Horoscope

Horoscope Today, 12 September 2020 Aaj Ka Rashifal: जानें आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा

Daily Horoscope - मेष , वृषभ , मिथुन , कर्क , सिंह , कन्या , तुला , वृश्चिक , धनु , मकर , कुंभ , मीन राशियों का आज का राशिफल

ये राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है

मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शुभ है और विचारो में परिवर्तन आने से आप कोई जरुरी निर्णय नहीं ले पाएंगे. आज किसी जरुरी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है. जो जातक लेखन कार्य से जुड़े हैं, उनका दिन अच्छा है. मेष राशि के पुरुष आज किसी भी महिला के साथ वाद विवाद ना करें वर्ना आपकी मुश्किलें बढ़ जाएँगी. आज के दिन शनि चालीसा का पाठ करने से लाभ होगा.
शुभ रंग – नीला
शुभ अंक – 2

वृषभ राशि

वृषभ राशि जातकों को मानसिक रूप से शांति का आभाव रहेगा और मन में अस्थिरता बनी रहेगी जिसके कारण आप निर्णय लेने में सक्षम नहीं हो पाएंगे और हो सकता है कि अच्छे अवसर को आप गँवा दे, तो ऐसी दशा में कोशिश करें कि किसी से मतभेद न हों और यात्रा करने से बचें. किसी नए कार्य की शुरुआत ना करें, नौकरीपेशा लोग नौकरी ज्वाइन कर सकते हैं. शिवलिंग पर तिल के तेल से अभिषेक करें तो सफलता मिलेगी.
शुभ रंग – काला
शुभ अंक – 7

मिथुन राशि

आज आपका दिन आर्थिक और मानसिक दृष्टि से अच्छा रहेगा . आप आज अपने परिवार और दोस्तों के साथ अपना अच्छा समय व्यतीत करेंगे और मानसिक रूप में शांति रहेगी. आज आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा और देखा जाए तो कुल मिला दिन आपका आनंदमयी है. बस धन खर्च करने में सोचना होगा, फ़ालतू धन न खर्च करें. आप पर शनि की ढैया चल रही है तो उपाए में आपको दुर्गा सप्तशती का पाठ करना चाहिए और पीपल के वृक्ष को जल चढ़ाये और उसकी परिक्रमा करें.
शुभ रंग – नीला
शुभ अंक – 4

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन थोड़ा सा परेशान करेने वाला है और आपका मन स्थिर नहीं रहेगा ऐसे में अगर आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ना लें तो आपके लिए अच्छा रहेगा. हो सकता है सगे सम्बन्धियों के साथ मनमुटाव हो जाए और धन खर्च होने की भी संभावना हैं. आज आप वाणी पर संयम रखे और स्वास्थ्य का ध्यान रखें. शनिदेव के मंत्र का जाप करें लाभ होगा.

शुभ रंग – गुलाबी
शुभ अंक – 2

सिंह राशि

आज आपका दिन लाभदायी है. आज महिलाओं और मित्रों से आपको सहयोग मिलेगा और कहीं घूमने जाने के भी प्लान बना सकते हैं. लेकिन आज आपके मन थोड़ी दुविधा रहेगी और किसी भी निर्णय को नहीं ले पाएंगे. कुछ मामलों में थोड़ा काम उत्साहित रहेंगे. ऑफिस जाने से आज आपको बचना है क्योंकि हो सकता है महामारी के चपेट में आ जाएँ. आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं. महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से लाभ होगा.
शुभ रंग – सफ़ेद
शुभ अंक – 5

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ फलदायी है. नए कार्य की शुरुआत हो सकती है और व्यापार वर्ग वालों को भी आज फायदा होगा. पिता से लाभ मिलने का संकेत हैं. परिवार में आनंद का माहौल रहेगा और हो सकता छोटी दूरी की यात्राएं करनी पड़ जाए. दिन को और शुभ बनाने के लिए शनि के स्त्रोत का पाठ करना होगा.
शुभ रंग – नीला
शुभ अंक – 7

तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए आज व्यापार में लाभ के योग बन रहें हैं. लेकिन यदि आप नौकरी में हैं तो हो सकता है आपके सहकर्मियों से आपको सहयोग ना मिले. किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं. दूर के रिश्तेदारों की तरफ से शुभ समाचार मिलने के भी योग हैं. बस आपको थोड़ी थकान महसूस हो सकती है आज. सवा किलो काले तिल का दान देने से लाभ होगा और शाम को तिल के तेल का दीपक अपने गेट पर जलाएं.
शुभ रंग – सफ़ेद
शुभ अंक – 7

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का शांति और सावधानी से बिताने की आपको सलाह दे रहे हैं. नए कामों में आज असफलता मिल सकती है तो कोई भी नया कार्य शुरू न करें. क्रोध पर संयम रखे और कानूनी मामलों से दूर रहे. दिन को शुभ बनाने के लिए शनि देव पर तेल अर्पित करें.
शुभ रंग – नारंगी
शुभ अंक – 1

धनु राशि

धनु राशि वालो का दिन आज आनंदपूर्वक बीतेगा और आपका मन प्रसन्न रहेगा. विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण महसूस करेंगे. आज आप मित्रों के साथ अपना समय बिता सकते हैं और लेखन कार्य में सफलता मिलने के योग हैं और साझेदारी से लाभ मिलने की भी संभावना है. आज आपको कोई बहुत बड़ी डील भी मिल सकती है. शनि स्त्रोत का पाठ करने और कौओ को मीठा चावल खिलाने से लाभ होगा.
शुभ रंग – क्रीम
शुभ अंक – 1

मकर राशि

आज मकर राशि वालो के लिए दिन व्यापार में आज आपका दिन बहुत शुभ है. अगर आप नया बिज़नेस शुरू करने जा रहें हैं तो सफलता मिलने के योग हैं. बिज़नेस में आप अपने तरीके से काम कर पाएंगे और धन के लेन दें में भी आप सफल होंगे. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और घर परिवार में शांति रहेगी. आज काली सरसों या कालो उड़द का का दान करने से लाभ होगा.
शुभ रंग – नीला
शुभ अंक – 4

कुम्भ राशि

कुम्भ राशि के लोगों की आज वाणी और विचारों में जल्दी परिवर्तन होगा. बौद्धिक कार्यों और लेखन कार्यों में आपको अच्छा लगेगा लेकिन अचानक से खर्च बढ़ सकते हैं. पेट सम्बन्धी परेशानी हो सकती हैं तो ध्यान रखें. कोई डील करने जा रहे हैं तो बड़े बुजुर्गों की सलाह लेकर करे. वहां चलते समय सावधान रहे. महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने और उपवास रखने से लाभ होगा.
शुभ रंग – काला
शुभ अंक – 9

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए दिन थोड़ा उदास है. आज शारीरिक और मानसिक रूप से थका हुआ महसूस कर सकते हैं. आज के दिन किसी के साथ वाद विवाद में न पड़ें. नौकरी में परेशानी हो सकती है. धन ज्यादा खर्च ना हो इसका भी आज आपको ध्यान रखना होगा. आज के दिन को शुभ बनाने के लिए शनि चालीसा का पाठ करें और गौ माता को रोटी में तेल लगा कर खाने को दें.
शुभ रंग – गुलाबी
शुभ अंक – 5

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी