Delhi/NCR

20% PG seats in colleges vacant, now two days time for admission | कॉलेजों में पीजी की 20% सीटें खाली, एडमिशन के लिए अब दो दिन का समय

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुड़गांव14 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

पोस्ट ग्रेजुएशन की एडमिशन प्रक्रिया में भाग लेने के लिए छात्रों के पास सोमवार तक का समय है। शहर के कॉलेजों में प्रथम वर्ष के तहत एडमिशन लिए जा रहे है। फिजिकल काउंसलिंग के आधार पर छात्रों को खाली सीटों पर दाखिला दिया जाएगा। 4 जनवरी से पोस्ट ग्रेजुएशन की ऑनलाइन और ऑफलाइन कक्षाएं भी शुरू हो गई हैं। लेकिन खाली पड़ी सीटों के लिए अभी भी दाखिले की प्रक्रिया जारी है। जिसके तहत कॉलेजों में एडमिशन दिए जा रहे हैं।

जिले के सेक्टर 14 गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज, रेलवे रोड स्थित द्रोणाचार्य गवर्नमेंट कॉलेज और सेक्टर नौ स्थित पीजी गवर्नमेंट कॉलेज में पीजी कोर्स इसके लिए एडमिशन लिए जा रहे हैं। 2020-21 के सेशन के लिए 800 सीटें विभिन्न कोर्सों के तहत निर्धारित की गई थी। जिसमें से 80फीसदी सीटें भर चुकी हैं तो वही 20 फीसदी सीटों के लिए आखरी चरण के तहत आवेदन लिए जा रहे है।

सेक्टर 14 गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज के प्रिंसिपल आरके गर्ग ने बताया कि हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट में कई बार खाली पड़ी सीटों के लिए दाखिले की प्रक्रिया आगे बढ़ाई है। कुछ विषयों में सीटें खाली रह गई थी जिन्हें कि अब भरा जा रहा है। एमकॉम में सबसे ज्यादा छात्रों की डिमांड थी, लेकिन इस विषय में सबसे पहले सीटें भरी।


Source link

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी