India

Nepali Drugss Worth Rs 1 Crore Seized In Mumbai Two Arrested ANN


मुंबईः क्राइम ब्रांच में एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो लोग नेपाल से चरस लाकर मुंबई और आसपास के इलाकों में बेचा करते थे इस मामले में पुलिस ने एक करोड़ से ज्यादा की कीमत का चरस बरामद किया है. क्राइम ब्रांच के डीसीपी अकबर पठान ने बताया कि कुछ दिनों पहले उन्होंने एक शख्स को गिरफ्तार किया था जिसके पास से इन्हें छप्पन लाख रुपए कीमत की चरस बरामद हुई थी उसी की जांच के दौरान उन्हें एक और व्यक्ति का नाम पता चला जिसे शनिवार की सुबह को कुरार इलाके से हिरासत में लिया गया इसके पास से 3 किलो से ज्यादा की चरस बरामद हुई.

पुलिस की माने तो गिरफ्तार आरोपी का नाम ने किशन गौड़ उर्फ साठे है. पठान ने बताया कि कुछ महीने पहले मुजफ्फरपुर पुलिस ने 26 किलोग्राम चरस के साथ कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया था जिसकी जांच के दौरान उनका महाराष्ट्र कनेक्शन सामने आया था.

साठे बहरूपिया है?

साठे को ढूंढने में पुलिस को इसलिए इतना समय लगा क्योंकि उसका नाम तो सामने आता था पर वह दिखता कैसे था इसके बारे में किसी को भी कोई जानकारी नहीं थी वह अपने पेडलर से सिर्फ फोन पर बात करता था कभी मिलता नहीं था ताकि किसी को भी वह कैसा दिखता है जिसके बारे में पता ना चले. साठे इतना चालाक है कि उसके खिलाफ आज तक किसी भी पुलिस स्टेशन में कोई भी तरह का मामला दर्ज नहीं हुआ है पुलिस कभी भी इस तक पहुंच नहीं पाती थी क्योंकि जिन पेडल्लर्स को गिरफ्तार किया जाता था उन्हें इसके बारे में जैसे कि वह कहां रहता है कैसा दिखता है कुछ पता ही नहीं होता था.

नेपाल के चरस के खुलेंगे राज!

क्राइम ब्रांच की माने तो साठे की गिरफ्तारी बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि साठे को पता है कि नेपाल से किस तरह से चरस की कंसाइनमेंट भारत लाई जाती है. अगर उसे इसके बारे में जानकारी नहीं है तो उसे इस बारे में तो जरूर पता है ऐसा कौन सा शख्स है जो नेपाल में बैठे ड्रग लार्ड के संपर्क में है. ड्रग्स की खेप नेपाल से भारत लाने का कौन सा रूट है जिसका इस्तेमाल कर यह ड्रग तस्कर बड़ी आसानी से ड्रग्स की खेत भारत ला रहे हैं और इसे बेचकर करोड़ों कमा रहे हैं पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि आखिर इन कमाए हुए पैसों का इस्तेमाल जगहों पर किया जा रहा है.

मुंबई: पुलिस ने गिरोह का किया पर्दाफाश, साढ़े तीन करोड़ रुपये का गांजा जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार

कांग्रेस नेता ने पूछा- दादरी जाने की बात करने वाले सीएम केजरीवाल क्या रिंकू शर्मा के घर जाएंगे? 


Source link

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी