Horoscope

Horoscope Today 28 September 2020: सोमवार को मजबूत हैं इन पांच राशि वालों के सितारे, धन लाभ होने के संकेत

Daily Horoscope - मेष , वृषभ , मिथुन , कर्क , सिंह , कन्या , तुला , वृश्चिक , धनु , मकर , कुंभ , मीन राशियों का आज का राशिफल

ये राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। ये पुरुषोत्तम मास या मलमास चल रहा है जिसको कई जगह अधिकमास भी कहा जाता है. इस महीने में शुभ कार्य जैसे विवाह, मुंडन, नए कार्य की शुरुआत आदि नहीं करने चाहिए.

राहुकाल का समय सुबह 7.30AM से लेकर 08.58AM तक रहेगा , राहुकाल में कोई शुभ कार्य न करें।

अभिजीत मुहूर्त का समय सुबह 11.33AM से लेकर 12 .20PM तक रहेगा, इसमें आप अपने शुभ कार्यों को कर सकते है वो पूर्ण होंगे.

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के लोगों के लिए दिन आज बहुत अच्छा है और घर परिवार तथा बाहर से आपको हर तरह का सहयोग मिलेगा. लेकिन सेहत का ध्यान रखें और आज आपको सारा दिन थोड़ा आलस रह सकता है. किसी के लड़ाई झगड़े में न पड़ें. व्यापारियों को धनलाभ होगा और रुका हुआ और उधार दिया धन वापस आएगा.
उपाए : ॐ नमः शिवाय मन्त्र की 11 माला का जाप करें
शुभ रंग : सफ़ेद
शुभ अंक : 4

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि के लोगन को आज जल्दी में कोई निर्णय नहीं लेना है. धन आता रहेगा और व्यपारियों के लिए दिन अच्छा है. लेकिन आज कीमती चीज़ों को संभल कर रखें. आज खर्च बहुत होंगे. आज जो काम करें खुद से करना होगा. जोखिम भरे कार्यों को आज न करें.
उपाए : ॐ ज़ूम सः मंत्र का जाप करें और गाय को मीठा चावल खिलाये
शुभ रंग : सफ़ेद
शुभ अंक : 2

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वालों आज आप सामाजिक सेवा और दान पुण्य के कामों को करेंगे. मित्रों और परिवार से सहयोग मिलेगा. घर और बाहर सुख शांति और प्रसन्नता रहेगी. तीर्थ यात्रा का आयोजन कार सकते हैं. तंत्र मन्त्र की ओर रूचि रहेगी.
उपाए : शिव चालीसा का पाठ करें
शुभ रंग : हरा
शुभ अंक : 7

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों आज के दिन वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. किसी के साथ मजाक करते हुए मर्यादा का ख्याल रखें. दुसरो के कार्यों में हस्तक्षेप न करें. व्यापार ठीक ठाक रहेगा लेकिन सेहत के बारे में लापरवाही न करें. कोई भी काम करते समय लापरवाही या जल्दीबाजी न करें खासकर कोई मशीन चलाते हुए.
उपाए : भगवान् भोलेनाथ पर दूध ओर काले तिल से अभिषेक करें ओर महामृत्युंजय मन्त्र की एक माला का जाप करें
शुभ रंग : सफ़ेद
शुभ अंक : 2

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातकों आह विवाह के प्रस्ताव मिल सकता है ओर घर में छोटे भाई बहनो से सहयोग मिलेगा. धन प्राप्ति के नए रास्ते खुलेंगे. घर ओर बाहर दोनों जगह सुख शांति का अनुभव करेंगे. हर कार्य में आपको मित्रों ओर परिवार का सहयोग मिलेगा ओर किसी बड़ी समस्या का हल आज हो जायेगा.
उपाए : गौतम ऋषि कृत चंद्र कवच का पाठ करें
शुभ रंग : गुलाबी
शुभ अंक : 1

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वालों के लिए मित्रों ओर सम्बन्धियों के साथ आज अच्छा समय बीतेगा. आज आप उत्साहित ओर प्रसन्नचित्त रहेंगे. लाभ के काफी अवसर मिलेंगे और संपत्ति के मामले में आज आपको सफलता मिलेगी. किसी कार्य की बढ़ा दूर होगी. घर, बाहर और ऑफिस का वातावरण आज आपके अनुकूल रहेगा.
उपाए: सवा किलो चावल का दान किसी महिला को करें
शुभ रंग : हरा
शुभ अंक : 6

तुला राशि (Libra)

तुला राशि वालों आज किसी समारोह या पिकनिक पर जा सकते हैं. रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी और किसी बड़े की सलाह आपको लाभ देगी. रुके हुए कार्य पूरे होंगे और धनप्राप्ति के भी योग हैं. व्यापार में अच्छे लाभ के संकेत है. मशीनों के प्रयोग से दूर रहे.
उपाए : गाय को रोटी में मिश्री डाल कर खिलाये
शुभ रंग : गुलाबी
शुभ अंक : 7

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन आज काफी व्यस्त रहेगा और आप थकान का अनुभव करेंगे. धनप्राप्ति के नए रास्ते खुल सकते हैं. घर और बाहर दोनों जगह प्रसन्नता का माहौल रहेगा और किसी धर्मस्थल पर जा सकते हैं. किसी प्रभावशाली व्यक्ति से सहयोग मिल सकता है.
उपाए : ॐ नमः शिवाय की एक माला का जाप करें
शुभ रंग : नारंगी
शुभ अंक : 7

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वालों आज सेहत का ख्याल रखें और धन की हानि भी सकती है. मानसिक और शारीरक रूप से परेशान रह सकते हैं. व्यापार सामान्य रहेगा लेकिन प्रियजनों के साथ रिश्तों में खटास आ सकती है. आज कोई बुरी खबर मिल सकती है. मेहनत ज्यादा करने पर भी लाभ कम मिलेगा. विवाद को बढ़वा न दें.
उपाए : ॐ नमः शिवाय की एक मन्त्र की माला का जाप करें
शुभ रंग : पीला
शुभ अंक : 1

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वालों आज कही घूमने जा सकते हैं. किसी के विवाद में न पड़ें. आज सूझ बूझ का प्रयोग कर के समस्या का समाधान निकाल सकते हैं. प्रसन्नता बनी रहेगी और मित्रो से मुलाकात हो सकती है. कोई अच्छी खबर मिल सकती है. आज इनकम के नए स्त्रोत मिलेंगे और धन लाभ होगा. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.
उपाए : किसी महिला को चीनी या मिश्री का दान करें
शुभ रंग : नीला
शुभ अंक : 8

कुम्भ राशि (Aquarius)

कुम्भ राशि के जातकों को आज के दिन पुराने रुके हुए कामों में सफलता मिलेगी. आज उत्साह और प्रसन्नता में वृद्धि होगी लेकिन आपको आलस का त्याग करना होगा. आज अचानक लाभ के योग हैं और धन लाभ भी होगा. आज भाग्य आपके साथ होगा.
उपाए : दुर्गा सप्तशती के 5th अध्याय का पाठ करें
शुभ रंग : हल्का हरा
शुभ अंक : 4

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि आज जोखिम भरे कार्यों को ना करें. घर और बाहर आज मान सम्मान व व्यापार में वृद्धि होगी. धनप्राप्ति के नए मार्ग खुलेंगे. आज आप मन से प्रसन्न रहेंगे और थोड़े से प्रयास से ही आपके काम बन जायेंगे. मित्रो और रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा. किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं और लम्बी दूरी की यात्रा का भी योग है.
उपाए : भगवन भोलेनाथ पर चावल मिला कर अभिषेक करें और ॐ नमः शिवाय की 11 माला का जाप करें
शुभ रंग : पीला
शुभ अंक : 1

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी