India

प्रधानमंत्री मोदी का देश को सम्बोधन – त्योहारों के सीजन में कोरोना को लेकर लापरवाही ना बरतें

जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक क़िसी प्रकार की ढिलाई ना की जाए

प्रधानमंत्री मोदी का देश को सम्बोधन आज प्रधानमंत्री मोदी बहुत समय बाद जनता के सामने आये और उन्होंने देश को सम्बोधित किया. जिसमे उन्होंने देश की जनता से कोरोना से सतर्क और सुरक्षित रहने की अपील की. मोदी जी ने देशवासियों को कहा कि जिस प्रकार lockdown की स्थिति में देश की जनता ने सतर्कता बरती है वैसी ही सावधानी अभी भी बरतने की जरूरत है क्योंकि देश भर में अब त्यौहार का समय चल रहा है, ऐसे में लोग खरीदारी करने और अन्य कामों के लिए घरों से बाहर निकल रहे हैं.

 

त्योहारों के मौसम में अपना ध्यान रखने को कहा

प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों से त्योहारों के समय पर कोरोना से अपना बचाव करने की अपील की है क्योंकि लोगों ने अब कोरोना से बचने के सारे उपाए करने बंद कर दिए हैं और उनको लग रहा है कि अब जीवन पहले की तरह सामान्य हो रहा है, ऐसे में कितने ही लोग आपको सड़कों और बाज़ारों में बिना मास्क नज़र आ सकते हैं. उस पर ही मोदी जी देश की जनता से आग्रह किया है कि वो लोग लापरवाही ना बरतें और कोरोना को लेकर जो प्रोटोकॉल और नियम बनाये हैं उनका पालन करें. उन्होंने ये भी कहा कि उनकी थोड़ी सी लापरवाही उनके और उनके परिवार के लिए भारी न पड़ जाए इसलिए सावधानी और सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए ही त्यौहार मनाएं.

प्रधानमंत्री मोदी का देश को सम्बोधन –

 

कोरोना को अभी भी एक गंभीर समस्या बताया

मोदी जी ने देशवासियों को इस बात से अवगत कराया कि अगर वो लोग सोच रहे हैं कि कोरोना का खतरा टल चुका है है तो वो गलत हैं क्योंकि अमेरिका और पेरिस जैसे देशों में फिर से कोरोना के नए मामले बढ़ते नज़र आ रहे हैं और अब वहां स्थिति पहले से ज्यादा गंभीर है ऐसे में भारत देश को भी इस महामारी से तब तक बच के रहने की जरूरत है जब तक देश में वैक्सीन नहीं आ जाती. USA में कोरोना की अब दूसरी लहर शुरू हो चुकी है जिसके कारण वहां की स्थिति ख़राब होती जा रही है और ये वहां की जनता के लापरवाही बरतने का नतीजा है तो ऐसे में हमें उनकी गलतियों से सीख कर खुद को इस बीमारी से सुरक्षित रखना है.

 

कोरोना वैक्सीन को लेकर क्या कहा उन्होंने

कोरोना की वैक्सीन को लेकर मोदी जी ने देश की जनता को आश्वासन दिया है कि देश के हर नागरिक तक कोरोना की वैक्सीन पहुंचना उनकी जिम्मेदारी है.

उन्होंने ये भी बताया कि पूरे विश्व भर में अलग अलग देशों और भारत में भी वैज्ञानिक कोरोना वैक्सीन बनाने की कोशिश में लगे हैं और कई देशों में ये आखिरी चरण में है तो अब ज्यादा समय तक भारत को भी वैक्सीन का इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा.

 

जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं

अपने सम्बोधन के आखिर में उन्होंने देश की जनता को सभी त्योहारों की बधाई दी और ये आग्रह किया कि जब तक इस महामारी की वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक खुद का और अपने परिवार का ध्यान रखें. कोरोना के लिए बनाये गए नियम जैसे दो गज की दूरी, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग और साबुन से बार बार अपने हाथ धोना, इन सबका गंभीरता से पालन करें.

 

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी