EntertainmentTechnology

भारत में PUBG बैन होने के बाद अभिनेता अक्षय कुमार ने आत्मनिर्भर मिशन के तहत FAU-G गेम लांच करने का ऐलान किया

 

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने हाल ही में बहुत बड़ी अनाउंसमेंट करी है जो कि भारतीय युवाओं के लिए एक ख़ुशी की खबर है। बीते दिनों भारत में PUBG सहित 118 ऐप्स सरकार द्वारा बैन कर दिए गए थे और इस सन्दर्भ में आपको बता दें कि PUBG भारत में इस्तेमाल होने वाला टिकटोक के बाद चीन का दूसरा बड़ा App था और भारत के बच्चों एवं युवाओं में ये काफी लोकप्रिय गेम था जिसके बैन होने के बारे में फिलहाल कोई सोच नहीं सकता था। PUBG बैन हो जाने के बाद अक्षय कुमार ने स्वदेशी मल्टीप्लयेर गेम FAU -G लांच करने की घोषणा कर दी है।अक्षय कुमार ने शुक्रवार शाम को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसका पोस्टर रिलीज़ कर दिया था तथा उसके बारे में जानकारी भी दी।

भारत में PUBG बंद होने का कारण

जैसा कि आप लोगों को पता है कि गलवान में भारत-चीन के सैनिकों की झड़प के बाद केंद्र सरकार ने 29 जून को 59 चीनी ऐप्स, 27 जुलाई को 47 ऐप बैन कर दिए थे, लेकिन उसके बाद भी चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आया और भारत की सीमा में फिर से घुसपैठ करने की कोशिश की। चीन की इस हरकत के कारण ही भारत सरकार ने फिर से 2 सितंबर को 118 ऐप्स बैन कर दिए थे जिसमें PUBG भी शामिल था। हालांकि, PUBG का मोबाइल और डेस्कटॉप वर्जन अभी भी मौजूद है, लेकिन अक्षय कुमार के अनाउंसमेंट के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने FAU-G को लेकर पॉजिटिव कमेंट्स दिए हैं और उम्मीद है कि इसको आने के बाद जनता कि तरफ से इसको अच्छा रिस्पांस मिलेगा.

यह भी पढ़ें – PUBG सहित 118 apps पर भारत सरकार ने लगाया प्रतिबंध : पूरी सूची

आत्मनिर्भर भारत को आगे बढ़ा रहे हैं अक्षय कुमार 

अक्षय कुमार ने अपने ट्वीट में ये कहा कि ,` प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर अभियान को सपोर्ट करते हुए मैं एक फीयरलेस एंड यूनाइटेड गार्ड (FAU-G ) प्रेजेंट कर रहा हूँ। एंटरटेनमेंट के अलावा प्लेयर्स सैनिको की शहादतों के बारे में भी सीखेंगे।
उन्होंने लिखा की इस गेम से मिलने वाले revenue का 20% “भारत के वीर” ट्रस्ट को दिया जाएगा। जो भारतीय सेना से जुड़े हुए लोगो के लिए काम करती है।
वीर एप्लीकेशन भी कुछ साल पहले अक्षय कुमार द्वारा लॉन्च की गयी थी, जिसके अंतर्गत कोई भी व्यक्ति कितनी भी राशि शहीदों और उनके परिवार के लिए डोनेट कर सकता है।

इस गेम के प्रति लोगों का क्या रिस्पांस है?

सोशल मीडिया पर यह गेम काफी चर्चा में है और ज्यादातर users ऐसे गेम्स खेलना पसंद करते हैं और अब सभी इस गेम के लॉन्च होने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहें है। User इंटरफ़ेस के हिसाब से ये pubg को कितने हद तक टक्कर दे सकती है वो तो इसके लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगा।

अक्षय कुमार के इस गेम के बारे में शेयर करते ही यह ट्विटर पर टॉप ट्रेंड करने लगा। FAU-G गेम को विशाल गोंदाल के इंडिया गेम्स और बैंगलुरु के एनकोर गेम्स ने मिलकर तैयार किया है। इंडिया ट्रेंडिंग में आते ही एक घंटे के अंदर इस पर करीब 20 हजार से ज्यादा ट्वीट्स किए जा चुके हैं।

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी