IPL 2020Sports

IPL 2020 : दिल्ली ने चेन्नई को 5 विकेट से मात दी, प्लेऑफ में दिल्ली की जगह लगभग तय

आखिरी ओवर के रोमांच में 17 रन बनाकर अक्षर पटेल ने दिल्ली की झोली में डाली जीत

IPL13 का 34वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के ( DC vs CSK ) के बीच खेला गया, चेन्नई ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

 

Watch Match Highlights :

DC vs CSK

धवन का पहला शतक

IPL 2020 का 34th मुक़ाबला दिल्ली कैपिटल्स में 5 विकेट्स दे जीत लिया। दिल्ली के लिए धवन ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का पहला टी-20 शतक लगाया। धवन ने नाबाद 101 रन बनाये जिसमे सिर्फ एक छक्का और 14 चौके लगाए। मैच बेहद दिलचस्प रहा आखिरी ओवर में 17 रनों की दरकार थी.

पहली गेंद वाइड रही, इसके बाद स्ट्राइक मिलने पर अक्षर पटेल ने इस ओवर में रवींद्र जडेजा की दूसरी और तीसरी गेंद पर लगातार दो छक्के जमाने के बाद चौथी गेंद पर दो रन लिये और एक गेंद शेष रहते एक और छक्के से जीत दिला दी. ये दिल्ली की 7वीं जीत है और अब दिल्ली के 14 अंक होने के बाद अंक तालिका पर शीर्ष पर पहुंच गयी। चेन्नई की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज दीपक चाहर रहे।

CSK की शुरुआत खराब रही।

चेन्नई ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लेकिन चेन्नई का ये फैसला गलत रहा, चेन्नई का पहला विकेट सैम करन 0 रन पर गिरा । डु प्लेसिसि और वॉटसन के बीच 87 रनो की साझेदारी हुई लेकिन Nortje की लेंथ गेंद पर वॉटसन बोल्ड हो गए,

वॉटसन ने 36 रनो की पारी खेली । आखिरी के 5 ओवर में चेन्नई ने 67 रन जोड़े जिसमे रायडू और जडेजा का 21 गेंदों पर 50 रनो का योगदान रहा । आखिरी ओवरों में अंबति रायडू और रवींद्र जडेजा की ताबड़तोड़ पारियों से चेन्नई सुपर किंग्स ने चार विकेट पर 179 रन बनाये। दिल्ली की तरफ से Nortje ने 2 विकेट और तुषार और रबाडा ने 1-1 विकेट लिए

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी