Horoscope

Horoscope Today: 26 सितम्बर 2020 का राशिफल – जानिये आज के दिन को और शुभ और प्रभावी कैसे बनायें

Daily Horoscope - मेष , वृषभ , मिथुन , कर्क , सिंह , कन्या , तुला , वृश्चिक , धनु , मकर , कुंभ , मीन राशियों का आज का राशिफल

26 सितम्बर 2020: आज का राशिफल

ये राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। ये पुरुषोत्तम मास या मलमास चल रहा है जिसको कई जगह अधिकमास भी कहा जाता है. इस महीने में शुभ कार्य जैसे विवाह, मुंडन, नए कार्य की शुरुआत आदि नहीं करने चाहिए.

राहुकाल का समय सुबह 8.58AM से लेकर 10.28AM तक रहेगा , राहुकाल में कोई शुभ कार्य न करें।

अभिजीत मुहूर्त का समय सुबह 11.33AM से लेकर 02 .26PM तक रहेगा, इसमें आप अपने शुभ कार्यों को कर सकते है वो पूर्ण होंगे.

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातकों आज कोई अच्छी सूचना मिलेगी लेकिन आज जिम्मेदारियों से घिरे रहेंगे. आज अपने अनुभव किसी के साथ बाँट सकते हैं. आज किसी से बहस होने की सम्भावना है, तो वाणी पर संयम रख के बात करें. व्यापार अच्छा है और धनलाभ के योग हैं.
उपाए : सुबह से शाम तक नमक न खाएं
शुभ रंग : आसमानी
शुभ अंक : 8

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि वालों आज धन के मामलों में लकी रहेंगे. आज अगर पूरे आत्मविश्वास के साथ काम करेंगे तो पूरे होंगे. आज जो के लिए निर्णय आप हो सकता आने वाले समय में बदल दें. कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले अच्छी तरह से विचार कर के ही लें. आज आर्थिक मामलों में उलझे रह सकते हैं, लेकिन थोड़े समय के लिए ही.
उपाए : काली उड़द का दान करें
शुभ रंग : हल्का हरा
शुभ अंक : 4

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वालों आज लिए गए निर्णय आपके लिए सही साबित होंगे. बेरोजगार लोगों को नौकरी की प्राप्ति होगी. आज किसी भी जिम्मेदारी से पीछे न भागें. किसी चुनौती से परेशान न हों. किसी की बुराई करने से बचें
उपाय: दशरथ कृत शनि स्त्रोत का पाठ करें और लोहे की कोई चीज़ किसी गरीब को दान दें
शुभ रंग : हरा
शुभ अंक : 8

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों आज के दूर के मित्र या रिश्तेदार से सहयोग मिल सकता है. अचानक यात्रा हो सकती है. घर परिवार में सुख शांति रहेगी बस किसी भी बड़े मामले पर समझौता ना करें. कोई बड़ा काम शुरू न करें.
उपाए : शिवलिंग पर काले तिल और शहद से ॐ नमः शिवाय मन्त्र का जाप करते हुए अभिषेक करें
शुभ रंग : भूरा
शुभ अंक : 4

ये भी पढ़ें : CoronaVirus से बचने के लिए Immune System को कैसे मजबूत करें?

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातकों आज के दिन आपकी कोई परेशानी दूर होने के संकेत हैं. आज सामाजिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं. आज परिवार और पैसों पर आपका ध्यान रह सकता है और हो सकता है किसी से पैसो को लेकर बहस हो जाए.
उपाए : पीप्लाद शनि स्त्रोत का पाठ करें
शुभ रंग : सफ़ेद
शुभ अंक : 1

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वालों के लिए आज आपके अधूरे काम पूरे होंगे और धनलाभ के भी योग हैं. आप अपने मौजूदा काम को सँभालने में ज्यादा ध्यान देंगे, और नौकरी बदलने का विचार कर सकते हैं. कागज़ी कामो में सावधानी बरतें. मित्रो और प्रेमी से सम्बन्ध मधुर होंगे. व्यवहार में संयम बरतें.
उपाए: दुर्गा सप्तशती के प्रथम अध्याय का पाठ करें
शुभ रंग : लेमन
शुभ अंक : 6

तुला राशि (Libra)

तुला राशि वालों का दिन आपके ऑफिस और कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकते हैं. आज सोच समझ कर बोले हो सकता है आपकी बात का गलत मतलब निकाला जा सके. अपना क्रोध किसी और पर ना निकालें. काम को लेकर कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.
उपाए : पीपल के वृक्ष पर जल अर्पण करें
शुभ रंग : नीला
शुभ अंक : 4

ये भी पढ़ें : जानिये शरीर के लिए क्‍यों जरूरी है विटामिन-सी

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वालों आज जो नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनकी तलाश पूरी होगी. आज समय आपके अनुकूल है. आज अच्छी घटनाएं होंगे. आज घर का सामान खरीद सकते हैं और आपका रवैया सकारात्मक रहेगा.
उपाए : शनि चालीसा का पाठ करें
शुभ रंग : नारंगी
शुभ अंक : 9

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वालों आज नौकरी के क्षेत्र में बदलाव हो सकते है और पुराने किये काम से आज फल मिल सकता है लेकिन अपने कार्यों में सावधानी बरतें. ग्रहस्थी में सहनशीलता बना कर रखें.
उपाए : सुंदरकांड का पाठ करें
शुभ रंग : बैंगनी
शुभ अंक : 6

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वालों आज आपका निजी और पारिवारिक जीवन कई अनुभव कराएगा. आज समाज और कार्यक्षेत्र में आपके बारे में चर्चा हो सकती है. आज व्यापार में लाभ होगा. आज लोगों के सवालों से परेशान रहेंगे. वाणी पर नियंत्रण रखें
उपाए : दशरथकृत शनि चालीसा का पाठ करें और कौवो को मीठा चावल खिलाये.
शुभ रंग : गुलाबी
शुभ अंक : 2

ये भी पढ़ें : क्या आप भी बाल झड़ने (Hair Fall ) से परेशान हैं? बाल झड़ने से रोकने के लिए 5 आसान घरेलू उपाय

कुम्भ राशि (Aquarius)

कुम्भ राशि के जातकों को आज के दिन आप रोजमर्रा के कार्यों में बीतेगा और व्यापार में निवेश के नए तरीके मिलेंगे. आज जीवन साथी के साथ बहस हो सकती है, इसलिए बोलने से पहले सोच कर बोले. निवेश करने से पहले विचार करें.
उपाए : ॐ शम शनिचराये नमः और हनुमान अष्टक का 3 बार पाठ करें
शुभ रंग : काला
शुभ अंक : 4

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि वालों की आज अचानक धनलाभ के अच्छे योग है लेकिन आज छोटी छोटी बातें आपके मन पर लग सकती है. प्रेमी, मित्रो और सम्बन्धियों में कुछ अनबन हो सकती है. जीवनसाथी से भी मतभेद हो सकते हैं. छोटी दूरी की यात्रा कर सकते हैं.
उपाए : काले तिल का दान करें
शुभ रंग : पीला
शुभ अंक : 1

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी