India

Agartala Anand Vihar Special Train To Start With Tejas Style Coach From February 15, See Photos

ई दिल्लीः अगरतला राजधानी स्पेशल ट्रेन 15 फरवरी से नए लॉन्च किए गए स्पेशल तेजस स्लीपर टाइप कोच साथ चलेगी. रेल मंत्रालय ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी है. रेलवे ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि स्मार्ट फीचर्स के साथ नए स्लीपर टाइप तेजस कोच ट्रेन का बेहतरीन ट्रैवल एक्सपीरियंस ऑफर करेंगे. मंत्रालय ने कहा कि तेजस सर्विस की शुरुआत 15 फरवरी को करने का प्लान है.

ट्रेन की पहली झलक दिखाते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया ” रेलवे ने उत्तर-पूर्व क्षेत्र के लिए यात्रा को सुविधाजनक बना रहा है. अगरतला राजधानी स्पेशल ट्रेन 15 फरवरी से स्पेशल तेजस टाइप के स्लीपर कोच के साथ चलेगी. यह राष्ट्रीय राजधानी के साथ बेहतर कनेक्टिविटी देगी और लोगों के बेहतरीन ट्रैवल एक्सपीरियंस प्रोवाइड कराएगी.”

 

कई तरह के स्मार्ट फीचर्स

केंद्रीय मंत्री ने एक दूसरे ट्वीट में नए शुरू किए गए इकोनॉमी क्लास एसी 3-टीयर कोच का एक वीडियो शेयर किया. तेजस प्रकार के स्लीपर कोच में एक ऑटोमैटिक प्लग डोर, स्टेनलेस स्टील अंडर-फ्रेम, बायो-वैक्यूम टॉयलेट सिस्टम, एयर सस्पेंशन बोगी, फायर अलार्म, डिटेक्शन और सप्रेशन सिस्टम जैसे स्मार्ट फीचर्स हैं.

500 से ज्यादा तेजस टाइप स्लीपर कोच बनाने की योजना

रेलवे ने अगरतला-आनंद विहार टर्मिनल स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस के रैक को तेजस स्लीपर कोच से बदलने का फैसला किया है यह राष्ट्रीय राजधानी के साथ बेहतर कनेक्टिविटी देगी. लंबी दूरी की यात्रा के लिए इस आधुनिक तेजस स्लीपर टाइप ट्रेन की शुरुआत के साथ ही भारतीय रेलवे यात्रियों के लिए ट्रैवल एक्सपीरियंस में एक बदलाव ला रहा है. इसके लिए 500 तेजस टाइप के स्लीपर कोच बनाने की योजना है. इनको धीरे-धीरे लंबी दूरी की प्रीमियम ट्रेनों से रिप्लेस किया जाएगा.

यह भी पढ़ें

लोकसभा में वित्त मंत्री का विपक्ष पर हमला, कहा- ‘किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहाने से कुछ नहीं होगा’

NSA अजीत डोभाल पर हमले के लिए जैश ने कराई थी रेकी, आतंकी ने किया बड़ा खुलासा




Source link

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी