EntertainmentIndia

सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई ने शुरू की जांच- कुक से की पूछताछ की शुरुआत

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को सुशांत सिंह राजपूत केस सौपने बाद ही केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शुक्रवार को सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच शुरू की, जिसमे जांच टीम ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के एक पूर्व कर्मचारी से पूछताछ की गई और मुंबई पुलिस की रिपोर्ट,तथा बाकि दस्तावेज एकत्र किए गए।

एजेंसी के विशेष दल, जिसका नेतृत्व पुलिस अधीक्षक (एसपी) नूपुर प्रसाद कर रहे हैं, जिसमें अधिकारी, अन्य कर्मी और फोरेंसिक विशेषज्ञ शामिल हैं, गुरुवार की शाम में इस मामले की जांच करने के लिए मुंबई आये थे।

सीबीआई के अधिकारियों ने राजपूत के कुक को रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) और उपनगरीय सांता क्रूज़ में वायु सेना के गेस्ट हाउस में पूछताछ के लिए बुलाया था, जहाँ जांच दल के सदस्य रह रहे हैं। एक वाहन, जिसमें कुक को एक अधिकारी के बगल में बैठे देखा गया था, को एएनआई(ANI) द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो में गेस्ट हाउस में प्रवेश करते देखा गया था।

As Soon as CBI Arrived In Mumbai Media Asked These Questions ...

एक दूसरी सीबीआई की टीम, जो एक पुलिस अधीक्षक अधिकारी के नेतृत्व में थी, बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची, जहां अभिनेता द्वारा आत्महत्या के बाद एक आकस्मिक मौत की रिपोर्ट (एडीआर) दर्ज की गई थी। टीम ने एडीआर की केस डायरी और मामले की जांच से जुड़े अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेजों को एकत्र किया, जिसमें शव परीक्षण (पोस्टमॉर्टम) और फोरेंसिक रिपोर्ट शामिल थी।

सीबीआई अधिकारियों ने पुलिस उपायुक्त अभिषेक त्रिमुखे से भी मुलाकात की, जो मुंबई पुलिस की जांच टीम का नेतृत्व कर रहे थे। यह टीम राजपूत के फ्लैट का भी दौरा करेगी जहां सुशांत मृत पाए गए थे।

CBI टीम मामले से जुड़े सभी लोगों के बयान दर्ज करेगी और सुशांत के वित्तीय लेनदेन को भी स्कैन करेगी।

विशेष जांच दल और एक फोरेंसिक विशेषज्ञ के अधिकारी अपराध स्थल का दौरा करेंगे जो सुशांत का मुंबई में निवास है जहां वह मृत पाए गए थे।

न्यायमूर्ति हृषिकेश रॉय की एकल पीठ ने यह भी कहा कि बिहार सरकार इस मामले को सीबीआई को स्थानांतरित करने की सिफारिश करने के लिए सक्षम थी। शीर्ष अदालत ने मुंबई पुलिस को इस मामले में अब तक एकत्र किए गए सभी सबूतों को सीबीआई को सौंपने के लिए कहा था। महाराष्ट्र ने आदेश को चुनौती देने से इनकार कर दिया, न्यायमूर्ति रॉय ने कहा।

केंद्र पर बिहार सरकार द्वारा दबाव डालने पर सुशांत केस को पटना से इस मामले की जांच करने के लिए सीबीआई को ये केस स्थानांतरित करने की सिफारिश की, जो की सुप्रीम कोर्ट द्वारा स्वीकार कर ली गयी. इस केस को आगे बढ़ाते हुए सीबीआई ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती,और अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है, जो कि अभिनेता की मौत के संबंध में शामिल माने जा रहे हैं

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी