Technology

Samsung Galaxy A series A52, A52 5G, A72 launched in India – सैमसंग गैलेक्सी की A सीरीज में A52, A52 5G, A72 भारत में हुए लॉन्च

आखिर किस प्राइस पर मिलने वाले है सैमसंग A सीरीज के मोबाइल

Samsung Galaxy A series launched in India : दोस्तों यह तो आप सभी जानते हैं कि सैमसंग कंपनी एक बहुत ही पॉपुलर और विश्वसनीय कंपनी है  सैमसंग कंपनी ने अभी हाल फिलहाल में मोस्ट पॉपुलर गैलेक्सी A52, A52 5G, A72 स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए अनाउंसमेंट  की है। अगर आप भी सैमसंग गैलेक्सी के इन तीनों मोबाइल मॉडल का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो आपको हमारा यह लेख इन मोबाइल मॉडल से जुड़ी जानकारी प्रदान करेगा फिर आप अपने पसंदीदा  डिवाइस  को  खरीद कर यूज़ कर पाएंगे |

सैमसंग कंपनी ने यह दावा किया है कि

सैमसंग मोबाइल डिवाइस  लोगों के अनुसार बनाई गई है  जिससे लोग अपनी जरूरतों के अनुसार डिवाइस को यूज कर सकते हैं  इन मोबाइल्स का शानदार एक्सपीरियंस  है  और बात करें टेक्नोलॉजी के अनुसार  तो  सैमसंग गैलेक्सी  ए 52, ए 52 5 जी और ए 72 स्मार्टफोन बहुत डिमांड में है ।

ये भी पढ़ें – Android 11 के साथ Google Pixel 5, Pixel 4A 5G स्मार्टफोन लॉन्च, यहां जानें कीमत और सारी खूबियां

सुपर AMOLED डिस्प्ले ने विश्व में बनाई जगह

Samsung Galaxy A series launched in India नेम  विश्व स्तर पर सुपर AMOLED डिस्प्ले के साथ अपनी जगह बना ली है

नई गैलेक्सी ए सीरीज़ के मोबाइल दुनिया भर में  Awesome Violet, Awesome Blue, Awesome Black, and Awesome सफ़ेद रंगों में उपलब्ध होंगे  और  भारत में  जल्दी ही  गैलेक्सी ए 52 और ए 72 लॉन्च किए जाएंगे

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रेसिडेंट और सैमसंग मोबाइल कम्युनिकेशन बिजनेस के प्रमुख डॉक्टर  टीएम रोह ने बताया कि  सैमसंग कंपनी हमेशा उपभोक्ताओं को वही  चीज प्रदान करती है जिसकी उन्हें सबसे ज्यादा आवश्यकता है  या जिसका प्रयोग वह वार वार करना चाहते हैं  इसलिए कंपनी में नई टेक्नोलॉजी के द्वारा  एक  विजन  के साथ गैलेक्सी इनोवेशन को  लॉन्च किया है  एस न्यू इनोवेशन में  गैलेक्सी के  तीन मॉडल बाजार में उतारे जाएंगे  जिसकी जानकारी हम आपको ऊपर भी दे चुके हैं गैलेक्सी A52, A52 5G और A72  हैं।

Samsung Galaxy A series launched in India : सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रेसिडेंट ने बताया कि सैमसंग के इन नए मॉडल्स  A52, A52 5G और A72 का प्रयोग करने से  काफी सारी सुविधाएं मिलेंगी  और यह बाजारों में  अत्यंत सुलभ मूल्य पर उपलब्ध कराए जाएंगे इसके साथ ही यह मोबाइल अत्याधुनिक नवाचार सेवा और सुविधाओं के साथ  बाजार में  आएंगे  इसके साथ ही

  1. आपको बता दें कि इन नए मोबाइल डिवाइस में 64 एमपी हाई रिज़ॉल्यूशन के साथ एक बहुमुखी क्वाड कैमरा है।  यूजर  4K वीडियो स्नैप टूल के अतिरिक्त अपने  फेवरेट  पलों को 4K वीडियो के माध्यम  से 8MP हाई-रिज़ॉल्यूशन इमेजेस में चेंज कर सकते हैं।
  2. सैमसंग गैलेक्सी की नई डिवाइस  A52 में 4,500mAh की बैटरी उपलब्ध है  वही बात करें तो दूसरे मॉडल  A72 में 5,000mAh की बैटरी दी गई है।
  3. सैमसंग गैलेक्सी A52 और A72 गैलेक्सी स्पीकर के साथ  स्टीरियो स्पीकर और 1TB तक की एक्सट्रैनल मेमोरी दी गई है अब आप सोच ही सकते हैं इसमें कितने सारे फीचर्स हैं जिनका लाभ आप लोग ले सकते  हैं।
  4. सैमसंग कंपनी  के प्रेसिडेंट ने बताया कि इसके अतिरिक्त , एक यूआई 314 को अधिक सहज अनुभव और गति बढ़ाने, स्पीड को लॉक करने के लिए और आवश्यक जानकारी को उपलब्ध कराने के लिए कंटिन्यू बातचीत करने में यह डिवाइस  हेल्पफुल  है।”
  5. सैमसंग गैलेक्सी A52, A52 5G, और A72 सैमसंग कंपनी की 3 जनरेशन के लिए सॉफ्टवेयर अपग्रेड और यह तीनों जनरेशन कम से कम  4 वर्षों के लिए  रेगुलर  सिक्योरिटी  अपडेट  का  सपोर्ट   करेंगे।
  6. वर्तमान में  गैलेक्सी के यह तीनों  मॉडल  5 जी पर 120 हर्ट्ज ताज़ा दरों और गैलेक्सी ए 52 और ए 72 पर 90 हर्ट्ज के साथ, इस डिवाइस में स्क्रोलिंग करना बहुत ही स्मूथ है आपको इस डिवाइस में स्क्रोलिंग करने में   अनुभव और भी स्मूथ है।”

इस नए स्मार्टफोन के उपयोगी पैटर्न के आधार पर इसकी डिस्प्ले में एडजस्ट आई केयर है और यह एडजस्ट आई केयर प्रमाणित भी है इसमें ऐसे पैटर्न है जो आपको आई कंफर्ट शील्ड देते हैं इसके साथ आपकी आंखों की थकान को कम करने के लिए पैटर्न उपलब्ध है इस स्मार्टफोन के यूज़फुल  पैटर्न के अनुसार डिस्प्ले के कलर  टेंपरेचर को  ऑटोमेटिकली  समायोजित  करता है।  इस  यूज़फुल डिवाइस IP67 रेटिंग के अतिरिक्त यह डिवाइस  वाटर प्रूफ और डस्ट प्रूफ  हैं।

क्या खास है Galaxy A52 and A52 5G में

सैमसंग  गैलेक्सी A52 और A52 5G दोनों मोबाइल के मॉडल  1080 x 2400 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन वाले 6.5-इंच FHD + सुपर AMOLED इनफिनिटी-ओ के साथ भारतीय बाजारों  में  आते हैं.

A52 में 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट है और A52 5G मैं 120Hz refresh rate है.  यह मोबाइल डिवाइस  ऑक्टा-कोर (2×2.3 GHz + 6×1.8 GHz) प्रोसेसर से ऑपरेट  होते हैं.

ए 52 तीन रैम वेरिएंट 4 जीबी, 6 जीबी और 8 जीबी में उपलब्ध है  इसमें दो स्टोरेज वैरीअंट  128GB या फिर एक 256gb   हैं. A52 5G 6GB और 8 GB ROM variant और 128 जीबी और 256 जीबी Storage variants में उपलब्ध  है.

ये भी पढ़ें – OnePlus ने लॉन्च किया अपना बहुचर्चित स्मार्टफोन OnePlus 8T 5G

क्या खास है Galaxy A72 में

सैमसंग गैलेक्सी A72 एक 6.7-इंच FHD + सुपर AMOLED इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले के साथ भारतीय बाजारों में उपलब्ध  है इस मोबाइल डिवाइस का  रिज़ॉल्यूशन 1080 x 2400 पिक्सेल है और 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट है. यह डिवाइस  एक ऑक्टा-कोर (2×2.3 GHz + 6×1.8 GHz) प्रोसेसर से  ऑपरेट होता है .

इस गैलेक्सीA7  6Gb और 8Gb ROM वेरिएंट और 128 जीबी और 256GB स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है  इस मोबाइल फोन में  5,000 एमएएच की बैटरी  है और 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्टेबल है.

इस मोबाइल में  64MP मेन  कैमरा, 12MP अल्ट्रा वाइड कैमरा, 5MP मैक्रो लेंस और 8MP लेंस के साथ क्वाड रियर कैमरा सेटअप है. इस मोबाइल में  30X तक डिजिटल ज़ूम और 3X पर ऑप्टिकल ज़ूम किया जा सकता है इस मोबाइल फोन का फ्रंट कैमरा  32 मेगापिक्सल का  है.

अधिक महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकी समाचार के लिए –

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी