Horoscope

Weekly Raashifal 26 October to 01 November – मेष राशि से मीन राशि का साप्ताहिक राशिफल

मेष , वृषभ , मिथुन , कर्क , सिंह , कन्या , तुला , वृश्चिक , धनु , मकर , कुंभ , मीन राशियों का साप्ताहिक का राशिफल

मेष राशिफल (Aries)

मेष राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह भागदौड़ भरा लेकिन लाभ वाला रहेगा. व्यवसाय और व्यापार क्षेत्र में भी स्थिति बेहतर होगी. इस बीच आपको अपने प्रतिद्वंदियों से सतर्क रहने की आवश्यकता है, उन्हें अनदेखा ना करें. पारिवारिक संबंधो में सुधार होगा, हालाँकि परिवार में किसी परिजन का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध अच्छे होंगे, एक-दूसरे के साथ समय बिता सकते हैं. सप्ताह के अंत में कुछ उलझने आ सकती हैं| जिनका धैर्य से हल निकालें.

शुभ रंग- नारंगी
शुभ अंक- 9
उपाय- सूर्य को जल चढ़ाना शुभ रहेगा.

Aries

वृषभ राशिफल (Taurus)

यह सप्ताह आपके लिए तनावपूर्ण हो सकता है लेकिन खुद पर भरोसा रखें. व्यापार क्षेत्र में सोच-समझकर कदम बढ़ायें. दांपत्य जीवन में मिठास बानी रहेगी| प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी. सप्ताह के मध्य में सामाजिक प्रतिष्ठा का लाभ मिल सकता है. जो लोग बेरोजगार हैं उनके रोजगार के अवसर बनेंगे. छात्रों को थोड़ा अभाव महसूस हो सकता है| हालाँकि खुद की योग्यता पर विश्वास रखें. बातचीत करते समय अपनी वाणी पर विशेष ध्यान दें.

शुभ रंग- रूपहला
शुभ अंक-2, 6
उपाय- किसी गरीब को भोजन करायें.

Taurus

मिथुन राशिफल (Gemini)

यह सप्ताह मिथुन राशि के लोगों के लिए मिलाजुला रहेगा. किसी क्षेत्र से जुडी चिंता आपको सताएगी. व्यापार में लाभ मिलने का योग है, लेकिन सावधान रहे जरा सी भी लापरवाही सब बिगाड़ सकती है. विद्यार्थियों के लिए यह समय अनुकूल है थोड़ा बहुत तनाव रहेगा, लेकिन पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा. परिवार के साथ हानि-ख़ुशी से समय बीतेगा| स्वास्थ्य पर ध्यान दें. प्रेम सम्बन्ध बन सकते हैं. साथ ही दांपत्य जीवन में नोकझोक से बचें.

शुभ रंग- हल्का हरा
शुभ अंक- 5
उपाय- ‘ॐ बुं बुधाय नम:’ मंत्र का जप करें.

 

कर्क राशिफल (Cancer)

इस सप्ताह आपको पूर्व के किये गए अच्छे कार्यों का फल मिलेगा. फालतू के खर्चों से बचें. व्यापार में सोच-समझकर ही धन निवेश करें. नौकरीपेशा लोगों की व्यस्तता बनी रहेगी. किसी मित्र के सहयोग से प्रेम सम्बन्ध को पंख लगेंगे. कला और लेखन क्षेत्र में रूचि बढ़ेगी. स्वास्थ्य के प्रति सजग रहे वरना परेशान हो सकते हैं. ज्यादा जोश में होश न खोये ज्यादा चालाकी आप पर ही भारी पड़ सकती है. विद्यार्थियों के लिए यह समय मिलाजुला रहेगा.

शुभ रंग- सुनहरा
शुभ अंक-1,2
उपाय- भगवान शिव की उपासना करें

Cancer

Weekly Raashifal 26 October to 01 November-

सिंह राशिफल (Leo)

सिंह राशि के लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत अत्यधिक शुभ और लाभ वाला होगा. व्यापार और नौकरी में सुधार और लाभ होने की आशंका है. बड़े -बुजुर्गों के आशीर्वाद से बिगड़े काम भी बनेंगे. हालाँकि इस दौरान आपको लोगों से आश्वासन ज्यादा और मदद कम मिलेगी. पारिवारिक मामलों में तनाव रह सकता है जिससे मन खिन्न रहेगा. विद्यार्थियों को लक्ष्य पाने के लिए और अधिक मेहनत करनी होगी.

शुभ रंग- मैरून
शुभ अंक-1,5
उपाय- सूर्यदेव को जल में रोली मिलाकर जल दें

Leo

कन्या राशिफल (Virgo)

इस सप्ताह आपको हर जगह सफलता मिलेगी, लेकिन अपने क्रोध और भावनाओं पर काबू रखें| व्यापार में अचानक से लाभ मिलेगा. जिससे आर्थिक स्थिति सुधर सकती है. मेहनत करते रहें और हिम्मत ना हारें. परिवार के साथ समय बिता सकते हैं. प्रेम संबंधों और दांपत्य जीवन में मिठास आएगा. विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह लगभग अनुकूल रहेगा. किसी परीक्षा के लिए थोड़ा अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है.

शुभ अंक-3
शुभ रंग-सफेद
उपाय- भगवान गणपति की उपासना करना शुभ रहेगा

Virgo

Weekly Raashifal 26 October to 01 November-

तुला राशिफल (Libra)

इस सप्ताह आपका विकास होगा. व्यवसाय के साथ आर्थिक क्षेत्र में भी लाभ मिलेगा. आपकी मेहनत का फल इस हफ़्ते दिल खोल कर मिलेगा. हालाँकि भावना में पूरी तरह ना बहें अन्यथा तनाव का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार क्षेत्र में किसी का सहयोग मिलेगा. परिवारजनों से बात करते समय वाणी का ध्यान दें. विद्यार्थी इस सप्ताह थोड़ा परेशान रहेंगे| लेकिन सप्ताह के अंत तक सब ठीक हो जायेगा.

शुभ अंक- 8
शुभ रंग-हरा
उपाय- बुजुर्ग लोगों का आशीर्वाद लेना शुभ रहेगा

वृश्चिक राशिफल (Scorpio)

इस सप्ताह आपको अधिक सक्रीय रहने की आवश्यकता है| व्यापार और कार्य क्षेत्र में सोच-समझकर ही कोई कदम उठायें| आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है जो की आपके लिए लाभदायक और सुखद साबित होगी. मन में प्रसन्नता बानी रहेगी. जीवनसाथी के साथ संबंध उत्तम रहेगा. पारिवारिक सम्बन्ध में नजदीकियां आएंगी. विद्यार्थियों को कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आपके पुरुषार्थ से सब दूर हो जाएंगी|

शुभ अंक-1
शुभ रंग-केसरिया
उपाय- किसी जरूरतमंद को कपड़ा दान करें

Scorpio

धनु राशिफल (Sagittarius)

इस सप्ताह आपके लिए लाभ का योग बनेगा. किसी भी चीज में सफलता के लिए भ्रमित ना हो और सोच-समझकर ही कोई निर्णय लें. निपुण और हुनरमंद लोगों की संगति से लाभ होगा. कार्यों में मिलने वाली सफलता के कारण आपके चेहरे पर तेज बना रहेगा. साथ ही धार्मिक-सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. प्रेम-प्रसंग और दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी| विद्यार्थियों को आगे बढ़ेंगे और सफलता के लिए प्रेरणा मिलेगी.

शुभ अंक- 9
शुभ रंग-पीला
उपाय- भगवान विष्णु की उपासना करना शुभ होगा

sagitirus

मकर (Capricorn)

मकर राशि के लोगों में इस सप्ताह बेचैनी रहेगी जिस कारण कार्य में मन नहीं लगेगा. बिना सोचे-समझे कोई निर्णय लेने से बचें अन्यथा आपको हानि हो सकती है. स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरुरत है. कोई भी काम एकाग्रता से करें तभी सफलता मिलेगी. किसी से भी बातचीत करते समय वाणी पर नियंत्रण रखें. रिश्तों में गलतफहमियाँ आ सकती हैं. काम में व्यस्तता के चलते अपनों के साथ कम समय बिता पायेंगें.

शुभ अंक-3
शुभ रंग-ग्रे
उपाय- पीपल के वृक्ष को जल दें

Capricon

कुंभ राशिफल (Aquarius)

सप्ताह के शुरुआत में मन चिंतित रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको अपने विश्वास के बलबूते सफलता मिलेगी. व्यवसाय से जुड़े लोगों और नौकरीपेशा लोगों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य से जुडी समस्या से परेशान रहेंगें| जीवनसाथी की सेहत पर भी नकारात्मक असर पड़ेगा. किसी की मदद से आपको लाभ हो सकता है. जीवनसाथी के साथ राहत महसूस करेंगे. प्रेम-प्रसंग में गलतफहमियां दूर होंगी. शिक्षा से जुड़े लोगों के लिउए यह सप्ताह शुभ है.

शुभ अंक-7
शुभ रंग-सिल्वर ग्रे
उपाय- ‘ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनये नम:’ मंत्र का जप करें

Pisces

मीन राशिफल (Pisces)

इस सप्ताह आप के अंदर ऊर्जा बनी रहेगी जिससे आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी. व्यापार और नौकरी से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा. शत्रु आपको हानि पहुँचाने के फिराक में रहेंगे, लेकिन चिंतित ना हो वे खुद का ही नुकसान कर बैठेंगे. उच्चाधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा जिससे आपको लाभ हो सकता है. नए लोगों से नजदीकी बढ़ेगी| प्रेम-प्रसंग में मिठास आएगा.

शुभ अंक- 5
शुभ रंग – पीला
उपाय- भगवान् हनुमान की पूजा करें

Aqu

 

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी