India

Congress MP angry over calling Rahul a doomsday man, notice of breach of privilege given against Finance Minister Nirmala Sitharaman – राहुल को ‘डूम्सडे मैन’ कहने पर सांसद नाराज, वित्तमंत्री के खिलाफ दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस 

बजट पर चर्चा करतीं और सदस्यों को सवालों का जवाब देती हुई वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण.

नई दिल्ली:

कांग्रेस के लोकसभा सदस्य टी एन प्रतापन ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘डूम्सडे मैन’ कहे जाने से संबंधित टिप्पणी को लेकर शनिवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है. लोकसभा में सरकार तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार करते हुए सीतारमण ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस नेता फर्जी विमर्श गढ़ते हैं, देश को तोड़ने वाली ताकतों के साथ खड़े होते हैं और संवैधानिक संस्थाओं का अपमान करते हैं.

यह भी पढ़ें

Newsbeep

बजट पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि राहुल गांधी भारत के ‘डूम्सडे मैन’ (प्रलय की बात करने वाला व्यक्ति) हैं. सूत्रों के मुताबिक, प्रतापन ने सीतारमण की इस टिप्पणी को लेकर लोकसभा अध्यक्ष कार्यालय को उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस सौंपा है.

इस नोटिस में उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री ने सदन के सदस्य राहुल गांधी के खिलाफ ‘डूम्सडे मैन’ होने, भारत को तोड़ने वाले तत्वों के खिलाफ खड़े होने और देश को कमतर दिखाने का आरोप लगाया है. वह किस आधार पर इस तरह के आरोप लगा रही हैं? प्रतापन ने नोटिस में कहा कि सदन में इस तरह के आरोप लगाने के चलन की अनुमति नहीं दी जा सकती.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Source link

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी