Horoscope
Trending

Horoscope Today: 22 सितम्बर 2020 का राशिफल – हनुमान चालीसा का पाठ करने से होंगे आपके दुःख दूर

Daily Horoscope - मेष , वृषभ , मिथुन , कर्क , सिंह , कन्या , तुला , वृश्चिक , धनु , मकर , कुंभ , मीन राशियों का आज का राशिफल

22 सितम्बर 2020 – आज का राशिफल

ये राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। ये पुरुषोत्तम मास या मलमास चल रहा है जिसको कई जगह अधिकमास भी कहा जाता है. इस महीने में शुभ कार्य जैसे विवाह, मुंडन, नए कार्य की शुरुआत आदि नहीं करने चाहिए.

राहुकाल का समय सुबह 04:45 − 06:16 तक रहेगा , राहुकाल में कोई शुभ कार्य न करें।

अभिजीत मुहूर्त का समय सुबह 11:50 − 12:38 तक रहेगा, इसमें आप अपने शुभ कार्यों को कर सकते है वो पूर्ण होंगे.

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातक आज का दिन आर्थिक रूप से अच्छा है और धन प्राप्ति के अच्छे योग बन रहे हैं. आज अपने काम को आप बहुत अच्छे ढंग से कर पाएंगे और काम में पूरा मन लगा कर करेंगे, लेकिन आज किसी को आपकी बात बुरी लग सकती है तो वाणी पर संयम बना कर रखें. आज कही बहार घूमने जा सकते हैं.
शुभ रंग : भूरा
शुभ अंक : 18

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि वालों आज आपको कोई अपने फायदे के लिए इस्तेमाल कर सकता है. आर्थिक रूप से थोड़े कमजोर हैं लेकिन अपनी सूझ बूझ से दिन को अच्छा बना लेंगे. खान पान का ध्यान रखें वरना स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है.
शुभ रंग : भूरा
शुभ अंक : 18

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वालों आज आपका मन काम में अच्छे से लगेगा और आप अपने कामों को अच्छे से कर पाएंगे. नौकरी बदलने की सम्भावना है. आज पैसे बचा पाएंगे.
शुभ रंग : लेमन
शुभ अंक : 17

ये भी पढ़ें : क्या आप भी बाल झड़ने (Hair Fall ) से परेशान हैं? बाल झड़ने से रोकने के लिए 5 आसान घरेलू उपाय

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों आज का दिन स्वास्थ्य के लिहाज़ से अच्छा है. अगर पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे हैं तो सुधार होगा. खुद को एक्टिव रखने के लिए बाहर खेलने जा सकते हैं. दोस्तों और परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं और आज आप काफी अच्छा महसूस करेंगे.
शुभ रंग : स्लेटी
शुभ अंक : 17

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातकों आज के दिन अगर आपको व्यापार में सफल होना है तो आलस नहीं करना है और मेहनत से दिल लगा कर काम करना होगा. काम पूरा ना होने पाने के कारण कोई आप से नाराज़ हो सकता है, समाज में लज्जित होना पड़ सकता है. अगर प्रेमी/प्रेमिका दूर हैं तो उनकी याद परेशान कर सकती है.
शुभ रंग : नारंगी
शुभ अंक : 2

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन हो सकता है घर से ही काम करें. नौकरी में स्थिति मजबूत होने के संकेत हैं. पढाई करने वाले विकल्प खुले रखें. आज यात्रा पर जा सकते हैं और किसी करीबी से मुलाकात हो सकती है. किसी धार्मिक समारोह में जा सकते हैं.
शुभ रंग : पीला
शुभ अंक : 3

तुला राशि (Libra)

तुला राशि वालों का दिन आपको साथ देने वालों की प्रशंसा करनी चाहिए. अगर काम का बोझ ज्यादा लगे तो समझदारी से काम लें. आर्थिक मामलों में ध्यान देना होगा कोई आपको धोखा दे सकता है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलने के योग हैं.
उपाए :
शुभ रंग : मैरून
शुभ अंक : 1

ये भी पढ़ें : जानिये किस तरह से गिलोय कोरोना से लड़ने और इम्युनिटी बूस्ट करने में लाभकारी

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन अगर आज किसी पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं तो थोड़ा समय दें सब ठीक होगा. विद्यार्थियों को थो उनके लक्ष्य तक पहुंचने में समय लग सकता है तो धैर्य से काम लें. आर्थिक पक्ष थोड़ा कमजोर रह सकता है और आपको सतर्क रहना होगा कि कोई आपका फायदा ना उठा ले. आलस पर काबू करने का प्रयास करेंगे तो सफलता मिलेगी.
शुभ रंग : बैंगनी
शुभ अंक : 8

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वालों अगर आप अपने काम में क्वालिटी चाहते हैं तो जल्दीबाजी में कोई काम ना करें. किसी सामाजिक समारोह में हिस्सा ले सकते हैं और मौज कर सकते हैं. शादी के योग्य लोगों के लिए रिश्ते आ सकते हैं. आज आपको खुद को प्रूफ करने का मौका मिलेगा. आपका प्रेमी/प्रेमिका कोई सरप्राइज दे सकते हैं.
शुभ रंग : हल्का लाल
शुभ अंक : 7

ये भी पढ़ें : CoronaVirus से बचने के लिए Immune System को कैसे मजबूत करें?

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वालों आज हो सकता है कि आपका किसी से मोहभंग हो जाए और आप किसी और कि तलाश करें लेकिन ये करना जल्दीबाजी होगी.समय से काम पूरा करने के लिए आपको अपनी प्रथमिकता तय करनी होंगी. आमदनी का नए स्त्रोत मिलेंगे.
शुभ रंग : सफ़ेद
शुभ अंक : 1

कुम्भ राशि (Aquarius)

कुम्भ राशि के जातकों को आज के दिन आपको काम करने के अच्छे अवसर मिल सकते हैं. अपने सहकर्मियों पर विश्वास रखें आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. समाज में आपका रुतबा बढ़ सकता है. आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा.
शुभ रंग : भूरा
शुभ अंक : 9

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि वालों की आज आपका किसी योजना पर काम करते हुए बहुत व्यस्त रह सकते हैं. आज कोई आपको गुमराह कर सकता है , आपको उसके लिए सावधान रहने की जरूरत है. किसी के साथ नजदीकियां बढ़ सकती हैं. आज जिस काम के सिलसिले में यात्रा करेंगे वो सफल होगी.
शुभ रंग : बैंगनी
शुभ अंक : 6

 

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी