India

Rinku Sharma Mangolpuri Murder Case What Happened In That Night Why Kejriwal Government On BJP Target

दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में रिंकू शर्मा नाम के युवक की बदमाशों ने चाकूओं से घोप कर हत्या कर दी. रिंकू एक प्राइवेट अस्पताल में लैब टेक्नीशियन का काम करता था और बीजेपी युवा मोर्चा का सदस्य भी था. पुलिस ने रिंकू की हत्या के आरोप में 5 को गिरफ्तार कर लिया है.. जिनके नाम हैं..ताजुद्दीन, दानिश, ज़ाहिद, इस्लाम और नाटू. इसके बाद पूरे मुद्दे पर सियासत भी खूब हो रही है. दिल्ली बीजेपी ने सीएम केजरीवाल से पूछा है कि वो इस घटना पर मौन क्यों हैं. जबकि, हैरानी की बात है कानून-व्यवस्था खुद केन्द्र सरकार के अधीन है.

कैसे हुई रिंकू शर्मा की हत्या?

लेकिन पेंच इस बात को लेकर फंसा है कि रिंकू की हत्या की वजह क्या है. पुलिस का कहना है कि झड़प में रिंकू की हत्या हुई है. लेकिन मां का कहना है कि रिंकू बीजेपी से जुड़ा था और इसी वजह से वो लोग जो रिंकू से चिढ़ते थे उन्होंने रिंकू की हत्या कर दी. परिवार के मुताबिक रिकू बीजेपी नेताओं के साथ रहता था. पड़ोस के रहने वाले नसरुद्दीन नाम के युवक से आए दिन धार्मिक टिप्पणी को लेकर कहासुनी होती रहती थी. जिसे लेकर दोनों परिवारों के बीच मतभेद था.

रिंकू शर्मा की मौत पर गरमायी सियासत
दो समुदायों के बीच हुए इस आपसी झगड़े में हत्या की घटना ने नेताओं को राजनीति का मौका दे दिया. पुलिस जिस हत्या को आपसी झगड़े का नतीजा बता रही है.. तो नेता इसमें हनुमान और जय श्रीराम का एंगल भी शामिल कर रहे हैं. मृतक रिंकू शर्मा के घर के बाहर लोगों की जुटी भीड़ ने आरोपियों के खिलाफ नारेबाजी की. मृतक के घर पर नेताओं के पहुंचने का दौर भी शुरू हो चुका है. आम आदमी पार्टी की विधायक बिड़लान भी पीडित परिवार से मिलने पहुंची. लोगों ने राखी के खिलाफ नारेबाजी की.

बीजेपी ने केजरीवाल सरकार को घेरा
बीजेपी की ओर से भी सांसद हंसराज हंस पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे. दिल्ली बीजेपी चीफ आदेश गुप्ता ने भी मुलाकात की. आदेश गुप्ता ने कहा- “दिल्ली की जनता आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से यह पूछना चाहती है कि वह रिंकू शर्मा की हत्या के बाद मौन क्यों है? इसके साथ ही, बीजेपी ने परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता का एलान भी किया है.  इसी बीच मंगोलपुरी में आरोपियों के रिश्तेदारों के घर में तोड़फोड़ की गई. जिसके बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है.

ये भी पढ़ें: रिंकू शर्मा हत्या मामले में पांचवां आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली के DCP ने कहा- कई एंगल से हो रही है जांच


Source link

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी