India

Pakistan Entry In Bengal Elections! Know When Pakistan Issue Arose In Elections

बंगाल चुनाव में जय श्रीराम के बाद अब पाकिस्तान की एंट्री हो गई है. कल जब अमित शाह ने बंगाल का दौरा किया तो ममता को जय श्रीराम के बहाने फिर बड़ी चुनौती दे दी. जिस जय श्रीराम के नारे सुनकर ममता बनर्जी उखड़ जाती हैं. उसी जय श्रीराम के जय घोष से अमित शाह ने कूचबिहार से अपने चुनावी रथ को रवाना किया.

कूचबिहार में अमित शाह ने कहा, “ये बंगाल के अंदर माहौल ऐसा कर दिया कि जय श्रीराम बोलना गुनाह है. बंगाल में नहीं तो क्या पाकिस्तान में जय श्रीराम बोला जाएगा. ममता दीदी को अपमान लगता है. क्यों लगता है ममता दीदी? दुनियाभर में करोड़ों लोग हमारे आराध्य श्रीराम को याद करके गौरव महसूस करते हैं. लेकिन आपको तकलीफ होती है क्योंकि आपको तुष्टिकरण करके एक समुदाय विशेष का वोट चाहिए. मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि चुनाव खत्म होते होते ममता दीदी भी जय श्रीराम बोलेंगी.”

पाकिस्तान बना चुनावी मुद्दा

साल 2014 के बाद से कई चुनावों में राष्ट्रवाद, पाकिस्तान का मुद्दा उठा है. 2019 लोकसभा चुनाव में पाकिस्तान का मुद्दा कई मंचों से जोर शोर से उठा. बिहार में 2020 में हुए विधानसभा चुनावों में भी पाकिस्तान का जिक्र हुआ. इसी तरह दिल्ली में 2020 में हुए चुनाव में भी शाहीन बाग और पाकिस्तान का मुद्दा गरमाया.

2017 के यूपी चुनावों में सर्जिकल स्ट्राइक और पाकिस्तान का जिक्र हुआ. इसी तरह 2017 में गुजरात चुनावों में भी पाकिस्तान का जिक्र हुआ. 2017 में हुए पंजाब चुनाव में भी पाकिस्तान का जिक्र हुआ.

अब बंगाल चुनाव में कांटे की टक्कर है. बंगाल की राजनीति में हिंदु मुसलमान का मुद्दा अभी जोर पकड़ रहा है और अब पाकिस्तान का मुद्दा भी एंट्री कर चुका है. आने वाले दिनों में बंगाल में ये मुद्दा भी चुनावी रैलियों में जोर-शोर से उठता दिख सकता है.

ये भी पढ़ें-
कूचबिहार में अमित शाह बोले- ऐसा बंगाल बनाएंगे कि आदमी तो क्या परिंदा भी घुसपैठ नहीं कर पाएगा

CAA के तहत शरणार्थियों को नागरिकता देने की शुरुआत कब होगी? अमित शाह ने बंगाल में दिया ये बड़ा बयान


Source link

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी