा मामले सामने आ रहे है तथा हर रोज़ 1000 लोगों की इस कारण मौत हो रही है।
दुनिया की सुपर पावर अमेरिका कोरोना के मामलो में प्रथम स्थान पर खड़ा है। अमरीका ने कोरोना के सामने अपने हाथ खड़े कर लिए है। अमरीका में कुल 62 लाख के पार कोरोना के मामले हो चुके है , तथा 188000 से ज्यादा लोगो की मौत हो चुकी है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ ठीक होने वालों की भी संख्या में बढ़ोत्तरी

जहाँ देश में शनिवार को 89 हज़ार से भी ज्यादा केस आये है और 1000 लोगो की मृत्यु भी हो चुकी है और देश में कुल 861868 एक्टिव केस है वहीँ कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राहत की बात यह है कि ठीक होने वाले मरीज़ो की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। देश में अब तक 3180862 से भी ज्यादा लोग इस बीमारी से पूरी तरह ठीक हो चुके है। शनिवार को 63 हज़ार से भी ज्यादा लोग स्वस्थ हो चुके है।

राजधानी दिल्ली में भी कोरोना का बढ़ता असर:-

राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन लगातार तेज़ी से बढ़ रहे है। दिल्ली वालों में फिर से कोरोना का डर दिखाई देने लगा है। दिल्ली सरकार भी कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए हर संभव प्रयासों में लगी हुई है मगर दिल्ली सरकार के सभी प्रयास नाकाम होते दिखाई दे रहे हैं। दिल्ली में कुल 188193 मामले कोरोना के आ चुके हैं. दिल्ली वालो के लिए भी यह राहत की बात है की दिल्ली में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या काफी ज्यादा है और दिन पर दिन बढ़ती जा रही है।

कोरोना से निपटने के लिए सरकार द्वारा लिए गए कदम:-

कोरोना पर काबू पाने के के लिए सरकार ने देश के सभी अस्पतालों में कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ा दिया है। भारत सरकार अपनी तरफ से हर संभव प्रयासों में जुटी हुई है।

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी