Horoscope

Horoscope Today: 20 सितम्बर 2020 का राशिफल – आज रविवार के दिन जल में हल्दी डाल कर सूर्य भगवान् को अर्घ्य देने से आपको लाभ मिलेगा

ये राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है।

20 September 2020: आज का राशिफल

ये राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। ये पुरुषोत्तम मास या मलमास चल रहा है जिसको कई जगह अधिकमास भी कहा जाता है. इस महीने में शुभ कार्य जैसे विवाह, मुंडन, नए कार्य की शुरुआत आदि नहीं करने चाहिए. राहुकाल का समय 04:45PM − 06:16PM तक रहेगा , राहुकाल में कोई शुभ कार्य न करें। अभिजीत मुहूर्त का समय सुबह 11:50AM − 12:38PM तक रहेगा, इसमें आप अपने शुभ कार्यों को कर सकते है वो पूर्ण होंगे.

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के लोगों के लिए दिन राहत भरा रहेगा. आप अपने दिमाग के इस्तेमाल कर के समाज में अपनी जगह बनाएंगे और किसी से कोई काम निकालना हो तो भी आराम से निकाल पाएंगे. लेकिन घर का वातावरण ठीक नहीं रहेगा और परिजनों से भी सम्बन्ध अच्छे नहीं रहेंगे. कार्य क्षेत्र में अच्छा करेंगे और आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा.
उपाए : भगवान सूर्य को जल अर्पण करें
शुभ रंग : नारंगी
शुभ अंक : 5

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि के जातकों आज आपका दिन प्रतिकूल रहेगा और आपको अपनी वाणी और क्रोध पर संयम रखना होगा. आपका हितेषी आपके साथ धोखा कर सकता है. महिलायें सोच समझ कर बात करें वर्ना झूठ के आरोप लग सकते हैं. कार्य क्षेत्र में भी दिन कुछ अच्छा नहीं है. अनजान लोगों से फायदा हो सकता है.
उपाए : सूर्योदय से सूर्यास्त तक नमक न खाएं
शुभ रंग : गुलाबी
शुभ अंक : 1

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वालों आज का दिन भागदौड़ वाला रहेगा लेकिन आपको उसका फल मिलेगा. दिन कि शुरुआत से ही आप अपने व्यवसाय के बारे में सोचेंगे और आकस्मिक धन लाभ होने के भी योग है. नौकरी पेशा लोगों कुछ अपमानजनक शब्द सुनने को मिल सकते हैं. स्वास्थ्य में सुधार आएगा. आज वाहन सावधानी से चलाएं.
उपाए : सूर्य कवच का पाठ करें
शुभ रंग : ग्रे
शुभ अंक : 7

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों आज के दिन आपके व्यवहार में लापरवाही रहेगी. आज आपने में ही मगन रहेंगे और घर में कार्यों को करने में भी आपको परेशानी होगी. कार्यक्षेत्र पर भी कलह होती रहेगी. धनलाभ के लिए इंतज़ार करना होगा. आज लोगों की बुराई करने प्रसन्नता होगी, लेकिन इस से बचें. किसी के झगड़े में न पड़ें.
उपाए : गाय सवा किलो गेहूं और गुड़ खिलाये
शुभ रंग : पीला
शुभ अंक : 4

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातकों आज का दिन शुभ रहेगा. आज जिस काम को भी करने का सोचेंगे लोग उलटी सलाह देंगे और आप असमंजस की स्थिति में रहेंगे, लेकिन आप जो भी कार्य करेंगे या निर्णय लेंगे उसके परिणाम अच्छे होंगे. कोशिश में किसी प्रकार कि ढील नहीं देनी है. आपको उधार दिया धन वापस आएगा और परिवार में सुख शांति रहेगी.
उपाए : विष्णु सहस्र नाम का पाठ करें
शुभ रंग : नारंगी
शुभ अंक : 1

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन विपरीत होगा. जल्दीबाजी में कोई कार्य ना करें हानि हो सकती है. स्वभाव में रूखापन रहेगा और किसी कार्य को मन से नहीं कर पाएंगे. सामाजिक जीवन सामान्य रहेगा और ऑफिस की तरफ से यात्रा करनी पड़ सकती है. वहां से सावधान रहे.
उपाए: महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें
शुभ रंग : ग्रे
शुभ अंक : 7

तुला राशि (Libra)

तुला राशि वालों का दिन आपका दिखावे में ज्यादा व्यतीत होगा और आपका खर्च बढ़ा रहेगा. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा लेकिन हो सकता है चर्म रोग की समस्या बढ़ जाए. कार्य और व्यसाय में थोड़े ढीले रहेंगे. आपको आज अपना सारा काम खुद करना पड़ेगा. घर का वातावरण भी सामान्य रहेगा.
उपाए : सवा किलो मसूर की दाल दान दें
शुभ रंग : सफ़ेद
शुभ अंक : 7

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन शुभ है और आज आपको बाकी दिनों की तुलना में काम परिश्रम करना पड़ेगा. समाज में मान बढ़ेगा. आज धन प्राप्ति की प्रबल सम्भावना है. आपका मन बहुत चंचल रहेगा आज. संगीत और कला के क्षेत्र में मन लगेगा लेकिन धार्मिक कार्यों में मन नहीं लगेगा.
उपाए : सूर्य कवच का पाठ करें
शुभ रंग : नारंगी
शुभ अंक : 9

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वालों आज दिन की शुरुआत में पूजा पाठ करते नज़र आएंगे. धार्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं और काम के लिए भी भागदौड़ रहेगी लेकिन परिणाम आशा से काम मिलेगा. सरकारी काम बनते बनते रह जायेंगे. दोपहर के बाद थोड़ी निराशा हो सकती है. परिवार में किसी बात पर शांति भंग हो सकती है.
उपाए : भगवान् सूर्य को जल दें
शुभ रंग : पीला
शुभ अंक : 2

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वालों आज आपको गुस्सा बहुत आने वाला है और बात बात पर क्रोध करेंगे. उच्च रक्तचाप कि शिकायत हो सकती है. अपने काम को किसी के भरोसे मत छोड़ना. धन कम आएगा. आज घर में किसी मेहमान का आगमन हो सकता है. विदेश में किसी से बात हो सकती है.
उपाए : सूर्य गायत्री मंत्र का 108 बार जाप करें
शुभ रंग : हल्का हरा
शुभ अंक : 4

कुम्भ राशि (Aquarius)

कुम्भ राशि के जातकों को आज के दिन दोपहर तक किसी पुराने काम को लेकर परेशान रहेंगे. आज आपके स्वभाव में व्यवहारिकता कम रहेगी जिस से काम निकालने में परेशानी होगी. सब से अच्छे से बात करें. घर में कोई नया मेहमान आ सकता है. प्रयास करने पर धन आएगा. अतिरिक्त कार्य आ सकता है.
उपाए : गुड़ का दान करें
शुभ रंग : पीला
शुभ अंक : 8

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि वालों की आज का दिन खर्चीला है. आज जरूरत से ज्यादा धन खर्च होगा. परिजनों से कुछ अनबन हो सकती है. आर्थिक उलझनों का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें आज खांसी, जुकाम या बुखार की समस्या हो सकती है. यात्राओं से बचें.
उपाए : भगवान् सूर्य को हल्दी डाल कर जल चढ़ाये
शुभ रंग : नारंगी
शुभ अंक : 5

यह भी पढ़ें – 

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी