EntertainmentIndia
Trending

संसद में गूंजा बॉलीवुड में ड्रग तस्करी का मुद्दा, भाजपा सांसद रवि किशन ने उठाया सवाल

जया बच्चन ने उनपर पलटवार किया

जब से फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह की मौत में ड्रग कनेक्शन सामने आया है तब से बॉलीवुड कई सवालों के घेरे में आ गया है और अब बॉलीवुड के नामी सितारे भी इस बहस में जुड़ने लगे हैं. कुछ एक्टर्स बॉलीवुड में चल रहे ड्रग रैकेट के खिलाफ खुल कर आवाज उठा रहे हैं लेकिन वही दूसरी और कुछ बॉलीवुड सितारे वो भी हैं जो बॉलीवुड को ड्रग मामले में धकेले जाने पर अपना रोष प्रकट कर रहे हैं और ये सब देखते हुए लग रहा है कि बॉलीवुड अब दो गुटों में बंट गया है. अब ये मुद्दा सिर्फ बॉलीवुड तक सीमित नहीं रह गया है बल्कि संसद भवन में भी अब इसके खिलाफ आवाज उठायी जा रही है. हाल ही में भोजपुरी कलाकार रवि किशन ने ये मुद्दा संसद में उठा कर बॉलीवुड की गलियारों में और हलचल पैदा कर दी.

जाने क्या है पूरा मामला

संसद शून्य काल में रवि किशन ने लोकसभा में ड्रग ट्रैफिकिंग के मामले को गम्भीरता से लेने की बात की और उन्होंने बॉलीवुड की तरफ भी इशारा किया. उन्होंने कहा कि भारत में चीन और पाकिस्तान के जरिए जो नशे की दवाइयां आ रही हैं उनका इस्तेमाल ना केवल बाहर के लोग बल्कि फिल्म इंडस्ट्री के लोग भी अच्छी मात्रा में कर रहे हैं और हाल ही में एनसीबी ने ड्रग के मामले में कई लोगों को पकड़ा है जिनमे से बहुत से लोगों के सम्बन्ध बॉलीवुड से थे. इस ही मुद्दे पर रविकिशन ने केंद्र से मांग है कि ड्रग ट्रैफिकिंग कि जांच में कोई कमी नहीं आनी चाहिए क्योंकि युवा पीढ़ी को ड्रग्स के लत के कारण बर्बाद हो रही है और ऐसे में बहुत जरुरी है कि इसके लिए सरकार ठोस कदम उठाये.

ये भी पढ़ें- रिया चक्रवर्ती को NCB ने ड्रग मामले में किया गिरफ्तार, 25 बॉलीवुड सेलेब्स पर भी NCB समन जारी करेगा

सांसद जया बच्चन ने पलटवार में कहा कि “जिस थाली में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं”

सपा सांसद जया बच्चन ने ने मंगलवार को राज्यसभा में ये बयान दिया कि फिल्म इंडस्ट्री का ही खाने वाले अब इसको बदनाम कर रहे हैं और ये अच्छी बात नहीं है और उनके इस बयान का सीधा निशाना बीजेपी के सांसद रवि किशन पर था. जया बच्चन ने ये भी कहा ड्रग के मामले में बॉलीवुड को घसीट कर फिल्म इंडस्ट्री को बदनाम किया जा रहा है. जया बच्चन ने आगे ये भी कहा कि फिल्म इंडस्ट्री लगभग 5 लाख लोगों को रोजगार देती है हर रोज़ और सरकार द्वारा देश कि आर्थिक स्थिति को ठीक ना कर पाने के कारण वो इस से ध्यान हटाकर बॉलीवुड को निशाना बना रहे हैं.

इस मामले में कंगना भी पीछे नहीं हटी और जया बच्चन को खरी खोटी सुनाई

अभिनेत्री कंगना रनौत ने पिछले ही दिनों सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग एंगल सामने आने पर फिल्म इंडस्ट्री पर निशाना साधते हुए कहा था कि बॉलीवुड के 99 प्रतिशत से ज्यादा कलाकार ड्रग का सेवन करते हैं और अगर नार्कोटिक्स ब्यूरों बॉलीवुड सितारों की जांच करता हैं, तो कई सितारें सलाखों के पीछे पहुँच जायेंगे । उन्होंने ये भी कहा कि ” प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मिशन में बॉलिवुड जैसे गटर को भी साफ करेंगे, ऐसी मुझे उम्मीद हैं” । उस पर जया बच्चन के बयान के बाद कंगना ने जया बच्चन को ही सुना दिया कि अगर उनके खुद के बच्चे अभिषेक या श्वेता के साथ ऐसा हुआ होता तो भी क्या वो ऐसे ही बयान देती .

यह भी पढ़ें – क्या सच है कंगना रनौत का ड्रग कनेक्शन?

कंगना के बयान में जया बच्चन ने क्या कहा ?

इस मुद्दे पर कंगना रनौत को भी जया बच्चन ने आड़े हाथो ले लिया और कहा कि सरकार ऐसे लोगों से कह दे कि वह फिल्म इंडस्ट्री के बारे में कोई भी गलत बयान न दें जिस से उसकी बदनामी हो और यह भी कि कुछ लोगों की वजह से पूरी फिल्म इंडस्ट्री के बारे में गलत राय बनाना गलत है.

जया बच्चन के जवाब में रविकिशन ने क्या कहा ?

जया बच्चन के इस बयान का जवाब देते हुए रविकिशन ने कहाँ कि, ” मुझे उम्मीद थी कि जयाजी मेरे समर्थन में आयेंगी “। आगे उन्होंने कहा कि वे ये भी जानते हैं कि बॉलीवुड में सभी लोग ड्रग का सेवन नही करते, लेकिन जो भी लोग इसमें शामिल हैं, वह दुनिया में सबसे बड़ी फिल्म की इंडस्ट्री के लिए खतरा बन रहे हैं, क्योंकि हमारी युवा पीढ़ी फ़िल्मी सितारों से प्रेरित होकर ड्रग्स की तरफ आकर्षित हो रही है और हमें देश के युवाओं को इस दलदल से बचाना होगा । उन्होंने ये भी कहा कि शायद जया बच्चन ने मेरा बयान ध्यान से नहीं सुना उनका इशारा फिल्म इंडस्ट्री और युवाओं को इस ड्रग कार्टेल से बचाने का था और मुझे उम्मीद थी कि एक वरिष्ठ होने के नाते वो इस बात को समझेंगी.

यह भी पढ़ें – 

 

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी