Horoscope

Horoscope Today, 13 September 2020 आज का राशिफल: जानिये रविवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा

Daily Horoscope - मेष , वृषभ , मिथुन , कर्क , सिंह , कन्या , तुला , वृश्चिक , धनु , मकर , कुंभ , मीन राशियों का आज का राशिफल

ये राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है

मेष राशि (Aries)

मेष राशि की अगर हम बात करें तो आज आपका मन बहुत सवेंदनशील रहेगा और आप भावनात्मक रूप से कमजोर महसूस करेंगे। आज किसी के साथ वाद विवाद ना करें, सुबह के समय अपने किसी स्वजन के साथ मनमुटाव हो सकता है और मानहानि की सम्भावना हैं। दिन के समय आपका दिन अच्छा होना प्रारम्भ होगा और किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं, सफलता मिलेगी। जीवन साथी का स्वास्थ्य परेशान कर सकता है। सूर्य देव को जल देने से लाभ होगा।
शुभ रंग – लाल
शुभ अंक – 1

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि वालों आर्थिक मामलों में अड़चन आ सकती है। मित्रों के साथ अच्छा समय बिताएंगे, व्यवसाय में अच्छा करेंगे और शारीरिक और मानसिक रूप से आप काफी अच्छा महसूस करेंगे। कहीं अगर इन्वेस्ट करने जा रहे हैं तो सोच समझ करें। नए कार्य आज से शुरू कर सकते हैं। आज के दिन को और अच्छा बनाने के लिए आदित्य स्त्रोत का 3 बार पाठ करे।
शुभ रंग – गुलाबी
शुभ अंक – 6

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वालों आज आपका दिन शुभ है और आपका मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेग। आज आपके सारे कार्य पूर्ण होंगे और परिवार जनों का साथ भी मिलेगा। अपने मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे, लेकिन आज आपके खर्चे ज्यादा हो सकते हैं। वैसे तो आर्थिक लाभ की स्थिति बन रही है लेकिन शेयर मार्किट में पैसा लगाने से बचें । यात्रा आज न करें। सूर्य कवच का पाठ करें दिन और शुभ होगा।
शुभ रंग – हरा
शुभ अंक – 3

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों आज के दिन दोपहर के समय से आपका दिन अच्छा शुरू होगा और इनकम के नए रास्ते खुलेंगे। अगर आँखों से सम्बंधित किसी विकार से पीड़ित थे तो आज तो समाप्त हो जाएगी। थोड़ा मानसिक तनाव रह सकता है इसलिए आपको अपनी वाणी पर संयम रखने की जरूरत है। घर परिवार में कुछ समस्या उत्पन्न हो सकती है। आर्थिक मामलों में दिन लाभदायी है। भगवान् सूर्य को जल में कुमकुम दाल कर अर्घ्य देने से विघ्न दूर होंगे।
शुभ रंग – लाल
शुभ अंक – 5

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातको आज आपके मन में क्रोध की भावना होने से किसी से मनमुटाव हो सकता है और मन में थोड़ी व्यग्रता रहेगी इस से आप किसी गुस्से में कुछ बोल भी सकते हैं। लेकिन दोपहर के बाद आपका मन शांत होना शुरू होगा और परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा। आज के दिन को शुभ बनाने के लिए सूर्य भगवान के आगे 108 बार गायत्री मंत्र का जाप करें।
शुभ रंग – नारंगी
शुभ अंक – 1

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वालो के लिए आज का दिन आपके लिए सुखमय है और आपका मन आनंदित रहेगा । आज व्यापार में लाभ के योग हैं और कही से रुका हुआ धन आने की सम्भावना हैं। परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। लेकिन दोपहर के बाद थोड़े विघ्न आ सकते हैं , थोड़ा मन अस्वस्थ रह सकता है और पार्टनर के साथ बहस हो सकती है तो वाणी पर संयम रखें। उपाय के लिए सूर्य गायत्री मंत्र का पाठ करना होगा।
शुभ रंग – गुलाबी
शुभ अंक – 4

तुला राशि (Libra)

तुला राशि वालो का दिन आज अच्छा है और आपको व्यवसाय में सफलता मिलने के योग बन रहें हैं। सरकारी काम पूरे होंगे और समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेंगी। धन का निवेश कर सकते हैं आज। परिवार के साथ भी दिन अच्छा बीतेगा और मित्रों से भी भेंट कर सकते हैं जिस से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज इनकम में वृद्धि होने के भी योग हैं। दिन को और प्रभावी बनाने के लिए सवा किलो लाल मसूर की दाल किसी युवा को दान दे दें।
शुभ रंग – सफ़ेद
शुभ अंक – 8

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन थोड़ा सही नहीं है तो आप अपने विरोधियों के साथ वाद विवाद में ना पड़ें। व्यापार में भी स्थिति सही नहीं रहेगी और संतान के साथ मनमुटाव हो सकते हैं। घर , व्यवसाय या दफ्तर में ऊँचे पद वाले आपसे नाराज़ हो सकते हैं। संतान के लिए चिंता रहेगी लेकिन ग्रहस्थ जीवन सुखमय होगा। दिन को शुभ बनाने के लिए लाल कुमकुम का दान करें और गाय को गुड़ खिलाएं ।
शुभ रंग – नारंगी
शुभ अंक – 1

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वालों आज आपको अपने क्रोध पर संयम रखना होगा और मन में नए विचारो की उत्पत्ति होगी। आज शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं। अपने से ऊँचे पद वालों का व्यवहार आपके प्रति नकारात्मक रह सकता है। विरोधियों से बच कर रहना होगा।
किसी नए काम की शुरुआत ना करें ना ही कोई महत्वपूर्ण निर्णय लें। उपाए के लिए आपको आज भगवान् सूर्य को जल दें।
शुभ रंग – क्रीम
शुभ अंक – 3

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वालों आज आपका दिन अच्छा होगा। आपके यहाँ किसी मेहमान के आने के संकेत मिल सकते हैं और आप मित्रों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आज किसी नए वाहन को लेने का योग बन रहा है और आपके मान सम्मान में भी वृद्धि होगी। लेकिन दोपहर के बाद शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं और खर्च बढ़ने की सम्भावना भी हैं। उपाए के लिए दुर्गा सप्तसती का पाठ करें।
शुभ रंग – ब्राउन
शुभ अंक – 2

कुम्भ राशि (Aquarius)

कुम्भ राशि के जातकों को आज यश मिलने के योग हैं। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य आज अच्छा रहेगा और समाज में मान सम्मान में वृद्धि होगी । दोपहर के बाद घूमने जा सकते हैं और मित्रों से मिल सकते हैं। कोर्ट कचहरी वाले काम में आज ना पड़ें। आज आपके परिवार में कोई रिश्तेदार आ सकता है। दिन को और शुभ बनाने के लिए गाय को गुड़ खिलाएं।
शुभ रंग – सफ़ेद
शुभ अंक – 1

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि वालों के लिए दिन बहुत ही अच्छा है। कला के कामों के रूचि बढ़ेगी और मित्रों से मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। विद्यार्थयों के लिए भी आज का दिन शुभ है। घर में सुख शांति रहेगी। दोपहर के बाद लाभ होने के संकेत हैं। बस आपको वाणी पर संयम रखना होगा। आपके विरोधियों के सामने सफलता मिलेगी। दिन को शुभ बनाने के लिए सूर्य कवच का 3 बार जप करें।
शुभ रंग – नारंगी
शुभ अंक – 1

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी