Horoscope
Trending

29 सितंबर 2020 आज का राशिफल: मीन राशि वालों के लिए खास रहेगा आज का दिन

Daily Horoscope - मेष , वृषभ , मिथुन , कर्क , सिंह , कन्या , तुला , वृश्चिक , धनु , मकर , कुंभ , मीन राशियों का आज का राशिफल

29 सितम्बर 2020: आज का राशिफल

ये राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। ये पुरुषोत्तम मास या मलमास चल रहा है जिसको कई जगह अधिकमास भी कहा जाता है. इस महीने में शुभ कार्य जैसे विवाह, मुंडन, नए कार्य की शुरुआत आदि नहीं करने चाहिए.

राहुकाल का समय दोपहर 2.53PM से लेकर 04.22PM तक रहेगा , राहुकाल में कोई शुभ कार्य न करें।

अभिजीत मुहूर्त का समय सुबह 11.32AM से लेकर 12 .20PM तक रहेगा, इसमें आप अपने शुभ कार्यों को कर सकते है वो पूर्ण होंगे.

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के आज अपने क्रोध पर संयम रखें वरना आपके काम और लोगों से सम्बन्ध बिगड़ सकते हैं. मानसिक रूप से परेशान रहेंगे और किसी कार्य में आपका मन नहीं लगेगा. स्वास्थ्य भी आज उत्तम नहीं है. किसी धार्मिक आयोजन में भाग लेने का निमंत्रण मिल सकता है.
उपाए : हनुमान चालीसा का पाठ करें
शुभ रंग : नारंगी
शुभ अंक : 1

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि वालों आज शारीरिक रूप से अस्वस्थ महसूस कर सकते हैं, लेकिन आज आपको कार्यों में सफलता मिलेगी. किसी नए काम की शुरुआत बिलकुल ना करें. खान पान का ध्यान रखें. आज काम का बोझ जयदा होने के कारण थकान हो सकती है. योग और ध्यान का सहारा लें.
उपाए : हनुमब बड़वानल स्त्रोत का 3 बार पाठ करें
शुभ रंग : गुलाबी
शुभ अंक : 7

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वालों आज का दिन आपके लिए अच्छा है. शरीर और मन से आज अच्छा महसूस करेंगे. मित्रों और परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं. हो सकता है आज नए वस्त्रों पर खर्च करें. नया वाहन खरीद सकते हैं. मान सम्मान में वृद्धि होगी.
उपाए : गाये को रोटी में गुड़ डाल कर खिलाये
शुभ रंग : पीला
शुभ अंक : 1

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों आज व्यापार में दिन अच्छा है और जो लोग नौकरी करते हैं उनको साथ वालों का सहयोग मिलेगा. परिवार में सुख शांति रहेगी और मानसिक रूप से अच्छा महसूस करेंगे. दुश्मनो पर विजय मिलेगी लेकिन खर्च थोड़ा बढ़ा होगा.
उपाए : सुंदरकांड का पाठ करें
शुभ रंग : सफ़ेद
शुभ अंक : 6

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातकों आज कला से जुड़े लोगों और विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा है. प्रियजनों और मित्रों के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं. स्वास्थ्य अच्छा है लेकिन क्रोध पर नियंत्रण रखें.
उपाए : बेसन के लड्डू गाय को खिलाएं
शुभ रंग : लाल
शुभ अंक : 1

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वालों के लिए आज का थोड़ा विपरीत है. शरीर और मन से आज थोड़ा थका हुआ महसूस करेंगे. पत्नी के साथ मनमुटाव हो सकता है. माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें . संपत्ति के मामलों में भी सावधान रहे.
उपाए: हनुमान बाहुक का पाठ करें
शुभ रंग : गुलाबी
शुभ अंक : 3

तुला राशि (Libra)

तुला राशि वालों का दिन अच्छा है. सारे कार्यों में सफलता मिलेगी. मित्रो और प्रियजनों से मिल सकते हैं. मानसिक रूप से अच्छा महसूस करेंगे. धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं.
उपाए : हनुमान जी को मीठे पान का बीड़ा बिना चूने वाला अर्पण करें
शुभ रंग : सफ़ेद
शुभ अंक : 2

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन आज भागदौड़ वाला रहेगा. वाणी पर संयम बना कर रखें. आज आपकी वजह से किसी को ठेस पहुंच सकती है. कोशिश करिये कि नकारात्मक विचारों से बचें . स्वास्थ्य में भी गिरावट आ सकती है.
उपाए : गाये को केला खिलाये
शुभ रंग : लाल
शुभ अंक : 9

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वालों आज पुराने रुके कार्यो को पूरा करेंगे. तन और मन से अच्छा महसूस करेंगे और शरीर में स्फूर्ति बनी रहेगी. परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं और घर में सुख शांति का वातावरण रहेगा. मान सम्मान में वृद्धि होगी.
उपाए : सुंदरकांड का पाठ करें
शुभ रंग : पीला
शुभ अंक : 3

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वालों आज आपका दिन धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. व्यवसाय में आज विघ्न आ सकता है. शरीर और मन से थोड़ा परेशान रह सकते हैं. परिश्रम के अनुसार फल न मिलने पर निराशा का अनुभव करेंगे. स्वास्थ्य के ध्यान रखें.
उपाए : हनुमान जी को बेसन के लड्डू का भोग लगाए
शुभ रंग : भूरा
शुभ अंक : 4

कुम्भ राशि (Aquarius)

कुम्भ राशि के जातकों आज का आपके लिए लाभदायी है. व्यवसाय में भी सफलता मिलेगी. मित्रो के साथ भेंट कर के मन प्रसन्न रहेगा. नए काम कि शुरुआत करते हैं. आज विवाह के लिए रिश्ते आ सकते हैं.
उपाए : हनुमान चालीसा का 11 बार पाठ करें
शुभ रंग : ग्रे
शुभ अंक : 3

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि वालों की आज व्यवसाय के लिए दिन अच्छा है और व्यापार में लाभ होगा. आज आपके उच्चाधकारी प्रसन्न रहेंगे. आज प्रमोशन के समाचार मिल सकते हैं. पिता से लाभ होगा और परिवार में सुख शांति रहेगी और मान सम्मान में वृद्धि होगी.
उपाए : हनुमान बाहुक का पाठ करें
शुभ रंग : नारंगी
शुभ अंक : 1

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी