IPL 2020Sports

IPL 2020, KXIP vs RR Latest Update : राजस्थान रॉयल्स ने 4 विकेट से जीत दर्ज की, मयंक का शतक नहीं जीता सका पंजाब को

स्मिथ, संजू और तेवतिया के अर्धशतक की वजह से 224 रनो के लक्ष्य को आसानी से हासिल किया

IPL 13 का 9th मैच किंग्स एलेवेन पंजाब (KXIP) और राजस्थान रॉयल्स (RR) शारजाह क्रिकेट स्टेडियम . शारजाह में खेला गया । राजस्थान ने टॉस जीत कर पहले बोलिंग करने का निर्णय लिया जो की टीम के लिए सही साबित नहीं हुआ ।

KXIP पंजाब के दोनों सलामी बल्लेबाज KL Rahul और मयंक अग्रवाल ने धमाकेदार शुरुआत की और पावर प्ले में बिना विकेट खोये 60 रन बना दिए। दोनों के बीच 183 रनो की साझेदारी हुई। लेकिन 17वे ओवर में राजपूत के गेंद पर मयंक अग्रवाल अपना विकेट दे बैठे । मयंक ने शानदार 50 गेंदों में 106 रन बनाये और KL राहुल ने भी मयंक का साथ देते हुए 54 गेंदों में 69 रन बनाये ।

डेथ ओवरों में पूरन ने 8 गेंद में 25 रन बना दिए। राजस्थान की गेंदबाजी में राजपूत और सैम करन ने 1-1 विकेट लिये। KXIP ने 20 ओवर खेल कर राजस्थान के सामने 224 रनो का लक्ष्य दिया ।

मयंक और राहुल की जबरदस्त साझेदारी

किंग्स एलेवेन पंजाब ने अपने तीसरे मैच में फॉर्म में चल रहे है KL Rahul और मयंक दोनों का बैट से रन निकले. जहाँ पहले मैच मयंक ने शानदार बल्लेबाजी की थी वही दूसरे मैच में KL Rahul ने शतक बनाया था लेकिन इस मैच में दोनों की बीच 1 विकेट के लिए 183 रन की साझेदारी हुई । मयंक अग्रवाल ने IPL का अपना पहला शतक बनाया। मयंक ने 50 गेंद में 10 चौके और 7 छक्के लगाए. दोनों बालेबाज इतने जबरदस्त फॉर्म में है की आने वाले सभी मैच में इन दोनों पर सबकी नजर रहेगी

राजस्थान के बल्लेबाजों ने किया कमाल

224 रनो पीछा करने के लिये उतरी राजस्थान की टीम शुरुआत कुछ खास नहीं रही और अपना पहला विकेट जल्दी ही गवा दिया लेकिन स्टीव स्मिथ और संजू सेमसन की साझेदारी की बदौलत टीम ने तेजी से रन बनाये लेकिन 100 रन पर स्मिथ अपना विकेट नीशाम को दे बैठे, उसके बाद राहुल तेवतिया और संजू ने फिर पारी को संभाला और टीम को स्कोर को 161 तक ले गए।

पूरन की जबरदस्त फील्डिंग का प्रदर्शन


संजू का बल्ला इस मैच में भी चला, संजू ने 42 गेंदों पर 85 रन की पारी खेली । तेवतिया ने भी अच्छी बैटिंग करे हुए अर्धशतक लगाया और cottrell के 1 ओवर में 5 छक्के जड़ दिए और टीम को जीत की और ले गए । पंजाब की गेंदबाजी की बात करे तो सबसे अच्छा प्रदर्शन मोहम्मद शमी का रहा उन्होंने 53 रन दे कर 3 विकेट लिये । बल्लेबाजों की बदौलत राजस्थान ने 3 गेंद पहले ही लक्ष्य को हासिल कर लिया.

तेवतिया ने जड़े 1 ओवर में 5 छक्के

 



Latest Sports News…


Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी