India

कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक में राहुल ने 23 नेताओं को लताड़ा – सोनिया ने ज़ाहिर की पद छोड़ने की इच्छा

कांग्रेस में शीर्ष नेतृत्व को लेकर आज कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक हो रही है। 23 नेताओं द्वारा लिखे गए पत्र को लेकर राहुल गाँधी और कुछ नेता काफी गुस्सा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस पत्र के लिखे जाने के समय पर भी सवाल उठाया। सोनिया गांधी ने सोमवार को कांग्रेस कार्य समिति (CWC) से कहा कि उनको अब कांग्रेस पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष के पद से राहत दें, और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कई नेताओं को अपना कार्य जारी रखने का आग्रह किया।


पार्टी नेता एके एंटनी ने कहा कि अगर सोनिया गांधी को पार्टी अध्यक्ष के रूप में जारी रखने के लिए तैयार नहीं किया गया, तो राहुल गांधी को पदभार संभालना चाहिए।
पार्टी के 23 नेताओं द्वारा अंतरिम पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को पत्र लिखकर संगठन के ओवरहाल की मांग के बाद बैठक बुलाई गई थी। गांधी को पत्र लिखने वाले नेताओं में कपिल सिब्बल, शशि थरूर, गुलाम नबी आजाद, पृथ्वीराज चव्हाण, विवेक तन्खा और आनंद शर्मा शामिल थे।

उनके जवाब में, सोनिया गांधी ने अध्यक्ष पद से हटने इच्छा व्यक्त की और सभी नेताओं को एक नया नेता खोजने के लिए कहा। वेणुगोपाल, एंटनी और राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने 23 नेताओं के पत्र की आलोचना की।

कार्यसमिति की बैठक में अपने संबोधन के दौरान, राहुल गांधी ने कहा कि जब मध्य प्रदेश और राजस्थान में पार्टी लड़ाई लड़ रही थी, तब क्यों चुना गया। साथ ही, सोनिया गांधी बीमार थीं, ऐसे समय में पत्र क्यों लिखा गया।

अंटोनी ने कहा- आलाकमान का कमजोर होना पार्टी को कमजोर कर रहा है। मेरे सहयोगी इस तरह का पत्र कैसे लिख सकते हैं, जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह पत्र से आहत हैं।

 

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी