Technology

PUBG, GTA V और Among Us को पछाड़ Valheim बना 5वां सबसे ज्यादा खेले जाने वाला गेम

Valheim की लोकप्रियता आग की तरह फैल रही है। 2 फरवरी को अर्ली एक्सेस के रूप में रिलीज़ हुए इस गेम की मात्र 16 दिनों में 30 लाख से ज्यादा कॉपी बिक चुकी हैं। बता दें कि यह गेम फिलहाल केवल PC पर उपलब्ध है। इसे कॉन्सोल पर नहीं खेला जा सकता है। गेम की लोकप्रियता इससे पता चलती है कि इसने रिलीज़ के 17वें दिन में Steam पर अधिकतम 5 लाख कॉन्करेंट प्लेयर्स हासिल कर लिए हैं। SteamDB बताता है कि 19 फरवरी को Valheim ने GTA V और Postal को पछाड़ दिया था और स्टीम में 9वां सबसे ज्यादा खेले जाने वाला गेम बन गया था और अब खबर लिखते समय तक गेम ने Among Us, Life is Strange 2, Fallout 4 और Terraria को भी पछाड़ दिया है और अब Valheim 5वें पायदान पर पहुंच गया है।

SteamDB के अनुसार, Valheim स्टीम पर 5वां सबसे ज्यादा खेले जाने वाला गेम बन गया है। वाइकिंग थीम पर आधारित इस गेम ने Among Us, GTA V और Postal समेत कई लोकप्रिय गेम को पछाड़ दिया है। हैरानी होती है कि इतना सब इस गेम ने अर्ली एक्सेस में रहते हुए तीन हफ्तों से भी कम समय में हासिल कर लिया है। Steam का डेटाबेस यह भी बताता है कि Valheim को रविवार, 21 फरवरी तक 5,00,000 से ज्यादा पीक प्लेयर्स हासिल मिल गए थे।

Valheim ने एक और रिकॉर्ड बनाया है। वाइकिंग थीम वाले सर्वाइवल गेम की मात्र 16 दिनों के अंदर गेम ने 30 लाख से ज्यादा कॉपी बिक गई हैं। डेवलर्स ने एक पोस्ट में गेम द्वारा हासिल की गई कुछ अन्य उपलब्धियों के बारे में भी बताया। पिछले हफ्ते गेम को 60,000 से ज्यादा ‘पॉजिटिव’ रिव्यू मिलें। इतना ही नहीं, गेम इतने कम समय में Steam के ‘Top 250’ बेस्ट रिव्यूड गेम्स में शुमार हो गया है और तेज़ी से ऊपर आ रहा है।

रिलीज़ के दो हफ्तों के अंदर गेम की 20 लाख कॉपी बिक गई थी। ऑनलाइन पीसी गेम Steam के जरिए 529 रुपये में खरीदा जा सकता है। फिलहाल गेम केवल पीसी पर उपलब्ध है। Valheim को स्वतंत्र स्वीडिश गेम डेवलपर आयरन गेट एबी (Iron Gate AB) द्वारा डिज़ाइन किया गया है। यह ओपन-वर्ल्ड सर्वाइवल और क्राफ्टिंग गेम है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें


Source link

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी