Horoscope

15 सितम्बर दैनिक राशिफल (Daily Horoscope) – आज का दिन हनुमान जी महाराज की कृपा से कैसे प्रभावी बनाएं, जानिये उपाए

Daily Horoscope - मेष , वृषभ , मिथुन , कर्क , सिंह , कन्या , तुला , वृश्चिक , धनु , मकर , कुंभ , मीन राशियों का आज का राशिफल

आज का राशिफल: ये राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। राहुकाल का समय दोपहर 3 बजकर 4 मिनट से लेकर 4 बजकर 35 मिनट तक, राहुकाल में कोई शुभ कार्य न करें।

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातकों आज आपका दिन शुभ होगा और भौतिक सुखों में वृद्धि होने के संकेत हैं और आपका धन भी आज जरूरत से ज्यादा खर्च होगा लेकिन व्यापार में उन्नत्ति के रास्ते खुलने से धन के मामलों में वृद्धि होगी और रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। लेकिन आज प्रेम के मामलें में थोड़ा अनलकी रहेंगे और मान की हानि भी सकती है। निर्णय आज आसानी ले पाएंगे और आपका मन आज प्रसन्न रहेगा।
उपाए : हनुमान जी को मीठे पान का बेला अर्पण करें
शुभ रंग : नारंगी
शुभ अंक : 1

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि वालों आज दिन वैसे तो आपका अच्छा है लेकिन कोर्ट कचेहरी के मामलों में सफलता मिलने के योग नहीं बन रहे हैं। दिन की शुरुआत से ही भागदौड़ लगी रहेगी । नौकरीपेशा लोगों के लिए भी दिन आज प्रतिकूल है तो ऐसे में कार्येक्षेत्र में अपने काम से काम रखें और लड़ाई झगड़ों में न फंसे। परिश्रम करने पर सफलता मिल सकती है। व्यर्थ की यात्राएं थका सकती हैं।
उपाए : महामृत्युंजय मंत्र की एक माला का जाप करें
शुभ रंग : सफ़ेद
शुभ अंक : 2

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वालों आज आपका दिन कल के दिन से अच्छा है और शाम तक आपके घर , परिवार और ऑफिस में स्थितियां आपके अनुकूल हो जाएँगी। आज आर्थिक मामलों में भी सफलता मिलेगी और साझेदारी के काम में भी आज लाभ होने के योग हैं । लम्बी यात्रा हो सकती हैं और आपको इनसे लाभ मिलेगा। किसी सरकारी मसले में फंसे से बचें और वाहन चलते समय सावधानी बरतनी होंगी।
उपाए : हनुमत वाडवानल स्तोत्र का पाठ करना होगा
शुभ रंग : नीला
शुभ अंक : 4

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों आज का दिन बेहतर रहेगा और आर्थिक रूप से ठीक रहेगा। धन तो आएगा लेकिन खर्च होने की ज्यादा संभावना हैं , परिवार में टकराव हो सकता है। नौकरी और व्यवसाय में ज्यादा काम करना पड़ सकता है। किसी के मसलों में न फंसे। आज मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान रह सकते हैं।
उपाए : हनुमान चालीसा का 3 बार पाठ करें
शुभ रंग : गुलाबी
शुभ अंक : 3

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातकों आज के दिन आप की पूर्व में की गयी लापरवाही के कारण स्वास्थ्य और कार्येक्षमता पर बुरा असर पड़ेगा। सिर और पेट की समस्या रह सकती है और आज मन में भी बेचैनी रहेगी। धन और प्रियजन की तरफ से अच्छा समाचार न मिलने मन चिंतित रहेगा और निजी सम्बन्धियों से भी अनबन हो सकती है। आर्थिक दृष्टि से देखा जाए तो खर्चे बढे हुए हैं।
उपाए : हनुमान बाहुक का पाठ करें और हनुमान जी एक गुलाब की माला चढ़ाये
शुभ रंग : लाल
शुभ अंक : 1

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ है और आपको अनुकूल फल देगा। आज के दिन आप दिखावे में ज्यादा रहेंगे और दिखावटी चीज़े आकर्षित करेंगी। आज सेहत अच्छी रहेगी और घर के लोगों पर भी आपका प्रभाव रहेगा। आज माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। धन के मामलों में थोड़ा इंतज़ार करना होगा लेकिन परिवार में सुख शांति रहेगी।
उपाए : भगवान् भोलेनाथ को शहद से अभिषेक करें
शुभ रंग : लेमन
शुभ अंक : 7

तुला राशि (Libra)

तुला राशि वालों का दिन आज दोपहर के बाद कुछ अच्छा नहीं रहेगा इसलिए अपने महत्वपूर्ण कार्य सुबह ही निपटा लें। व्यापार और समाज में आपके साथ आज धोखा हो सकता है। कार्यक्षेत्र पर भी कुछ धन की समस्या हो सकती है और मन परेशान होने से वातावरण प्रतिकूल बना रहेगा और किसी के बनाये जाल में फंस सकते हैं। मित्रों और परिजनों के साथ भी मनमुटाव हो सकता है।
उपाए : राहु स्त्रोत का पाठ करें और हनुमान अष्टक का 11 बार पाठ करें।
शुभ रंग : नीला
शुभ अंक : 7

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन मिलाजुला रहेगा। कार्यक्षेत्र में उच्चधिकारिओं का साथ मिलेगा और साथ ही साथ छोटी यात्रा कर सकते हैं। शेयर मार्किट में लाभ हो सकता है और दोपहर के बाद आकस्मिक रूप से धन लाभ के योग बन रहे हैं। बस आपको अपने क्रोध पर संयम रखना होगा।
उपाए : ॐ हनुमते रुद्रात्मकया हम फट मंत्र की 2 माला का जाप करें
शुभ रंग : नारंगी
शुभ अंक : 9

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वालों आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। किसी मनोकामना की पूर्ति के लिए थोड़ा इंतज़ार करना पड़ेगा लेकिन दोपहर के बाद इसको पूरा होने के योग बन सकते हैं। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। बस भावनाओ में बहकर ज्यादा खर्च ना करें वर्ना आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। धार्मिक क्षेत्र की यात्रा कर सकते हैं।
उपाए : ऋणमोचक मंगल स्त्रोत का पाठ करें
शुभ रंग : लाल
शुभ अंक : 1

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वालों आज आपका दिन सुख शांति से बीतेगा और सेहत भी अच्छी बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र पर दोपहर के बाद आशा के अनुरूप काम होने से धनलाभ के भी योग बन रहे हैं। सुख सुविधा बढ़ाने के ऊपर खर्च अधिक कर सकते हैं और किसी मेहमान के आने की भी सम्भावना है। आज किसी और ऊपर ज्यादा विश्वास न करें। घर में आनंद का वातावरण रहेगा।
उपाए : दुर्गा सप्तशती के अर्गला स्त्रोत का पाठ करें
शुभ रंग : कला
शुभ अंक : 6

कुम्भ राशि (Aquarius)

कुम्भ राशि के जातकों को आज के दिन परिवार में कोई अप्रिय घटना घट सकती है और इसलिए आपका मन व्यथित रह सकता है। प्रातः काल से ही आलस्य का वातावरण बना रहेगा। आज अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। धैर्य से कार्य करें। दोपहर के बाद से दिन अच्छा होता नज़र आएगा और आप बुद्धि विवेक से काम लेंगे। नए रिश्ते बनने की भी संभावना हैं।
उपाए : सुंदरकांड का पाठ करें
शुभ रंग : सफ़ेद
शुभ अंक : 4

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि वालों के लिए दिन आपके लिए लाभदायी रहेगा , सुबह की दिनचर्या सुस्त रह सकती है लेकिन दिन के समय के बाद सब पटरी पर आ जायेगा। आज आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे और छोटी यात्राओं के योग भी बन रहे हैं। आप आज युक्ति के बल पर अपने सारे काम समय से निपटा लेंगे। शेयर मार्किट, सरकारी नौकरी वालो को और सर्राफा बाजार वालों को लाभ मिलेगा। घर में मित्र और रिश्तेदारों के आने से मन प्रसन्न रहेगा।
उपाए : हनुमान चालीसा का पाठ करें और बंदरों को केला खिलाएं
शुभ रंग : पीला
शुभ अंक : 3

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी