India

Farmer Protesters Attacked A Jawan Of Delhi Police

नई दिल्लीः दिल्ली की सीमा पर बीते दो महीने से भी ज्यादा समय से किसान केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. जिसे लेकर बीते महीने 26 जनवरी के दिन दिल्ली में हिंसा देखने को मिली. जिसमें दिल्ली पुलिस के लगभग 300 जवान घायल हुए थे. वहीं अब टिकरी बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसानों ने एक जवान पर हमला कर दिया. जिसके कारण वह बुरी तरह घायल हो गया है.

दरअसल, प्रदर्शनकारी किसानों ने कथित तौर पर दिल्ली पुलिस के एक जवान की पिटाई कर दी है. जिसमें वह काफी बुरी तरह घायल हो गया है. जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है. बताया जा रहा है कि टिकरी बॉर्डर पर लापता किसान प्रदर्शनकारियों का पोस्टर लगाए जाने के दौरान यह हादसा हुआ है. जिसमें घायल दिल्ली पुलिस के जवान को इलाज के दौरान कई टांके लगाए गए हैं. वहीं इस मामले में एफआईआर भी दर्ज कराई गई है.

गणतंत्र दिवस के दिन घायल हुए थे 300 पुलिस जवान

बता दें कि दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान कुछ किसान प्रदर्शनकारियों ने हिंसक प्रदर्शन किया. इस दौरान लाल किले और कई जगहों पर दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ किसानों की झड़प देखी गई. जिसमें 300 के करीब पुलिस जवान घायल हो गए.

इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उपद्रवियों के खिलाफ सख्ती करने के आदेश दिए थे. वहीं अमित शाह ने दिल्ली के अस्पताल में जाकर घायल जवानों का हाल भी जाना था. हिंसा के दौरान कुछ जवान इस कदर घायल हुए कि उन्हें ट्रामा सेंटर में भर्ती करना पड़ा था.

इसे भी पढ़ेंः
रिंकू शर्मा मर्डर केस: क्यों निशाने पर है केजरीवाल सरकार? कैसे हुई थी उस रात ये वारदात

बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने लोकसभा में उठाया OTT प्लेटफार्म पर सेंसरशिप की मांग




Source link

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी