World

Restaurant Calls Masks as Face Diapers, says No Masks Required | अमेरिकी रेस्टोरेंट ने मास्क को कहा ‘फेस डायपर’, लगाया ‘No Masks Required’ का पोस्टर

हरनैंडो सिटी/फ्लोरिडा: अमेरिका में एक रेस्टोरेंस ने कोरोना महामारी के काल में अनिवार्य बना दिए गए फेस मास्क को ‘फेस डायपर’ करार दिया है. रेस्टोरेंट ने गेट पर ही एक पोस्टर लगा दिया है, जिसमें कहा है कि इस रेस्टोरेंट में एंट्री के लिए फेस मास्क की जरूरत नहीं है. यही नहीं, इस रेस्टोरेंट ने अपने फेसबुक पेज पर भी ये पोस्टर शेयर कर दिया, जिसके बाद ऑनलाइन वर्ल्ड में बवाल मच गया. 

फ्लोरिडा राज्य का मामला

ये मामला अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य का है, जहां के हरनैंडो काउंटी में बेकीजैक रेस्टोरेंट ने इस तरह का पोस्टर लगाया. बेकीजैक ने अपने गेट पर एक पोस्टर चिपकाया और लिखा ‘फेस डायपर की जरूरत नहीं! सबका स्वागत है’. ये घटना वैलेंटाइन डे के दिन की है. उसी दिन रेस्टोरेंट ने अपने फेसबुक पेज पर ‘हैप्पी वैलेंटाइन डे’ कैप्शन के साथ ये पोस्टर शेयर कर दिया. इसके साथ ही कैप्शन में लिखा गया, ‘A friendly reminder that we DO NOT require Face Masks. इस पोस्टर में नीले रंग के फेस मास्क पर लाल रंग का क्रॉस निशान लगा हुआ है. तस्वीर में

सोशल मीडिया पर बवाल

इस पोस्टर के फेसबुक पर आते ही लोगों ने रेस्टोरेंट संचालकों को आड़े हाथों लिया. एक महिला ने इसे स्ट्रेसफुल और डिसरिस्पेक्टफुल बताया, तो एक व्यक्ति ने कमेंट किया कि शायद आप लोग स्वास्थ्य और सफाई गाइडलाइन्स नहीं मानते हैं. इसीलिए ऐसा किया. हालांकि कुछ लोगों ने रेस्टोरेंट का बचाव भी किया और कहा कि रेस्टोरेंट के अंदर खाना खाते समय कौन मास्क लगाता है? इसे गलत तरीके से न लिया जाए.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी सांसद और जमीयत नेता मौलाना सलाहुद्दीन ने 14 साल की लड़की से किया निकाह

मालिक की सफाई

इंडिया डॉट कॉम की खबर के मुताबिक रेस्टोरेंट के मालिक जेस्सी फॉक्स ने इस बारे में सफाई दी कि मेरा मकसद किसी को नुकसान पहुंचाना नहीं है, बल्कि सुरक्षा के प्रति जागरुकता फैलाना है. उन्होंने कहा कि रेस्टोरेंट के अंदर कुछ लोग बिना मास्क पहने आ रहे थे, ऐसे में ये पोस्टर उन्हें समझाने के लिए लगाया गया था. 




Source link

Related Articles

Back to top button
English English हिन्दी हिन्दी