Delhi/NCR
Trending

Delhi Metro News: मास्क न पहनने पर दिल्ली मेट्रो ने 2,214 यात्रियों पर लगाया जुर्माना

Flying Squad रख रहे है मेट्रो पर होने वाली गतिविधिओं पर नजर

मेट्रो को शुरू हुए 2 हफ्ते से ज्यादा हो गए है। और मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या भी अब धीरे धीरे बढ़ती जा रही है, लेकिन बढ़ते यात्रियों की संख्या की वजह से मेट्रो में कोरोना से बचने के लिए  बनाये गए नियम निर्देश की धज्जियाँ उड़ाई जा रही हैं। मेट्रो के Peak Hours में शारीरिक दूरी के नियम टूटते नजर आये। कुछ लोगो से गलती से नियम टूटे तो कही लोगो ने जानबूझ कर नियम तोड़े, इसकी के तहत DMRC ने 2 हजार से ज्यादा यात्रियों को कोरोना के नियम निर्देश का पालन न करने पर जुर्माना लगाया।

यह भी पढ़ें – कोरोना का बढ़ता कहर, दिल्ली में 5 अक्टूबर तक बंद रहेंगे सारे स्कूल

मास्क न पहने पर लगाया जुर्माना

DMRC के अनुसार जब से मेट्रो का परिचालन हुआ है तब से 2214 लोगो पर जुर्माना लगाया गया हैं। दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने लोगो पर जुर्माना मेट्रो परिसर में मास्क न पहना और खाली छोड़ी गयी सीटों पर बैठने पर लगाया है जुर्माना । DMRC ने नियम तोड़ने वालो से अब तक 4 लाख से ज्यादा का जुर्माना वसूला है।

मेट्रो स्टेशन और मेट्रो के अंदर flying squad तैनात किये

DMRC ने सारी गतिविधिओं पर देख रेख करने के लिए flying squad तैनात किये है ये स्क्वाड ही लोगो पर नजर रखते है कि कौन कौन नियमो का उंल्लघन कर रहे है। आपको बता दे की सबसे ज्यादा लोग येलो लाइन में तक़रीबन 724 यात्रियों पर जुर्माना लगाया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की मेट्रो परिसर और मेट्रो के अंदर मास्क नहीं पहने पर DMRC सेक्शन 29 के तहत जुर्माना लगा सकती है


यहां पढ़ें दिल्ली एनसीआर से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-


Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी