IPL 2020Sports
Trending

IPL 2020, DC vs KKR: दिल्ली ने कोलकाता को 18 रन से हराया, जानिये मैच की खास बातें

नहीं चला शुभमन गिल का बल्ला , मॉर्गन ओर त्रिपाठी की जबरदस्त बल्लेबाजी

IPL 13 का 16th मैच दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम , शारजाह में खेला गया । KKR ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

दिल्ली की धमाकेदार शुरुआत

पिछले मैच में हार के बाद दिल्ली की शुरुआत धमाकेदार हुई। पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने पारी बेहद अच्छी की और पहले विकेट के लिए 55 रन साझेदारी की। दिल्ली कैपिटल्स ने पावरप्ले में 1 विकेट खो कर 56 रन बनाये । उसके बाद पृथ्वी और कप्तान श्रेयश ने 73 रन की साझेदारी की। 129 रन पर पृथ्वी शॉ ने अपना विकेट खो दिया। पृथ्वी ने अपनी पारी में 66 रन बनाये जिसमे 4 चौके और 4 छक्के शामिल रहे।

ये भी पढ़ें- Cricket के बाद अब फिल्मी पर्दे पर दिखेगा Mahendra Singh Dhoni का कमाल

फिर श्रेयश और पंत की बीच 72 रन की साझेदारी हुई. दिल्ली के लिए ये लगातार तीसरी अर्धशतकीय साझेदारी थी श्रेयश ने कप्तानी पारी खेलते हुए 38 गेंदों में ताबड़तोड़ 88 रन बनाये जिसमे 7 चौके और 6 छक्के शामिल रहे । पंत ने भी 17 गेंद खेल कर 38 रन बनाये । दिल्ली ने 20 ओवर में 4 विकेट खो कर 228 रन बनाये। कोलकाता के तरफ से केवल आंद्रे रसल्ल सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 2 विकेट झटके ।

मॉर्गन ने 44 रनो की शानदार पारी

229 रनो के लक्ष्य का पीछा कर रही है KKR की टीम शुरुआत धीमी रही है और अपना पहला विकेट नारायण के रूप में गिरा . फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल भी 28 रन ही बना पाए।

ये भी पढ़ें- Carabao Cup 2020-मैच के तय सीमा के बाद मेनचेस्टर यूनाइटेड को पेनाल्टी किक मारने का मौका मिला

नितीश राणा ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों में 58 रन की पारी खेली, अंतिम ओवरों में त्रिपाठी कर मॉर्गन में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जहाँ मॉर्गन ने रबाडा के ओवर में 3 गेंद पर 3 छक्के जड़ दिए वही दूसरी ओर त्रिपाठी ने मार्कस स्टोइनिस के ओवर में 22 रन जड़ दिए। मॉर्गन ने 18 गेंदों में 44 रन बनाये ओर त्रिपाठी ने 16 गेंदों में 36 रन बनाये। कोलकाता ने 20 ओवरों में 8 विकेट खो कर 210 रन बनाये। दिल्ली के सबसे सफल गेंदबाज Anrich Nortje रहे जिन्होंने ने 3 विकेट लिए ओर हर्ष पटेल ने 2 विकेट लिए।


Latest Sports News…


Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी