Horoscope
Trending

3 अक्टूबर 2020 आज का राशिफल: जानिये क्या उपाय करने से आप अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं

Daily Horoscope - मेष , वृषभ , मिथुन , कर्क , सिंह , कन्या , तुला , वृश्चिक , धनु , मकर , कुंभ , मीन राशियों का आज का राशिफल

3 October 2020: आज का राशिफल

ये राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। ये पुरुषोत्तम मास या मलमास चल रहा है जिसको कई जगह अधिकमास भी कहा जाता है. इस महीने में शुभ कार्य जैसे विवाह, मुंडन, नए कार्य की शुरुआत आदि नहीं करने चाहिए.

राहुकाल का समय सुबह 8.58AM से लेकर 10.29AM तक रहेगा , राहुकाल में कोई शुभ कार्य न करें।

अभिजीत मुहूर्त का समय सुबह 11.34AM से लेकर 12 .23PM तक रहेगा, इसमें आप अपने शुभ कार्यों को कर सकते है वो पूर्ण होंगे.

मेष राशि (Aries)

मेष राशि आज खुद को एक्टिव रखेंगे तो बीमारियों से बचें रहेंगे । परिवार की चिंता की वजह से परेशान हो सकते हैं । किसी नए व्यक्ति से मुलाकात आज के दिन को बेहतर बनाएगी । समाज में आज जीवनसाथी के सहयोग से सम्मान बढ़ेगा । बहुत दिन से छुट्टी के इंतज़ार में हैं तो आज का दिन आपके लिए अच्छा है । संपत्ति खरीदने के लिए धन की जरूरत हो सकती है.
शुभ रंग : हरा
शुभ अंक : 2

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि भाग्य आज आर्थिक रूप से आपका साथ देगा तो धन के मामलो में लकी होंगे ! अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए की गया मेहनत आज सफल होगी । परिवार में शांति रहेगी । उच्च अध्ययन करने आज अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं । अपने किसी प्रिये से मिलने के लिए आज यात्रा कर सकते हैं जो सुखद होगी.
शुभ रंग : डार्क ग्रे
शुभ अंक : 4

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि पैसो की चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि आर्थिक पक्ष मजबूत होगा । स्वास्थ्य में सुधार होगा । कई दिनों से चली आ रही परेशानी दूर होगी । जीवनसाथी किसी महत्वपूर्ण कार्य में सहयोग करेंगे . समाज में कोई आपसे मदद मांग सकते हैं । कोई छोटी यात्रा कर सकते हैं.
शुभ रंग : पीला
शुभ अंक : 3

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि आज पैसा बचाने के लिए नयी योजनाए बना सकते हैं । कार्यक्षेत्र में आज कोई पुरस्कार या सम्मान मिल सकता है । किसी घर के बुजुर्ग का आशीर्वाद लेकर काम शुरू करें । दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करने के लिए आज यात्रा कर सकते हैं । शिक्षा के क्षेत्र में किसी किसी से गाइडेंस मिल सकती है.
शुभ रंग : मजेंटा
शुभ अंक : 11

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होना तय है और आप जिस चीज पाना चाहते हैं उसमे किये गए प्रयास आज सफल होंगे। व्यवसाय में नयी योजना बना सकते हैं । माता-पिता या परिवार का कोई बड़ा आपके किये गए प्रयासों से खुश होगा । बेकार की चिंता आपको थोड़ा विचलित रख सकती हैं लेकिन ऐसे में खुद को शांत रखें ।
शुभ रंग : गुलाबी
शुभ अंक : 1

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि आप आपको अपनी आर्थिक स्थिति पता है तो किसी के प्रभाव में आकर फ़ालतू धन ना खर्च करें । नियमित व्यायाम स्वास्थ्य को अच्छा बनाए रखने और बीमारियों को दूर रखने में मदद करेगा। कर्येक्षेत्र में आप अपनी सूझबूझ से काम करेंगे । पारिवारिक जीवन में सुख शांति रहेगी.
शुभ रंग : भूरा
शुभ अंक : 6

तुला राशि (Libra)

तुला राशि आप जो भी हासिल करना चाहते हैं, उसमें आपको परिवार का सहयोग मिलेगा । कार्यक्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। अपने खर्च पर लगाम लगाना आपके हित में होगा। ऑफिस की तरफ से कहीं घूमने का प्लान कर सकते हैं ।
शुभ रंग : सफ़ेद
शुभ अंक : 2

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि आप बुद्धिमानी से निवेश करके अपनी आर्थिक स्थिति बढ़ाने का प्रयास करेंगे। नियमित व्यायाम से शरीर फिट रहेगा । व्यापार में नयी योजना बना कर काम करेंगे । परिवार किसी की सेहत का ख्याल रखना होगा. समाज में सम्मान बढ़ेगा । घर या अपार्टमेंट खरीदने की संभावना है। एक लंबी यात्रा कर सकते हैं.
शुभ रंग : गहरा गुलाबी
शुभ अंक : 2

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपको पारिवारिक कार्यक्रम में भाग लेना होगा नहीं तो परिवार से अलग थलग हो जायेंगे ! व्यवसाय में एक्टिव रहकर आज अच्छा काम करेंगे । धन प्राप्त करने का आपका सपना अब पूरा होता नज़र आ रहा है । किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं । जमीन के मामले में धन आने के संकेत हैं.
शुभ रंग : लेमन
शुभ अंक : 4

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि आर्थिक रूप से पहले की तुलना ज्यादा मजबूत महसूस करेंगे । कार्यक्षेत्र में किसी के लिए किया गया अच्छा काम आपके लिए फायदे का सौदा होगा और सामाजिक स्तर पर आपकी छवि को बढ़ावा मिलने की संभावना है। किसी करीबी से मिलने के लिए आप लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं।
शुभ रंग : नीला
शुभ अंक : 2

कुम्भ राशि (Aquarius)

कुम्भ राशि आज कुछ स्वास्थ्य की समस्या आपका पीछा कर सकती है, लेकिन आप इसे ठीक से संभाल पाएंगे। कार्यक्षेत्र में आ एक बड़ी टीम को संभालेंगे और सफल होंगे । घर पर किसी बड़े का सहयोग आपको मिलेगा। विदेशी स्थानों पर जाने के इच्छुक लोगों के लिए जाने के रास्ते खुलेंगे.
शुभ रंग : हल्का नीला
शुभ अंक : 1

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि स्वास्थ्य को अच्छा रखने के लिए जीवन शैली में बदलाव कर सकते हैं और ये आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। आज आत्मविश्वास से भरे होंगे लेकिन आपके पैसे को सोच समझ कर खर्च करने की आवश्यकता है। रोजमर्रा के तनावों से निपटने के लिए हल्का और शांत रवैया रखने की जरूरत है । विदेश यात्रा की योजना बना सकते हैं.
शुभ रंग : गोल्डन ब्राउन
शुभ अंक :3

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी