Education
Trending

ICAI CA Exam 2020: बिहार चुनाव और उपचुनाव के चलते ICAI CA November 2020 परीक्षा स्थगित, जाने कब होगी परीक्षा

कोरोना से पीड़ित या लक्षण वाले छात्रों को परीक्षा से पहले देना होगा self-declaration

बिहार में होने वाली ICAI CA November 2020 examination की परीक्षाओ की तिथि में बदलाव किया गया है ये निर्णय Institute of Chartered Accountants की तरफ से निर्णय लिया है। पहले CA की परीक्षा का आयोजन नवंबर की 2, 3, 6 और 7 को होना था लेकिन बिहार में होने वाले इलेक्शन की वजह से CA की परीक्षा की तारीख में बदलाव किया गया है। नए schedule के अनुसार ICAI CA November 2020 exam की नयी तारीख नवंबर 19th, 21st, 23rd and 25th November 2020 है।

ICAI ने अपने नोटिस में कहा

यह ऐसे सभी छात्रों के ध्यान में लाया जाता है परीक्षा अब 19, 21, 23 और 25 नवंबर 2020 को क्रमशः 02, 03, 06 और 07 नवंबर 2020 के स्थान पर आयोजित की जाएगी। यह भी सूचित किया जाता है कि संबंधित कागजात / केंद्रों की सूची राज्यवार, जिसमें बिहार में विधान सभा चुनाव और संसदीय उपचुनाव / विधानसभा उपचुनाव के अलग-अलग राज्यों के अलग-अलग स्थानों में घोषित चुनावों की अलग-अलग सूचना दी जाएगी।

ICAI ने विद्यार्थीओ के लिए भी COVID- 19 से जुडी जानकारी दी है

ICAI ने कहा कि अगर किसी बच्चो में कोरोना के लक्षण है तो एग्जाम से पहले self-declaration देना होगा जिसके आधार पर ICAI CA November 2020 कि परीक्षा को जारी रख सकेंगे

“ऑप्ट आउट ”उन छात्रों के लिए विकल्प है जो COVID 19 से पीड़ित हैं या बीमारियों के लक्षण है वे स्वयं-घोषणा के आधार पर प्रदान किए जाएंगे और यह विकल्प पूरे नवंबर 2020 परीक्षाओं के संचालन के दौरान जारी रहेगा। उक्त योजना उन केंद्रों / छात्रों के निवास स्थान पर भी लागू होगी जो परीक्षा की तारीखों के दौरान कन्टेनमेंट जोन में आते है । उन्हें शुल्क भुगतान और अगली परीक्षा के लिए छूट दी गयी है , अर्थात् मई 2021 परीक्षा चक्र सहित छात्रों को पहले से ही उपलब्ध सभी लाभों के उचित वहन के साथ अपनी उम्मीदवारी को आगे बढ़ाने की अनुमति होगी।”


Latest Job Notification : 


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button