Horoscope

Horoscope Today: 05 अक्टूबर 2020 दिन सोमवार का राशिफल – जानिये मेष राशि से लेकर मीन राशि तक सभी राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा

सुबह 11.31AM से लेकर 12 .17PM तक रहेगा, इसमें आप अपने शुभ कार्यों को कर सकते हैं

5 October 2020: आज का राशिफल

ये राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। ये पुरुषोत्तम मास या मलमास चल रहा है जिसको कई जगह अधिकमास भी कहा जाता है. इस महीने में शुभ कार्य जैसे विवाह, मुंडन, नए कार्य की शुरुआत आदि नहीं करने चाहिए.

राहुकाल का समय सुबह 7.32AM से लेकर 8.59AM तक रहेगा , राहुकाल में कोई शुभ कार्य न करें।

अभिजीत मुहूर्त का समय सुबह 11.31AM से लेकर 12 .17PM तक रहेगा, इसमें आप अपने शुभ कार्यों को कर सकते हैं वो पूर्ण होंगे.

मेष का राशिफल (Aries)

मेष राशि आज का दिन आपके लिए शुभ है. परिवार और मित्रों के साथ कोई आयोजन कर सकते हैं. नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं. आज आप ऊर्जावान महसूस करेंगे. धन प्राप्ति के योग हैं. शारीरिक और मानसिक रूप से ध्यान देने की जरूरत.
उपाए : ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप करें
शुभ रंग : सफ़ेद
शुभ अंक : 9

वृषभ का राशिफल (Taurus)

वृषभ राशि वालों आज शारीरिक और मानसिक दोनों रूप से थोड़ा परेशान रह सकते हैं और मन में किसी बात को लेकर चिंता हो सकती है. परिवार में भी किसी के साथ मनमुटाव हो सकता है जिस से घर के वातावरण पर नकारात्मक असर होगा. जितना परिश्रम करेंगे उतना फल नहीं मिलेगा. बिना सोचे समझे निर्णय ना लें
उपाए : दुर्गा सप्तशती के तीसरे अध्याय का पाठ करें
शुभ रंग : नीला
शुभ अंक : 7

मिथुन का राशिफल (Gemini)

मिथुन राशि वालों आज व्यापारी और नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा है और धन प्राप्ति के अच्छे योग बन रहे हैं. आज मित्रों से लाभ मिलेगा. नौकरी में प्रमोशन हो सकता है. विवाह के लिए रिश्ते आ सकते हैं. परिवार में शुभ समाचार मिलेगा.
उपाए : भगवन भोलेनाथ पर दूध से अभिषेक करें
शुभ रंग : सफ़ेद
शुभ अंक : 4

कर्क का राशिफल (Cancer)

कर्क राशि के जातकों आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. आज किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है. नौकरी में बड़े अधिकारियों से सहयोग मिलेगा. प्रमोशन मिल सकता है. परिवार में सुख शांति रहेगी. शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे और धन प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.
उपाए : रुद्राष्टक का 3 बार पाठ करें
शुभ रंग : सफ़ेद
शुभ अंक : 2

सिंह का राशिफल (Leo)

सिंह राशि के जातकों आज आप थकान और आलस का अनुभव करेंगे और स्वाभाव में थोड़ा गुस्सा रहेगा. पेट सम्बन्धी परेशानी हो सकती है. सफलता प्राप्त करने के लिए परिश्रम करना पड़ेगा. वाहन सावधानी से चलाये. किसी को धन आज के दिन ना दें. वाणी और क्रोध पर संयम रखें.
उपाए : महामृत्युंजय मन्त्र की एक माला का जाप करें
शुभ रंग : नारंगी
शुभ अंक : 1

कन्या का राशिफल (Virgo)

कन्या राशि वालों के आज खान पान का ध्यान रखें. आज क्रोध अधिक आएगा इसलिए वाणी पर संयम रखना होगा. खर्चे आज अधिक रहेंगे.
उपाए: सवा किलो चावल का दान किसी महिला को करें
शुभ रंग : हरा
शुभ अंक : 6

तुला का राशिफल (Libra)

तुला राशि वालों आज सांसारिक जीवन का आनंद लेंगे. व्यापार में वृद्धि होगी. परिवार के साथ कही घूमने जा सकते हैं. समाज में सम्मान मिलेगा. आकस्मिक धनलाभ के भी योग हैं.
उपाए : भगवन भोलेनाथ पर जल में सफ़ेद तिल से अभिषेक करें
शुभ रंग : सफ़ेद
शुभ अंक : 2

वृश्चिक का राशिफल (Scorpio)

वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन आज हर तरह से सुखमय है. परिवार के साथ दिन अच्छा बीतेगा. मन में प्रसन्नता रहेगी. नौकरी वालों को साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा. महिलाओं को मायके से लाभ होगा. धन प्राप्ति के योग हैं और अधूरे काम आज पूरे हो सकते हैं.
उपाए : शिव चालीसा का पाठ करें
शुभ रंग : हरा
शुभ अंक : 7

धनु का राशिफल (Sagittarius)

धनु राशि वालों आज क्रोध पर संयम रखें. पेट सम्बन्धी परेशानी रह सकती है. कार्य में सफलता न मिलने से निराशा हो सकती है. संतान के प्रति आज चिंता रह सकती है. आज यात्रा ना करें.
उपाए : गौतम ऋषि कृत चद्र कवच का 3 बार पाठ करें
शुभ रंग : पीला
शुभ अंक : 1

मकर का राशिफल (Capricorn)

मकर राशि वालों आज आपका दिन प्रतिकूल रहेगा. परिवार वालों के साथ मनमुटाव हो सकता है. झगडे से दूर रहे. अपयश मिल सकता है तो ऐसे लोगों से दूर रहे जो आप पर इलज़ाम लगा सकते है. आज नींद अच्छे से लें.
उपाए : भ्रामरी प्राणायाम करें
शुभ रंग : काला
शुभ अंक : 4

कुम्भ का राशिफल (Aquarius)

कुम्भ राशि के जातकों को आज के दिन आपकी कोई चिंता दूर होगी. शारीरिक और मानसिक रूप से अच्छा महसूस करेंगे. परिवार में भाई बहनो के साथ ख़ुशी से दिन बीतेगा. छोटी यात्रा कर सकते हैं.
उपाए : महामृत्युंजय मंत्र की एक माला का जाप करें और किसी गरीब को दूध का दान करें
शुभ रंग : भूरा
शुभ अंक : 8

मीन का राशिफल (Pisces)

मीन राशि वालों की आज क्रोध और वाणी पर संयम रखें. किसी के झगडे में ना पड़ें. शारीरिक स्वास्थ्य मध्यम रहेगा. किसी देवस्थल के दर्शन कर सकते हैं. छोटी यात्रा का योग है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. नौकरीपेशा लोगो के लिए दिन उत्तम है.
उपाए : मीठा चावल गाय को खिलाये
शुभ रंग : लेमन
शुभ अंक : 3

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी