Coronavirus UpdatesDelhi/NCR
Trending

Delhi Coronavirus News: 24 घंटों में 2683 नए कोरोना मामले दर्ज हुए, 38 लोगों की मृत्यु हुई

3126 लोग कोरोना के संक्रमण से ठीक हुए, दिल्ली में रिकवरी रेट 90 % के करीब पंहुचा

राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों से कोरोना के नए आने वाले मामलों में कमी देखने को मिल रही है. ये देख कर हम अन्दाज़ा लगा सकते हैं कि दिल्ली में हालात पहले से थोड़े बेहतर हो रहे हैं. पिछले 24 घंटों में 2683 नए कोरोना मामले दर्ज हुए हैं और 58000 लोगों की कोरोना जांच की गयी है. अब तक दिल्ली में 290613 कोरोना के कुल मामले आये हैं. कोरोना के संक्रमण से कल 38 लोगों में अपनी जान गँवा दी. अब तक 5510 लोगों की कोरोना के कारण मृत्यु हो गयी है.

यह भी पढ़ें –  Coronavirus Reinfection: कोरोना से ठीक हो चुके लोग दोबारा क्यों हो रहे हैं संक्रमित? जानें इसके बारे में सबकुछ

दिल्ली में रिकवरी रेट पहले से बेहतर हुआ

दिल्ली में अब कोरोना से ठीक होने वालो का रिकवरी रेट 90 फ़ीसदी के लगभग हो गया है विशेषज्ञों की मानें तो आने वाले दिनों में रिकवरी रेट और भी बढ़ोत्तरी होगी। दिल्ली में अगस्त में रिकवरी दर 90 फ़ीसदी से ज्यादा हो गई थी लेकिन इसके बाद सरकार ने जब कोरोना के जांच की संख्या बधाई तो कोरोना के नए आने वाले मामले भी बढ़ने लगे थे और रिकवर होने वाले लोगों की संख्या घटने लगी थी लेकिन सितंबर के दूसरे सप्ताह से ये 84 % तक हो गयी और अभी ये लगातार बढ़ रही है।

बीते दिन में 3126 लोग कोरोना के संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं और अब तक दिल्ली में कुल 260350 लोग कोरोना से पूरी तरह से ठीक हो गए है.

यह भी पढ़ें – Coronavirus: संक्रमण हवा से कैसे फैलता है, इसका क्या मतलब है और ये जानना क्यों ज़रूरी है?

कन्टेनमेंट जोन बढ़ाने से मिला फायदा

अगर विशेषज्ञों की मानें तो दिल्ली में कन्टेनमेंट जोन बढ़ाने से कोरोना के नए आने वाले मामलों के कमी देखने को मिल रही है. इस वजह से समय रहते संक्रिमतों की पहचान की गयी और उनको आइसोलेट कर के उनका इलाज किया गया. दिल्ली के अस्पतालों में आईसीयू और नॉर्मल बेड बढ़ाने से भी कोरोना से ठीक होने में मदद मिल रही है.

यह भी पढ़ें – कोरोना से ठीक होने के बाद भी बीमार क्यों पड़ रहे हैं लोग

पूरे देश में पिछले दिन का कोरोना हाल

बीते दिन में देश में कोरोना के नए 74770 केस आये हैं और 902 लोगों ने इसके कारण दम तोड़ दिया. अगर हम रिकवर होने वाले मरीज़ों की बात करें 78713 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हुए हैं. अब तक कुल 6622180 मामले आये हैं और 5583453 ठीक हुए हैं. अब तक देश में 102714 लोगों की कोरोना के कारण मृत्यु हो गयी.


यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-


Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी