India

सुशांत सिंह राजपूत केस का ड्रग कनेक्शन – रिया चक्रवर्ती का भाई शोविक भी CBI के शक के घेरे में

सुशांत केस में सीबीआई जाँच का तेरहवां दिन

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को मुंबई के बांद्रा शहर में 14 जून 2020 को दोपहर में उनके घर में मृत पाया गया। पुलिस जाँच के बाद यह पता लगा की उन्होंने पंखे में फंदा डालकर आत्महत्या करी है। उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार उनकी मौत दम घुटने से हुई है। उनके अनुसार वह पिछले छह महिनो से अवसाद में थे। मुंबई पुलिस ने इस केस पर जांच करना शुरू किया और सभी लोगो से पूछताछ करनी शुरू करी। पुलिस के हाथ जब कोई ठोस सबुत नहीं मिला मौत का तो यह केस सीबीआई को दे दिया गया।

सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच के लिए सीबीआई टीम 21 अगस्त को मुंबई पहुंच चुकी थी। सुशांत के सच की तलाश में जुटी सीबीआई टीम सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा से शुक्रवार को 5 घंटे तक पूछताछ की गयी। इससे पहले सुशांत के कुक नीरज को पूछताछ के लिए ले गयी थी। उनसे 10 घंटे से भी ज्यादा समय तक पूछताछ की गयी। उसके बाद सीबीआई टीम बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची। थाने पहुंच कर उन्होंने केस डायरी और सभी दस्तावेज ले लिए। इसके बाद सीबीआई ने डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से भी मुलाक़ात की। सुशांत की ऑटोप्सी रिपोर्ट भी सीबीआई को मिल गयी है।सुशांत का फ़ोन भी अब सीबीआई के पास है। सीबीआई को अभी तक सुशांत की हत्या का कोई सबुत नहीं मिला है । आज सीबीआई जांच का तेरहवां दिन है , सीबीआई टीम अब आत्महत्या को लेकर उकसाने के लिये जाँच करेगी।

आज रिया चक्रवर्ती के माता पिता से दुबारा पूछ-ताछ की जाएगी। मंगलवार को सीबीआई ने करीब 8 घंटे तक उन दोनों से पूछताछ करी। केंद्रीय जांच एजेंसी आज रिया चक्रवर्ती के माता पिता और सुशांत के घर काम करने वाले लोगो को आमने सामने बैठकर पूछताछ करेगी।
दूसरी तरफ , एनसीबी द्वारा एक ड्रग डीलर को पकड़ा गया है जिसका तालूक रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती से है। ड्रग डीलर को आज अदालत मे पेश किया जाएगा। यह भी अन्दज़ा लगाया जा रहा है कि आज एनसीबी की टीम शोविक से पूछताछ कर सकती है। एनसीबी की टीम ने मुंबई के अँधेरी शहर से देर रात को ड्रग पैडलर को हिरासत में लिया था। उससे अभी भी पूछताछ जारी है।

शोविक पर लगाया गया पिता के लिए ड्रग्स ख़रीदने का आरोप:-

शोविक और एक ड्रग डीलर की व्हाट्सप्प चैट्स से यह पता चला है की शोविक ने अपने पिता के लिये ड्रग्स मंगवाई थी और इन्द्रजीत को भी अपने बच्चो की आदतों का पता था वह खुद शोविक से ड्रग्स मंगवाते थे।
ऐसा कहा जा रहा है कि सीबीआई ने शोविक और इंद्रजीत दोनों से इस चैट्स के बारे में पूछताछ की गयी।

यह भी पढ़ें – सुशांत सिंह राजपूत केस ने लिया एक नया मोड़

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी