India

TMC MP Saugata Roy ON TMC Leader Dinesh Trivedi Resignation As Rajya Sabha MP | TMC सांसद ने दिया राज्यसभा से इस्तीफा, सौगत रॉय बोले

नई दिल्ली: टीएमसी सांसद दिनेश त्रिवेदी के राज्यसभा से इस्तीफा देने पर तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत रॉय की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि दिनेश त्रिवेदी का इस्तीफा देना पार्टी के लिए कोई झटका नहीं है. उन्होंने दिनेश त्रिवेदी को लेकर कहा कि वो ग्रासरूट के नेता नहीं थे. लोकसभा भी हार चुके थे, इसलिए ममता बनर्जी ने उन्हें राज्यसभा भेजा था.

सॉगत राय ने कहा कि टीएमसी का मतलब ग्रासरूट है. इससे हमारे पास मौका होगा कि हम किसी ग्रासरूट के नेता को राज्यसभा में भेजें. बता दें कि आज सदन में अपनी स्पीच के दौरान दिनेश त्रिवेदी ने ममता बनर्जी को झटका देते हुए राज्यसभा से इस्तीफे का एलान कर दिया. अब माना जा रहा है कि दिनेश त्रिवेदी बंगाल चुनाव से पहले बीजेपी का दामन थाम सकते हैं.

बीजेपी में शामिल होने पर क्या बोले?

बंगाल में चुनावी मौसम है. ऐसे में अचानक राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद ऐसी चर्चा शुरू हो गई है कि दिनेश त्रिवेदी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. हालांकि उन्होंने बीजेपी जॉइन करने को लेकर कुछ साफ साफ नहीं कहा है. जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, “अभी तो पहले हम अपने आप को जॉइन कर लें, एक मौका ऐसा आता है जब आप मंथन करते हो, ये मंथन का समय है.”

दिनेश त्रिवेदी ने कहा, “बंगाल में जिस प्रकार से हिंसा हो रही है, मुझे यहां बैठे-बैठे बहुत अजीब लग रहा है. मुझसे ये देखा नहीं जा रहा है. हम करें तो क्या करें. हम एक जगह तक सीमित हैं. पार्टी के भी कुछ नियम होते हैं. इसलिए मुझे भी घुटन महसूस हो रही है. उधर अत्याचार हो रहा है. तो आज मेरी आत्मा की आवाज ये कह रही है कि यहां बैठे-बैठे अगर आप चुप रहो और कुछ नहीं कहो, उससे अच्छा है आप यहां से त्यागपत्र दो. मैं यहां घोषणा करता हूं कि मैं राज्यसभा से इस्तीफा दे रहा हूं.”

ममता बनर्जी को झटका: राज्यसभा में भाषण के दौरान इस्तीफा देने वाले दिनेश त्रिवेदी कौन हैं? 


Source link

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी