IPL 2020Sports

IPL 2020 DC vs KXIP पंजाब ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत, दिल्ली को 5 विकेट से हराया

धवन का लगातार दूसरा शतक बने Man of the match लेकिन जीता नहीं पाए मैच

IPL 2020 DC vs KXIP का 38th मैच मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स एलेवेन पंजाब के बीच दुबई में खेला गया। दिल्ली ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का करने का फैसला किया.

कल के मैच में पंजाब ने दिल्ली को 5 विकेट से मात दे दी. पंजाब ने अपने पिछले तीनो मैच जीते है और उसको प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अपने सारे मैच जीतने जरुरी है. दिल्ली ने पंजाब को 165 रनो का लक्ष्य दिया था। जिसको पंजाब ने 19 ओवर में ही हासिल कर लिया था.

क्रिस गेल ने एक ओवर में बनाये 25 रन

पंजाब के लिए क्रिस गेल छोटी पारी लेकिन गेल ने मात्र 13 गेंदों में 29 रन बनाये। गेल ने देशपांडे के ओवर में 25 रन बनाये जिसमे 3 चौके और 2 छक्के भी शामिल रहे। लेकिन आश्विन के ओवर में गेल क्लीन बोल्ड हो गए उस वक़्त पंजाब का स्कोर 52 रन था । फिर उसी ओवर में मयंक भी रन आउट हो गए.

 

निकोलस पूरन और मैक्सवेल के बीच 69 रनो की साझेदारी करी और पंजाब को जीत के करीब ले गए. पूरन ने 28 गेंदों पर 53 रन बनाये और मैक्सवेल ने 24 गेंदों पर 32 रन बनाये। और दोनों ही रबाडा के शिकार बने । दिल्ली के लिए रबाडा ने 27 रन देकर 2 विकेट लिए और पटेल और आश्विन ने एक-एक विकेट लिया.

IPL 2020 DC vs KXIP-

दिल्ली ने 5 विकेट पर बनाये 165 रन

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने पृथ्वी शॉ 7 रन बना कर ही आउट हो गए. दिल्ली की तरफ से शिखर धवन के आलावा किसी बल्लेबाज ने ज्यादा रन नहीं बनाये. फॉर्म में चल रहे शिखर धवन का जलवा इस मैच में भी जारी रहा. चेन्नई के खिलाफ अपना पहला शतक लगा कर धवन ने पंजाब के खिलाफ भी अपना दूसरा शतक लगा दिया. दिल्ली ने 20 ओवर में अपने 5 विकेट खो कर 164 रन बनाये।

धवन की शानदार 106 रनो की पारी

धवन IPL के पहले खिलाडी बन गए है जिन्होंने लगातार दो मैच में 2 शतक लगाया है. धवन ने 61 गेंदों में 106 रन बनाये जिसमे 12 चौके और 3 छक्के शामिल रहे है. दिल्ली का बाकि कोई भी खिलाडी 20 रन का आंकड़ा छु नहीं पाया. धवन पूरे 20 ओवर तक नाबाद रहे. धवन ने इस मैच में अपने IPL करियर के 5000 रन भी पूरे करे l

शमी ने करी जबरदस्त गेंदबाजी

पंजाब के लिए सबसे सफल गेंदबाज मोहम्मद शमी रहे , शमी ने अपने चार ओवर में 28 रन देके 2 विकेट लिए. निशाम, मैक्सवेल और मुरुगन आश्विन ने एक-एक विकेट लिया. शमी ने आखिरी ओवर में घातक गेंदबाजी करते हुए बैक तो बैक यॉर्कर डाली जिसमे उन्होंने केवल 7 रन और Hetmyer का विकेट भी लिया.

अंक तालिका में पंजाब पांचवे पायदान पर

पंजाब ने अपना ये तीसरा लगातार मैच जीता है, इससे पहले वे मुंबई और बैंगलोर हराया था. पंजाब अब 4 जीत और 8 अंक के साथ पांचवे स्थान पर है और दिल्ली मैच हारने के बाद भी पहले पायदान पर बरक़रार है. दिल्ली को प्लेऑफ में जाने के लिए बस एक जीत की दरकार है.

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी