IPL 2020Sports

IPL 2020 RCB vs KKR बैंगलोर ने कोलकाता को 8 विकेट से हराया, Mohmmad Siraj ने किया गेंदबाजी से कमाल

IPL में लगातार 2 ओवर मेडेन डालने वाले पहले गेंदबाज बने Mohmmad Siraj

IPL 2020 RCB vs KKR का 39th मैच बुधवार को रॉयल चैलेंजर बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स (RCB vs KKR) के बीच अबू धाबी में खेला गया। कोलकाता ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का करने का फैसला किया।

Ipl 2020

बैंगलोर ने कल के मैच में IPL 13 में सबसे कम रनो का लक्ष्य का पीछा करते हुए, कोलकाता को 8 विकेट से हरा दिया। कोलकाता ने IPL 13 का सबसे कम स्कोर बनाया। बैंगलोर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता 20 ओवर में 8 विकेट पर 84 रन ही बना पाए। कोलकाता के लिए कप्तान मॉर्गन ने सबसे ज्यादा 30 रनो की पारी खेली।

IPL 2020 RCB vs KKR-

मोहम्मद सिराज ने IPL में रचा इतिहास

Mohmmad Siraj से बहुत ही अच्छी गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता के रनो की रफ़्तार को धीरे कर दी . सिराज ने अपने पहले दो ओवर मेडेन किये. पहले ओवर में सिराज ने त्रिपाठी और डिविलियर्स का विकेट झटका और एक भी रन नहीं दिया. दूसरे ओवर में सिराज ने टॉम बेंटन को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

Mohmmad Siraj ने IPL 2020 में 2 ओवर मेडेन डाले IPL इतिहास के 13 साल में ऐसा अभी तक किसी गेंदबाज ने कारनामा नहीं किया है वो ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज है जिन्होंने अपने 4 ओवर में से 2 ओवर मेडेन किये. सिराज अपने पहले स्पेल में 3 ओवर डाले जिसमे सिर्फ 2 रन देके 3 विकेट झटके और चौथे ओवर में 6 रन दिए.

कोहली ने की सिराज की तारीफ, सिराज ने दिया कप्तान को श्रेय

सिराज का ये IPL में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है. सिराज ने अपने 4 ओवर में 8 रन देके 3 विकेट लिये इसलिए इस शानदार प्रदर्शन के लिए सिराज को मैन ऑफ़ द मैच का अवार्ड मिला. सिराज ने अपनी इस परफॉर्मेंस का श्रेय कप्तान कोहली को दिया.

Mohmmad Siraj ने मैच के बाद कहा, ‘विराट का आभार कि उन्होंने मुझे नई गेंद दी. मैंने नई गेंद से काफी अभ्यास किया था. हमने यह योजना नहीं बनाई थी कि मैं नई गेंद से गेंदबाजी करूंगा, लेकिन जब हम मैदान पर पहुंचे तो विराट भाई ने कहा, मियां रेडी हो जाओ. नितीश राणा को की गई गेंद बहुत अच्छी थी. हमने वैसा ही किया जैसे रणनीति बनाई थी.

कप्तान कोहली ने भी Mohmmad Siraj की तारीफ करते हुए कहा की, ‘सिराज के लिए पिछला साल मुश्किल रहा और उनकी काफी आलोचना हुई. इस बार उन्होंने कड़ी मेहनत की और वह नेट्स पर भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे. अब उसके परिणाम नजर आ रहे हैं.

बैंगलोर ने लक्ष्य को आसानी से हासिल किया

कोलकाता के द्वारा दिए गए 85 रन की छोटे से लक्ष्य को, बैंगलोर ने 13.3 ओवर में 2 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. कम्मिंस ने 25 रन बना कर रन आउट हुए और फिंच 16 रन बना कर Lockie Ferguson का शिकार हुए. गुरकीरत मान और कोहली अंत तक नाबाद रहे और बैंगलोर को जीत दिलाई.

बैंगलोर अब 10 मैचों में से 7 मैच जीत चुकी चुकी है,और 14 अंको के साथ अंक तालिका में 2 दूसरे पायदान पर है. दिल्ली और बैंगलोर को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिये एक एक मैच और जीतना है।

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी