Education

NEET Result 2020 – NTA आज जारी करेगा NEET के रिजल्ट, जाने कब और कैसे देखे रिजल्ट

कोरोना के चलते देरी हुई थी परीक्षा करने में , जिसकी वजह से रिजल्ट भी आने में देरी हुई

NEET Result 2020 का रिजल्ट आज जारी किया जा सकता है । NEET के उम्मीदवार अपना रिजल्ट नेशनल टेस्ट एजेंसी NTA की आधिकारिक वेबसाइट www.ntaneet.nic.in या nta.nic.in पर देख सकते हैं. नीट में कम से कम 50 परसेंट अंक प्राप्त करने होंगे और मेरिट के आधार पर ही सीटों का आवंटन किया जायेगा। आपको बता दे की NTA NEET देश भर में MBBS और BDS कोर्सेज करवाती है ।

शिक्षामंत्री ने भी दी इसकी जानकारी

पिछले सप्ताह शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक जो की ने भी NEET Result 2020 की जानकारी दी थी, उन्होंने बताया था कि परिणामों की घोषणा 12 अक्टूबर 2020 तक कर दी जाएगी. शिक्षा मंत्री ने कहा था कि कोविड-19 (COVID-19) महामारी के चलते शैक्षणिक गतिविधियां काफी बाधित हो चुकी हैं. इसी के चलते अगला सत्र शुरू होने में पहले ही देरी हो चुकी है. ऐसे में परिणाम निश्चित तौर पर पूर्व निर्धारित समय पर ही जारी किए जाएंगे.

सीटों का आवंटन

NEET result 2020 जारी होने के बाद मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी , मेरिट लिस्ट के बाद काउंसलिंग का आयोजन किया जायेगा, जिसमे समय से पहले अपनी चुने हुए कॉलेज में रिपोर्ट करनी होगी, जिसमे उनको दिए हुए समय पर अपने सभी दस्तावेजों के लेके हाजिर होना होगा, दस्तवेज का सत्यापन और NEET rank के हिसाब से अभ्यार्थी को सीट का आवंटन किया जायेगा ।

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी