IPL 2020Sports

IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 13 रनो से दी मात , प्लेऑफ में जाने की उम्मीद बढ़ी

IPL 2020 : दिल्ली अंक तालिका में पहुंची शीर्ष पर, पर्पल कैप पर रबाडा का कब्ज़ा बरक़रार

IPL2020 13 का 30th मैच (delhi capitals vs rajasthan royals) दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया, दिल्ली ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

धवन और श्रेयस की शानदार अर्धशतक की बदौलत दिल्ली ने राजस्थान को 13 रनो से मात दी और अंक तालिका में शीर्ष पर अपनी जगह बनाई। धवन ने 33 गेंदों में 57 रन और श्रेयस ने 43 गेंदों में 53 रन बनाये और अगर साझेदारी की बात करे तो दोनों के बीच 85 रनो की साझेदारी हुई । जोफ्रे आर्चर ने 4 ओवर में 19 रन देके 3 विकेट लिए और उनादकट ने 3 ओवर में 32 रन देके 2 विकेट लिए और त्यागी और गोपाल ने 1-1 विकेट लिये ।

Delhi capitals vs Rajasthan royals –

राजस्थान की पारी

राजस्थान की तरफ से पारी की शुरुआत शानदार रही और बटलर और बेन स्टोक्स पहले ओवर से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी । बटलर ने मात्र 9 गेंदों में ही 1 छक्के और 3 चौके की मदद से 22 रन जड़ दिए । बटलर को पारी के तीसरे ही ओवर में एनरिक नोर्तजे ने अपना शिकार बनाया. उन्होंने इस ओवर में नोर्तजे ने 156 और 155 की रफ्तार से गेंद की। फिर अगले ही ओवर की आखरी गेंद अश्विन ने स्मिथ का विकेट लेके राजस्थान को रन की गति को धीमा कर दिया । स्मिथ ने सिर्फ 1 रन ही बनाये.

संजू सेमसन और बेन स्टोक्स की बीच साझेदारी बन ही रही थी तभी IPL 2020 में अपना पहला मैच खेल रहे तुषार देशपांडे ने बेन स्टोक्स का विकेट लेके IPL का अपना पहला शिकार बनाया । लेकिन अपने दूसरे ओवर में अक्षर पटेल ने संजू सेमसन का विकेट लेके राजस्थान को बैकफुट पर डाल दिया. राजस्थान को आखिरी 5 ओवर में 39 रन की दरकार दी और हाथ में 5 विकेट भी थे लेकिन दिल्ली की कासी गेंदबाजी की वजह से राजस्थान 20 ओवर में 8 विकेट पर केवल 148 रन बनाये और 13 रन से ये मैच हार गए । बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 41 रनो की पारी खेली । तुषार देशपांडे और Anrich Nortje ने 2-2 विकेट लिये और वहीं, रबाडा, अश्विन और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिये

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button