Horoscope

Horoscope Today: 19 सितम्बर 2020 का राशिफल – जानिये शनिदेव आपके लिए आज के दिन क्या ख़ास लेकर आएं हैं

Daily Horoscope - मेष , वृषभ , मिथुन , कर्क , सिंह , कन्या , तुला , वृश्चिक , धनु , मकर , कुंभ , मीन राशियों का आज का राशिफल

19 September 2020 आज का राशिफल

ये राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। ये पुरुषोत्तम मास या मलमास चल रहा है जिसको कई जगह अधिकमास भी कहा जाता है. इस महीने में शुभ कार्य जैसे विवाह, मुंडन, नए कार्य की शुरुआत आदि नहीं करने चाहिए. राहुकाल का समय सुबह 8.58AM से लेकर 10.29AM तक रहेगा , राहुकाल में कोई शुभ कार्य न करें। अभिजीत मुहूर्त का समय सुबह 11.35AM से लेकर 12 .24PM तक रहेगा, इसमें आप अपने शुभ कार्यों को कर सकते है वो पूर्ण होंगे. अमृत काल शाम 7.40PM से लेकर रात 9.04PM तक रहेगा.

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जो जातक व्यापार वर्ग से जुड़े हैं उनके लिए दिन अच्छा रहेगा. आज परिवार में खुशियां बनी रहेंगी और आप प्रसन्नचित्त रहेंगे. शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ महसूस करेंगे और आज आपको सब का सहयोग प्राप्त होगा. समाज में आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. जीवनसाथी के साथ भी रिश्ते मजबूत होंगे.
उपाए : ॐ नमो भगवते वासुदेवाये मंत्र का पाठ करें
शुभ रंग : पीला
शुभ अंक : 2

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि के जातकों आज किसी के साथ बौद्धिक चर्चा में ना पड़ें और आज विद्यार्थियों के लिए दिन ज्यादा ख़ास नहीं है. आज मन में चिंता बनी रहेगी और पेट की परेशानियां भी हो सकती हैं. दोपहर बाद मानसिक तनाव से राहत मिलेगी और आपके कामों की सराहना की जाएगी और आपका मन प्रसन्न होगा. महिलाओं के लिए मायके पक्ष से कोई शुभ समाचार आ सकता है.
उपाए : पीपल के वृक्ष की 7 बार परिक्रमा करनी होगी
शुभ रंग : भूरा
शुभ अंक : 8

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वालों आज में स्फूर्ति का भाव रहेगा लेकिन घर में पत्नी के साथ अनबन हो सकती है. आज अचानक खर्चे बढ़ सकते हैं. किसी भी बौद्धिक चर्चा में ना पड़ें और वाहन को सावधानी पूर्वक चलाएं. नदी, स्विमिंग पूल, तालाब, समुन्द्र आदि से दूर रहे.
उपाए : महामृत्युंजय मंत्र की एक माला का जाप करें
शुभ रंग : नीला
शुभ अंक : 2

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों आज के दिन किसी भी कार्य को जल्दीबाजी में न करें. आज आपके सम्बन्धियों से भेंट होगी जिसके कारण आपका मन प्रफुल्लित होगा. दोपहर के बाद शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य थोड़ा ख़राब रह सकता है और माता के स्वास्थ्य के कारण मन में चिंता रह सकती है और आर्थिक कष्ट आ सकता है.
उपाए : शनिदेव के पौराणिक मंत्र नीलांजन समाभासं रविपुत्रं यमाग्रजम | छायामार्तंड संभूतं तं नमामि शनैश्चरम || का 108 बार जाप करें
शुभ रंग : सफ़ेद
शुभ अंक : 4

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातकों आज के दिन वाद विवाद में न पड़ें. परिवार के साथ समय अच्छा बीतेगा और आर्थिक लाभ के योग भी बन रहे हैं. लेकिन दोपहर के बाद थोड़ा संभल कर चलें. आपके भाइयों से आपको लाभ मिलेगा और आपका ज्यादा समय घर पर ही बीतेगा.
उपाए : पीपल के वृक्ष पर जल में कुमकुम और काले तिल डाल कर ॐ नमो भगवते वासुदेवाये मंत्र का जाप करते हुए जल अर्पण करें
शुभ रंग : आसमानी
शुभ अंक : 7

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन आपकी वाणी से आपको लाभ होगा और अन्य लोगों से सम्बन्ध अच्छे होंगे. किसी नए रिश्ते की शुरुआत भी हो सकती है. आज कही घूमने जा सकते हैं. पारिवारिक और ऑफिस का वातावरण आपके अनुकूल रहेगा और आर्थिक दृष्टि से भी दिन अच्छा है. विदेश के साथ व्यापार में लाभ होगा. जंक फ़ूड खाने से बचें.
उपाए: दशरथ कृत शनि स्तोत्र का पाठ करें
शुभ रंग : हल्का हरा
शुभ अंक : 6

तुला राशि (Libra)

तुला राशि वालों का दिन क्रोध और वाणी पर संयम रखें. कोई भी निर्णय सोच समझ कर लें. आज आप असमंजस की स्थिति में रहेंगे और धन अधिक खर्च हो सकता है. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य थोड़ा बिगड़ सकता है. दोपहर के बाद आपको आर्थिक लाभ मिलने की सम्भावना है.
उपाए : पिप्पलाद ऋषिकृत शनि स्तोत्र का पाठ करें
शुभ रंग : सफ़ेद
शुभ अंक : 4

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वालों आज के दिन आपको विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं और व्यापार में भी वृद्धि के योग हैं. मित्रों के साथ घूमने जा सकते हैं. दोपहर बाद आपके व्यवहार में क्रोध की भावना बढ़ेगी इसलिए क्रोध पर संयम बरतें. मित्रों के साथ बहस हो सकती है जिस से आपका मन उदास हो सकता है.
उपाए : दुर्गा सप्तसती के अर्गला स्त्रोत का पाठ करें
शुभ रंग : नारंगी
शुभ अंक : 1

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वालों आज आपकी कार्य योजनाएं आपकी सफल होंगी और आज भाग्य आपके साथ होगा. व्यवसाय में भी लाभ के योग हैं और ऑफिस में भी आज दिन अच्छा बीतेगा. आपके परिश्रम का फल आपको मिलेगा. परिवार में सुख शांति रहेगी और मित्रों से मुलाकार से मन प्रसन्न रहेगा. आज घूमने जा सकते हैं और धनलाभ के योग हैं.
उपाए : चाय पत्ती, उड़द की दाल का दान करें
शुभ रंग : क्रीम
शुभ अंक : 6

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वालों आज धार्मिक यात्राओं का योग है. परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा और व्यवसाय में भी दिन अच्छा है. आपके उच्च अधिकारी आपके कामों से प्रसन्न होंगे. धन के साथ मान सम्मान की वृद्धि के योग हैं. पत्नी के साथ मनमुटाव हो सकता है.
उपाए : शनि स्त्रोत का पाठ करें
शुभ रंग : हरा
शुभ अंक : 5

कुम्भ राशि (Aquarius)

कुम्भ राशि के जातकों को आज के दिन आप नए कार्य की शुरुआत ना करें. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और वाणी पर संयम रखें. दोपहर के बाद दिन अच्छा है और स्वास्थ्य में भी सुधर होगा और धार्मिक कार्य कर सकते हैं. भाई बहनों से भी लाभ होगा और आर्थिक लाभ होगा.
उपाए : दशरत कृत शनि स्त्रोत और सुंदरकांड का पाठ करें
शुभ रंग : गुलाबी
शुभ अंक : 8

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि वालों की आज व्यापार में साझेदारी से लाभ मिलेगा. किसी मनोरंजक स्थान पर अपने मित्रों के साथ जा सकेंगे. दोपहर के बाद परिस्थियाँ विपरीत हैं, लम्बी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. किसी नए कार्य की शरुआत ना करें और क्रोध और वाणी पर संयम रखें. परिवार वालों के साथ टकराव हो सकता है.
उपाए : हनुमान अष्टक का 3 बार पाठ करें
शुभ रंग : पीला
शुभ अंक : 1

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button