IPL 2020Sports

IPL 2020 CSK vs MI ,13 सालो में पहली बार चेन्नई की टीम होगी IPL से बाहर, 10 विकेट से मुंबई ने हराया

अंक तालिका में चेन्नई पहुंची अंतिम पायदान पर, धोनी ने कहा अगले सीजन में देंगे युवाओ को मौका

IPL 2020 (CSK vs MI) के 41th मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच शारजाह में खेला गया, मुंबई ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया.

अंक तालिका में चेन्नई सबसे नीचे अब

 

मुंबई की शानदार गेंदबाजी कर बल्लेबाजी की बदौलत , मुंबई ने चेन्नई को 10 विकेट से हारा दिया. ये चेन्नई की IPL 2020 में 8वी हार है और अब IPL के इतिहास चेन्नई प्लेऑफ से बाहर होने के बेहद करीब है. ऐसा पहली बार होगा जब चेन्नई की टीम की प्लेऑफ में जगह नहीं बना पायेगी. चेन्नई ने IPL 2020 के पहले मैच में मुंबई को हराया था.

ipl csk vs mi

चेन्नई ने 20 ओवर में 9 विकेट पर सिर्फ 114 रन जिसमे सैम करन ने अर्धशतकीय पर पारी खेली। मुंबई के गेंदबाजों के सामने चेन्नई के बल्लेबाजों की एक भी न चली और पॉवरप्ले में चेन्नई की आधी टीम पवैलियन में जा चुकी थी

चेन्नई ने पहले 6 ओवर में सिर्फ 24 रन बनाये और 5 विकेट खो दिए. इसे पहले चेन्नई ने 2011 में RCB के खिलाफ 4 विकेट खो का 23 रन बनाये थे सैम करन के आलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया. सैम करन की पारी की बदौलत ही चेन्नई मुंबई के सामने 116 रनो का लक्ष्य रख पाई

सैम करन 47 गेंदों में 52 रनो की पारी खेली. सैम करन पारी की अंतिम गेंद पर ट्रैंट बोल्ट का शिकार हुये, चेन्नई के लिए सैम करन और ताहिर के बीच 43 रनो की साझेदारी हुई .

मुंबई की शानदार गेंदबाजी

 

मुंबई के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया, मुंबई ने पॉवरप्ले में केवल 24 रन ही दिया और चेन्नई के 5 खिलाडी कोई पवेलियन का रास्ता भी दिखा चुके थे. ट्रेंट बोल्ट सबसे सफल गेंदबाज बने, बोल्ट ने अपने 4 ओवर में 18 रन देखे 4 विकेट झटके. बुमराह और राहुल चाहर ने भी 2-2 विकेट लिए और एक विकेट Coulter-Nile के हाथ लगा

सलामी जोड़ी ने दिला दी जीत

 

115 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी, मुंबई टीम के सलामी बल्लेबाज डिकॉक और ईशान किशन ने पारी की शुरुआत की , दोनों शुरुआत में ही अटैकिंग गेम खेला. मुंबई ने पॉवरप्ले में 52 रन बनाये .

 

मुंबई ने बिना विकेट खोये ही जीत हासिल कर ली, जिसमे डिकॉक और ईशान किशन के बीच 116 रनो की साझेदारी हुई. डिकॉक ने अपनी पारी में 37 गेंदों में 46 रन बनाये जिसमे 5 चौके और 2 छक्के शामिल थे , वही ईशान किशन ने 37 गेंदों में 68 रन बनाये जिसमे 5 छक्के और 6 चौके शामिल रहे, किशन ने केवल 29 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था.

अंक तालिका में शीर्ष पर मुंबई

 

ये मुंबई की 7वीं जीत है और 14 अंक के साथ अंक तालिका में में शीर्ष पर है. दिल्ली दूसरे और बैंगलोर तीसरे पायदान पर बनी हुई है, तीनो ही टीम के अंक 14 है लेकिन नेट रन रेट के अनुसार मुंबई शीर्ष पर बनी हुई है.

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी