Coronavirus UpdatesDelhi/NCR
Trending

Coronavirus Reinfection: कोरोना से ठीक हो चुके लोग दोबारा क्यों हो रहे हैं संक्रमित? जानें इसके बारे में सबकुछ

24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 2258 नए मामलें आये हैं, 34 मरीजों की मौत हो गई

कोरोना ठीक होने के बाद भी फिर से कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के मामले सामने आने लगे हैं

दिल्ली NCR की ख़बरों के अनुसार ऐसे मामले देखने को मिल रहे हैं जहां कोरोना से एक बार रिकवर होने के कुछ महीनों बाद फिर से कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के मामले आ रहे हैं और ये एक बहुत ही चिंताजनक बात है

क्योंकि इस प्रकार से अगर फिर से लोगों में कोरोना संक्रमण बढ़ता रहा तो आगे आने वाले समय में और भी लोगों को ये परेशानी हो सकती है, सूत्रों की मानें तो इस दोबारा संक्रमित होने वाले लोगों में अब पहले से ज्यादा covid 19 के लक्षण पाए जा रहे हैं और ठीक होने में भी समय लग रहा है.

यह भी पढ़ें – Coronavirus: संक्रमण हवा से कैसे फैलता है, इसका क्या मतलब है और ये जानना क्यों ज़रूरी है?

दिल्ली में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए हर प्रकार के प्रयास किये जा रहे हैं और उसके बाद अच्छी बात ये हो रही है कि राजधानी में कोरोना से रिकवर होने वालो की संख्या में लगातार इज़ाफ़ा हो रहा है लेकिन नए आने वाले मामलों में अभी कोई कमी नहीं देखने को मिल रही है, और जिस दिन दिल्ली में कोरोना के टेस्ट कम किये जाते हैं उस दिन मरीज़ो की संख्या में कमी दिखती है तो ये भी परेशान करने वाली बात है.

पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 2258 नए मामलें आये हैं जिसमे 39306 लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ था. कोरोना के कारण बीते दिन में 34 मरीजों की मौत हो गई।

दिल्ली का रिकवरी रेट

राजधानी दिल्ली में अब तक आये कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 2,87,930 हो गयी है और इनमें से 2,57,224 रिकवर हो चुके हैं. बीते दिन में 3440 कोरोना के मरीज़ ठीक हुए हैं. दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर ये है कि अब कोरोना रिकवरी दर 89.4 फीसदी हो गई है। अब तक कुल 5472 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें – कोरोना से ठीक होने के बाद भी बीमार क्यों पड़ रहे हैं लोग

अच्छी बात ये है कि कोरोना के एक्टिव मामले अब 25234 रह गए हैं और ये आंकड़ा पिछले 10 दिन से कम हो रहा है । दिल्ली के कोविड अस्पतालों में अभी  5989 मरीज़ों का इलाज़ चल रहा वहीं कोविड केयर सेंटर  में 1226 और हेल्थ सेंटर में 312 मरीज़ फिलहाल भर्ती हैं.


यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-


Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी