Technology

Samsung Galaxy M51: सैमसंग ने 7000mAh बैटरी और 64MP वाला फ़ोन Galaxy M51 लॉन्च किया, जानें कीमत

18-20 सितम्बर को होगी पहली सेल, अमेज़न(Amazon) या सैमसंग की official वेबसाइट से महज 24999/- की शुरुआती कीमत पर खरीद पाएंगे

Samsung ने अपना Galaxy M51 फ़ोन भारत में लॉन्च कर दिया है जो सिर्फ भारत का ही नही, बल्कि पूरी दुनिया का पहला 7000 mAh बैटरी वाला फोन है। सुनकर काफी अच्छा लगता है क्योंकि 7000 mAh की बैटरी का फोन अभी तक बाजार में आया नहीं था ।

Samsung ने यह जो बजट फोन Galaxy M51 भारत में लॉन्च किया है, इसकी पहली सेल 18 सितंबर को होगी। आप यह फोन डायरेक्ट Samsung की वेबसाइट या Amazon से 24,999/- में खरीद सकते हैं ।इस फ़ोन की पहली सेल अमेज़न(Amazon) पर 18-20 सितम्बर के बीच होगी और आपको बता दें कि इस दौरान ग्राहकों को यह फ़ोन खरीदने पर 2000 रूपये का एक्स्ट्रा डिस्काउंट भी मिलेगा ।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह ऑफर सिर्फ और सिर्फ HDFC Bank कार्ड users के लिए होगा।

इस फोन के कुछ मेन फीचर्स(main features)

Display – इस फोन में आपको 6.7 इंच का सुपर अमोलेड प्लस(sAMOLED Plus), इंफिनिटी-O डिस्प्ले(infinity -o display) मिलेगा।

Storage – इस फोन में आपको 2 स्टोरेज options मिलेंगे, एक 6GB RAM और 128 GB ROM के साथ और दूसरा 8GB RAM और 128 GB के साथ । इस फ़ोन की मेमोरी को आप 512GB तक बढ़ा भी सकेंगे एक मेमोरी कार्ड के द्वारा।

Battery – इस फोन की सबसे बढ़िया चीज़ जो इसको दूसरे फ़ोनों से अलग और बेहतर बनाती है वो है इसकी बैटरी जो कि 7000 mAh की है और 0-100% चार्ज होने में सिर्फ 115 मिनट्स लेती है ।(25W फ़ास्ट चार्जर के द्वारा) इस फ़ोन की बैटरी रिवर्स चार्जिंग(reverse charging) यानी एक पावर बैंक की तरह भी काम करेगी।(Type C to Type C डाटा केबल के द्वारा)

Processor – इस फोन में आपको Qualcomm का Snapdragon 730G processor मिलेगा ।

इस फ़ोन के बारे में अन्य जानकारी

सिम(SIM) ये फ़ोन ड्यूल सिम के साथ आएगा जिसमे 2 सिम स्लॉट(Sim slot) होंगे जो की नैनो सिम(nano sim) को सपोर्ट करेंगे।

रेसोलुशन(Resolution) इस फ़ोन में आपको 1080 *2400 पिक्सेल्स(pixels) का रेसोलुशन मिलेगा जिसका आस्पेक्ट रेश्यो(aspect ratio) 20:9 होगा ।

ऑपरेटिंग स्सिटम(Operating system) – इसमें आपको एंड्राइड 10(Android 10) , OneUI सॉफ्टवेयर मिलेगा ।

प्रोसेसर(Processor) इस फोन में आपको 2 .2 GHz का ओक्टा कोर (Octa Core) प्रोसेसर मिलेगा।

सिक्योरिटी(Security) – इस फ़ोन में आपको साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर(Side mounted finger print sensor) और फ़ास्ट फेस अनलॉक(Fast face unlock) फीचर भी मिलेगा ।

मेमोरी कोर्ड स्लोट(Memory card slot) – इस फ़ोन में एक डेडिकेटेड मेमोरी कार्ड स्लॉट(dedicated memory card slot) होगा जो कि इस फ़ोन की मेमोरी को बढ़ने के काम आएगा। आपको बता दें कि डेडिकेटेड का मतलब है कि आप इसमें दो सिम के साथ–साथ एक मेमोरी कोर्ड भी डाल सकेंगे, इस फ़ोन की मेमोरी को एक्सपैंड करने के लिए ।

अब आते हैं इस फोन के कैमरे पर, जो कि आजकल के फ़ोन्स में users के लिए सबसे ज़्यादा महत्व रखता है

  • इस फोन के रियर(rear) में आपको क्वैड कैमरा(Quad Camera) सेटअप मिलेगा, Sony IMX682 सेंसर के साथ
  • फ़ोन का प्राइमरी कैमरा 64 MP का है
  • एक 12 MP का Ultra wide एंगल कैमरा
  • एक 5MP का मैक्रो(Macro) कैमरा, बेहद क्लोज-उप शॉट्स के लिए
  • और एक 5MP डेप्थ सेंसर कैमरा दिया गया है

अब बात करें इसके फ्रंट कैमरा(front camera) की तो आपको इसमें 32MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा Sony IMX616 सेंसर के साथ जो कि एक बार में मल्टीप्ल सेल्फी शॉट्स लेने की काबिलियत रखता है ।

इस फ़ोन के साथ आपको मिलेगा(In box) –

एक टाइप सी to टाइप सी डाटा केबल (Type C to Type C data cable), एक 25W का चार्जिंग एडेप्टर, एस सिम कार्ड इजेक्टर पिन और एक यूजर मेन्यूअल(user manual) ।

इस बेहतरीन फ़ोन का डिज़ाइन बेहद स्लीक है और वज़न सिर्फ 213g है। यह फ़ोन Celestial Black और Electric Blue कलर options के साथ जल्द ही मार्किट में आएगा।

यह भी पढ़ें – PUBG सहित 118 apps पर भारत सरकार ने लगाया प्रतिबंध : पूरी सूची

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी