Coronavirus Updates

Coronavirus Update India: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने संसद में बताया कि उन्हें PM Cares Fund से 50 हज़ार वेंटिलेटर के लिए 893.93 करोड़ रूपए की धनराशि मिली है

कोरोना के पिछले 24 घंटों में नए 87392 मामले आये हैं और 92926 मरीज रिकवर हुए हैं

कोरोना अपडेट

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के साथ हर रोज देश में 90 हजार से ज्यादा कोरोना के मरीजों की पुष्टि हो रही है. पिछले 24 घंटों में थोड़ी राहत इस बात से है कि बीते दिन 87392 कोरोना के नए मामले जुड़े हैं और इसके साथ ही भारत में अब तक के कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 5485612 हो गयी है.

यह भी पढ़ें – कोरोना का बढ़ता कहर, दिल्ली में 5 अक्टूबर तक बंद रहेंगे सारे स्कूल

ठीक हुए कुल कोरोना मरीज

कोरोना के संक्रमण से पिछले 24 घंटों में 92926 मरीज ठीक हुए है. अगर हम कोरोना बीमारी से रिकवर होने वाले मरीजों की बात करें तो अब तक कुल 4392650 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं. इसके बाद अब देश में कोरोना के मरीजों के सक्रिय आंकड़ों के बारे में बात करें, तो अब भारत में कुल 1004274 एक्टिव कोरोना केस हैं.

यह भी पढ़ें – आयुष्मान भारत के CEO कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने संसद में कहा कि अब जल्द ही कोरोना से जंग जीत लेंगे हम

संसद में मानसून सत्र के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस के मौजूदा हालातों पर चर्चा की और उन्होंने जनता को ये बोल कर राहत दी कि देश में कोरोना वायरस से हम जल्दी निजात पा लेंगे. उन्होंने यह भी बताया कि भारत में 145 जगह कोरोना वैक्सीन को बनाने का काम चल रहा है जिनमें से 35 का क्लीनिकल ट्रायल शुरू हो चुका है और 3 ट्रायल के एडवांस्ड स्टेज पर हैं.

पीएम केयर्स फंड से 50 हज़ार वेंटिलेटर के लिए 893.93 करोड़ रूपए की धनराशि मिली

डॉ. हर्षवर्धन ने आगे बताया कि देश में कोरोना वायरस ने निपटने के लिए सरकार की तरफ से हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं और हाल ही में स्वास्थ्य मंत्रालय को पीएम केयर्स फंड से 50 हज़ार वेंटिलेटर के लिए 893.93 करोड़ रूपए की धनराशि भी मिली है और ये वेंटिलेटर मेड इन इंडिया होंगे .

देशवासियों को अभी भी सावधानी बरतने को कहा

डॉ. हर्षवर्धन ने भारत कि जनता से आग्रह किया कि लोग अभी तब तक खुद का ख्याल रखें और और कोरोना से बचने की हर प्रोटोकॉल का पालन करें जब तक देश में कोरोना वैक्सीन आ नहीं जाती. आगे उन्होंने ये भी कहा कि कोरोना का वायरस का हवा से फैलने वाली स्टेज पर नहीं पंहुचा है ये अभी लोगों के संपर्क में आने से ही फ़ैल रहा है तो जितना हो सके सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करते रहे.

ये भी पढ़ें-

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी