India

CBSE Has Extended The Application Date For Private Candidates By 25 February

नई दिल्लीः केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने प्राइवेट परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होने का एक खास मौका दिया है. वह छात्र जो 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर पाए थे, उनके लिए CBSE ने पंजिकरण करने की अंतिम तारीख शुक्रवार को बढ़ा दी है.

पंजिकरण की अंतिम तारीख को अब 25 फरवरी कर दिया गया है. इसके साथ ही केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने कहा कि परीक्षा के लिए आवेदन करने की तारीख को अब और आगे नहीं बढ़ाया जाएगा.

CBSE ने बढ़ाया रजिस्ट्रेशन का समय

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण छात्रों को एक खास मौका मिल गया है. वह छात्र जो पहले सीबीएसई में अपना पंजीकरण कराने से चूक गए थे. वह अब अपना पंजीकरण करा सकते हैं. बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण के कारण कई प्राइवेट छात्र अपना पंजीकरण कराने से चूक गए थे. जिन्हें दोबारा यह मौका दिया गया है.

फेल हुए छात्रों को भी मिला मौका

सीबीएसई की वेबसाइट पर यह स्पेशल विंडो 22 फरवरी को ओपन हो जाएगी, जिस पर छात्र 25 फरवरी तक अपना पंजीकरण कर पाएंगे. इसके लिए छात्रों को सीबीएसई की वेबसाइट पर जाकर पंजीकरण कराना होगा. बताया जा रहा है कि पंजीकरण मात्र वही छात्र करा सकते हैं जिन्होंने इससे पहले पंजीकरण कराया था. या फिर वह जिन्हें रोल नंबर दिया गया था लेकिन वह परीक्षा नहीं दे पाए थे या फिर फेल हो गए थे.

1 मार्च से शुरू होगी प्रैक्टिकल परीक्षा

सीबीएसई के जिला समन्वयक वीके मिश्र का कहना है कि कोरोना महामारी के कारण कई छात्र अपना पंजिकरण नहीं करा पाए थे. इसलिए उन्हें एक और मौका दिया जा रहा है. जिन छात्रों ने पिछली बार पंजिकरण कराया था या फिर वह परीक्षा नहीं दे पाए या वह परीक्षा में फेल हुए हों. ऐसे छात्र ही अपना पंजिकरण करा सकते हैं. CBSE की प्रयोगात्मक परीक्षा एक मार्च से शुरू हो जाएगी जो 11 जून तक होगी.’

इसे भी पढ़ेंः
रिंकू शर्मा मर्डर केस: क्यों निशाने पर है केजरीवाल सरकार? कैसे हुई थी उस रात ये वारदात

बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने लोकसभा में उठाया OTT प्लेटफार्म पर सेंसरशिप की मांग


Source link

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी