IPL 2020Sports

IPL 2020 KKR vs KXIP पंजाब ने कोलकाता को 8 विकेट से हराया, पंजाब की लगातार पांचवी जीत

पंजाब के लिए गेल और मनदीप ने शानदार बल्लेबाजी की, दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 100 रन जोड़े

शारजाह में खेला गया IPL 2020 का 46th मुक़ाबला KKR vs KXIP के बीच खेला गया, पंजाब बने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया.

सोमवार को खेले गए इस मैच में, पंजाब ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से शिकस्त दी, ये पंजाब की लगातार पांचवी जीत है. पंजाब के लिए गेल और मनदीप ने शानदार बल्लेबाजी की, दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 100 रन जोड़े. पंजाब ने 18.5 ओवर में 2 विकेट खो कर ही 150 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया.

ipl Gayle and mandeep

क्रिस गेल ने तूफानी पारी खेलते हुए 51 रन जोड़े जिसमे ( 5 छक्के और 2 चौके ) जड़े वही मनदीप ने भी 66 रन की पारी में (8 चौके और 2 छक्के) लगाए और अंत तक नाबाद रहे. मनदीप ने अपनी इस पारी को अपने स्वर्गीय पिता जी को समर्पित की. आपको बता दे की मनदीप के पिता का शुक्रवार को देहांत हो गया था .

ipl Gayle and mandeep

150 रन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए के.एल राहुल और मनदीप ने सलामी बल्लेबाज के रूप में की, पंजाब ने अपना पहला विकेट 47 के स्कोर पर के.एल राहुल के रूप में खोया. राहुल ने 25 गेंदों पर 28 रन बनाये. उसके बाद मनदीप और गेल के बीच हुई साझेदारी ने पंजाब को जीत के करीब ले गए. मनदीप ने IPL का अपना छठवां अर्धशतक और गेल ने तीसवां अर्धशतक लगाया.

KKR vs KXIP

पंजाब का शानदार प्रदर्शन, लगातार 5वीं जीत

एक समय पर पंजाब ने अंक तालिका में सबसे नीचे थी लेकिन लगातार 5 जीत के साथ अब पंजाब 6 जीत के और 12 अंक के साथ अंक तालिका में चौथे पायदान पर है और प्लेऑफ की रेस में अभी भी बनी हुई है. दिल्ली , मुंबई और बैंगलोर की टीमों के 14 अंक है और तीनो को ही एक जीत की दरकार प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए.

कोलकाता ने 9 विकेट पर 149 रन बनाये.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम की शुरुआत ख़राब रही और 10 रन पर ही अपने 3 विकेट खो दिए. शमी ने राहुल त्रिपाठी और दिनेश कार्तिक को एक ही ओवर में आउट किया, जबकि मैक्सवेल ने मैच की दूसरी गेंद पर नितीश राणा का बड़ा विकेट हासिल किया।

3 विकेट जल्दी गिरने पर कप्तान मॉर्गन और शुभमन गिल के बीच 81 रन की साझेदारी की टीम को थोड़ी राहत दी. लेकिन विश्नोई के ओवर में मॉर्गन ने आश्विन को एक आसान सी कैच थमा बैठे, मॉर्गन ने 40 रन बनाये.
सुनील नरेन और कमलेश नागरकोटी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और जल्द ही पवेलियन लौट गए .शमी ने 19वें ओवर में गिल के रूप में तीसरा विकेट लिया, जिन्होंने 45 गेंदों में 57 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और चार छक्के शामिल थे.

पंजाब की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज शमी रहे, शमी ने अपने 4 ओवर में 35 रन देके 3 विकेट झटके. जॉर्डन और विश्नोई को दो-दो विकेट मिले और मैक्सवेल को 1 विकेट से संतुष्ट होना पड़ा.
अंक तालिका में कोलकाता और पंजाब दोनों ही टीम के 12 अंक है और दोनों ही टीम अभी भी प्लेऑफ में जगह बना सकती है. अब दोनों ही टीम के लिए आने वाले मैच करो और मारो वाले होंगे.

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी