Horoscope

Horoscope Today : 23 सितम्बर का राशिफल – जानिये क्या उपाए करने से आप आज के दिन को और बेहतर बना सकते हैं

Daily Horoscope - मेष , वृषभ , मिथुन , कर्क , सिंह , कन्या , तुला , वृश्चिक , धनु , मकर , कुंभ , मीन राशियों का आज का राशिफल

23 सितम्बर 2020: आज का राशिफल

ये राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। ये पुरुषोत्तम मास या मलमास चल रहा है जिसको कई जगह अधिकमास भी कहा जाता है. इस महीने में शुभ कार्य जैसे विवाह, मुंडन, नए कार्य की शुरुआत आदि नहीं करने चाहिए.

राहुकाल का समय सुबह 12.13 PM से लेकर 01.44 PM तक रहेगा , राहुकाल में कोई शुभ कार्य न करें।

अभिजीत मुहूर्त आज के दिन नहीं है

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातकों के जीवन में बड़े बदलाव आएंगे. अपने काम करने के लिए ज्यादा कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. परिवार में सम्बन्ध मधुर बने रहेंगे और विवाह के लिए प्रस्ताव आ सकते हैं. नया घर या वाहन खरीदने के योग हैं, अचानक धनलाभ हो सकता है, जीवन साथी से सम्बन्ध अच्छे रहेंगे और मन प्रसन्न रहेगा.
उपाए : विष्णु सहस्र नाम का पाठ करें
शुभ रंग : बादामी
शुभ अंक : 3

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि के जातकों आज दिन बेहतर रहेगा पर बुजुर्गों के स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सावधानी बरतनी होगी. नौकरी पेशा लोग अपना काम समय से पूरा कर पाएंगे. जीवनसाथी के साथ रिश्ते मधुर होंगे और उनका सहयोग भी मिलेगा. बड़ा काम करने से बड़े बुजुर्गों की राय लेकर काम करें.
उपाए : ॐ गण गणपते नमः मंत्र का जाप करें , इलाइची का सेवन कर के घर से बाहर निकलें
शुभ रंग : हरा
शुभ अंक : 2

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वालों आज आपका दिन काफी अच्छा रहेगा लेकिन आज आपको वाणी पर संयम रखना होगा. परिवार के साथ समय अच्छा बीतेगा और बड़ों का सहयोग प्राप्त होगा. जीवनसाथी से किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर बात कर सकते हैं. प्रेमियों के लिए दिन अच्छा होगा और अगर कोई परिणाम आने वाला है तो सफल होंगे. उधार दिया हुआ धन भी वापस आएगा.
उपाए : दुर्गा सप्तशती के कीलक कवच और अर्गला स्त्रोत का पाठ करें
शुभ रंग : हरा
शुभ अंक : 7

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों आज का दिन अच्छा रहेगा और परिवार में अच्छा माहौल बना रहेगा. ऑनलाइन बिज़नेस करने वाले लोगों को बड़ी डील हाथ लग सकती है. आज माता और आपकी सेहत में सुधार होगा. काम के प्रति एकाग्र रहना होगा और किसी काम को करने में जल्दीबाजी न करें.
उपाए : गणपति अथर्वशीर्ष का 3 बार पाठ करें
शुभ रंग : सफ़ेद
शुभ अंक : 5

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातकों आज के दिन कोई भी काम करने से पहले बड़ों का आशीर्वाद ले लें. प्रेमियों के बीच की अनबन आज समाप्त होगी. आपसे आज कोई सलाह ले सकता है. आज के दिन आपका मन कलात्मक और रचनात्मक कार्यों में ज्यादा लगेगा.
उपाए : किसी किन्नर को मीठा खिला दीजिये
शुभ रंग : भूरा
शुभ अंक : 1

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वालों के लिए आज के दिन स्वास्थ्य का ध्यान रखें आपको पेट सम्बन्धी दिक्कत परेशान कर सकती है और बदलते मौसम में सेहत का ध्यान रखना होगा. आज जीवन साथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए दिन बहुत अच्छा है. वकील लोगों के लिए भी आज का दिन फायदेमंद है.
उपाए: नारायण कवच का पाठ करें
शुभ रंग : बैंगनी
शुभ अंक : 6

तुला राशि (Libra)

तुला राशि वालों का दिन बेहतर होगा और आप विवेक के साथ अपना काम समय से पूरा कर लेंगे. आज आपके कार्यों के लिए प्रशंसा भी मिलेगी. वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा और परिवार वालों के साथ सुख शांति का माहौल रहेगा. खर्चों पर नियंत्रण रखें क्यूंकि खर्चे बढ़ सकते हैं.
उपाए : हरी मूंग की दाल का दान करें
शुभ रंग : काला
शुभ अंक : 4

ये भी पढ़ें : क्या आप भी बाल झड़ने (Hair Fall ) से परेशान हैं? बाल झड़ने से रोकने के लिए 5 आसान घरेलू उपाय

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन बहुत अच्छा है लेकिन क्रोध पर संयम रखें. आपके परिश्रम का फल जरूर मिलेगा. आपको पैतृक संपत्ति भी मिल सकती है. संगीत और कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को फायदा होगा. प्रेमियों के लिए दिन अच्छा है. किसी नए सम्बन्ध की शुरुआत हो सकती है.
उपाए : गणेश जी को मीठे पान का बीड़ा चढ़ाये
शुभ रंग : लाल
शुभ अंक : 1

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वालों आज आपका दिन बहुत अच्छा रहेगा. आपके प्रति घर के बड़ों का प्यार बढ़ेगा. अगर ऑनलाइन बिज़नेस की शुरुआत करने का सोच रहे थे तो उसको शुरू कर सकते हैं. जीवनसाथी से सम्बन्ध मधुर होंगे. आज काम का कोई मौका हाथ से जाने नहीं देना है. व्यापार की गति धीमी होने से चिंतित रह सकते हैं लेकिन दोपहर के बाद सब कुछ अच्छा हो जायेगा.
उपाए : श्री सुक्तम का पाठ करें
शुभ रंग : नीला
शुभ अंक : 2

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वालों आज आपका दिन सामान्य रहेगा. धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी. आज आपके काम की तारीफ़ होगी. टेक्निकल परीक्षा की तैयारी करने वालो को सफलता मिलेगी. महिलाएं आज घर के काम काज में ज्यादा रूचि लेंगी. आज पूरे दिन आपके चेहरे पर मुस्कान रहेगी.
उपाए : गणेश चालीसा का 3 बार पाठ करें
शुभ रंग : भूरा
शुभ अंक : 7

ये भी पढ़ें : जानिये किस तरह से गिलोय कोरोना से लड़ने और इम्युनिटी बूस्ट करने में लाभकारी

कुम्भ राशि (Aquarius)

कुम्भ राशि के जातकों को आज के दिन आपके मन नए नए विचार आएंगे. आज इनकम से नए स्त्रोत बनेंगे जिस से आपकी आर्थिक परेशानी दूर होगी. आज आपके अंदर में पॉजिटिव बदलाव आएंगे. पदोन्नत्ति की सम्भावना है, व्यापार में लाभ होगा. टूर और ट्रैवेल्स से जुड़े लोगों को अधिक लाभ मिलने के संकेत हैं.
उपाए : विष्णु सहस्र नाम का पाठ करें
शुभ रंग : नीला
शुभ अंक : 9

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि वालों की आज आप जो भी काम शुरू करेंगे आपको उसमें सफलता मिलेगी. आपको प्रमोशन मिल सकता है और लम्बे समय से अगर कोई काम अटके हैं तो वो पूरे होंगे. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा. मेहनत का फल आपको मिलेगा. लम्बी दूरी की यात्रा कर सकते हैं.
उपाए : ॐ गण गणपते नमः मंत्र का जाप करें
शुभ रंग : गुलाबी
शुभ अंक : 3

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी